नाराज पत्नी को मनाने के बहुत काम आएंगे ये तरीके, बढ़ेगा एक-दूसरे के बीच प्यार

Relationship tips: पति-पत्नी का रिश्ता बहुत ही नाजुक होता है। अगर इसमें एक बार झगड़ा हो जाए और उसे ठीक न किया जाए तो यह मन मुटाव की वजह बन सकता है।

सम्‍पादकीय विभाग
मैरिजWritten by: सम्‍पादकीय विभागPublished at: Jun 16, 2022Updated at: Jun 16, 2022
नाराज पत्नी को मनाने के बहुत काम आएंगे ये तरीके, बढ़ेगा एक-दूसरे के बीच प्यार

पति-पत्नी का रिश्ता काफी उतार-चढ़ाव भरा होता है। एक-दूसरे को समझने में कई बार गुस्सा आता है तो कई बार बिना कारण प्यार उमड़ता है। ज्यादा प्यार आए तो रिश्ता गहरा होता, लेकिन अगर झगड़ा लंबा खिंच जाए तो ये रिश्ते को खतरे में डाल सकता है। कई रिसर्च में यह बात सामने आ चुकी है कि महिलाओं के मुकाबले पुरुष भावनात्मक रूप से थोड़े कमजोर होते हैं। यही कारण है कि घर के बुजुर्ग कहते हैं कि पति-पत्नी के बीच इमोशनल अटैचमेंट होना बहुत जरूरी होता है। ज्यादा इमोशनल होने के कारण पत्नियों को पति की छोटी-छोटी बातें भी बुरी लग सकती है ऐसे में नाराजगी होना लाजिमी है। ये बात तो जग जाहिर है कि नाराज पत्नी को मनाना आसान नहीं होता है। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं नाराज पत्नी को मनाने के कुछ खास तरीके, जिससे आप दोनों के बीच पुराना प्यार फिर से लौट आएगा।

क्या है पत्नी की नाराजगी का कारण

एक अच्छे पति की यह पहली निशानी होती है कि उसे पता होता है कि उसकी पत्नी किस बात से नाराज है। अगर आपको पत्नी की नाराजगी की वजह नहीं भी मालूम है तो पहले ये जानने की कोशिश करें। पत्नी से अकेले में बैठकर बात करें, उसकी बात सुनें। ऐसा करने से आधी समस्या तुरंत ही खत्म हो जाएगी।

पत्नी को शांत होने के लिए दें वक्त

तनाव भरी लाइफस्टाइल में कई बार घर और ऑफिस दोनों को संभालते हुए भी पत्नी को गुस्सा आ सकता है। अगर पत्नी ज्यादा गुस्से में है तो उसे शांत होने के लिए वक्त दें। उनकी किसी भी बात का जवाब तुरंत देने से भी बात बिगड़ सकती है। जब आपको लगे की वो थोड़ा सा शांत हो गईं हैं तो उनके साथ 15 से 20 मिनट क्वालिटी टाइम बिताएं और नाराजगी को दूर करने की कोशिश करें।

इसे भी पढ़ेंः विक्की कैटरीना, शाहिद-मीरा जैसे सेलेब्स की इन जोड़ियों से आप सीख सकते हैं रिलेशनशिप से जुड़ी खास बातें

husband_wife

फूल और गिफ्ट दें

ये बात तो हर कोई जानता है कि महिलाओं को फूल और सरप्राइज गिफ्ट से कितना प्यार होता है। नाराज पत्नी को मनाने के लिए फूल और गिफ्ट बेस्ट माने जाते हैं। ऑफिस से लौटते वक्त एक प्यारा सा बुके, बालों में लगाने के लिए गजरा या फिर एक खूबसूरत गुलाब को फूल लेकर आए और पत्नी को प्यार से दें। आप चाहे तो पत्नी को मनाने के लिए कस्टमाइज गिफ्ट का सहारा ले सकते हैं। आप पत्नी के लिए नेकलेस, केक, कूशन जैसी चीजों को कस्टमाइज करवा सकते हैं। इन्हें देखकर पत्नी का गुस्सा शांत हो जाएगा।

अपने हाथों से खाना बनाएं

वैसे तो घर में हमेशा ही पत्नियां खाना बनाती हैं, लेकिन अगर पति खाना बनाएं तो ये बात सोचकर ही पत्नी के मन में उत्सुकता आ जाती है। नाराज पत्नी को मनाने के लिए आप घर पर उसकी फेवरेट डिश बना सकते हैं और प्यार से अपने हाथों से खिला सकते हैं।

इसे भी पढ़ेंः एक्स को कर रहे हैं मिस तो इन तरीकों से शुरू कर सकते हैं दोबारा बात

husband_wife

शॉपिंग करवाएं

शॉपिंग करना हर महिला की पहली पसंद होता है। अलमारी में चाहे कितने भी कपड़े क्यों न हों एक महिला शॉपिंग किए बिना नहीं रह सकती है। अगर आपकी पत्नी आपसे नाराज है तो शॉपिंग पर लेकर उनका मूड फ्रेश करें। शॉपिंग के दौरान ही मौका खोजें और प्यार से सॉरी बोल दें। शॉपिंग वाले मूड में वाइफ पक्का आपको माफ कर देगी।

इन सबके अलावा आप अपने फिजिकल रिलेशन को तरोताजा बनाए रखकर भी पत्नी की नाराजगी को दूर कर सकते हैं। कई रिसर्च में यह बात सामने आई है कि फिजिकल रिलेशन दो लोगों को भावनात्मक तौर पर जोड़कर रखने में मदद करता है।

Disclaimer