नहीं रहे सलमान खान के भतीजे अब्‍दुल्‍लाह खान, फेफड़ों में इंफेक्‍शन से हुई मौत

बॉलीवुड एक्‍टर सलमान खान के भतीजे अब्‍दुल्‍लाह खान की बीती रात फेफड़ों में इंफेक्‍शन से मौत हो गई। 

Sheetal Bisht
Written by: Sheetal BishtPublished at: Mar 31, 2020
नहीं रहे सलमान खान के भतीजे अब्‍दुल्‍लाह खान, फेफड़ों में इंफेक्‍शन से हुई मौत

एक तरफ कोरोना वायरस से मन में डर तो दूसरी तरफ कोरोना वायरस और लॉकडाउन के बीच बॉलीवुड एक्‍टर सलमान खान के भतीते अब्‍दुल्‍लाह खान का निधन हो गया। सलमान के भतीजे अब्‍दुल्‍ला खान की सोमवार देर रात मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में मौत हो गई। उन्‍हे लंबे समय से अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, कई रिर्पोटों के अनुसार बताया जा रहा है कि अब्‍दुल्‍ला खान की फेफड़ों में इंफेक्‍शन के कारण हुई है। 

सलमान खान के भतीजे अब्‍दुल्‍ला खान की मौत के बाद पूरे परिवार में कोहराम मच गया। अब्‍दुल्‍लाह खान की मौत की जानकारी खुद सलमान खान ने एक भावुक तस्‍वीर और पोस्‍ट के साथ दी है। जिसमें सलमान खान ने ट्वीट और इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट के जरिए - Will always love you...लिखकर अब्‍दुल्‍लाह को श्रद्धांजली दी है। 

 
 
 
View this post on Instagram

Will always love you...

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) onMar 30, 2020 at 11:48am PDT

डेज़ी शाह, जो कि 'जय हो' और 'रेस 3' से सलमान खान की को-एक्‍टर रही हैं, उन्‍होंने भी अब्दुल्ला खान की एक तस्वीर पोस्ट कर ,उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। 

इसे भी पढ़ें: कोरोनावायरस की जंग में एम्‍स (AIIMS)के डॉक्‍टरों ने दिया सुझाव: Stay Home Stay Safe

फेफड़ों में इंफेक्‍शन से हुई अब्‍दुल्‍लाह खान की मृत्‍यु 

अब्‍दुल्‍लाह खान लंबे समय से बीमार थे, जिसकी वजह से अब्‍दुल्‍लाह खान को 2 दिन पहले कोकिलाबेन अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया। मीडिया रिर्पोट्स के अनुसार, बताया गया फेफड़ों में इंफेक्‍शन से पीडि़त थे। जिसकी वजह से अब्‍दुल्‍ला खान की सोमवार को देर रात मौत हो गई। 

इसे भी पढ़ें: अस्‍थमा रोगियों के लिए फायदेमंद है प्‍लांट-बेस्‍ड डाइट का सेवन करना और डेयरी प्रॉडक्‍ट से बचना

फेफड़ों में इंफेक्‍शन कैसे होता है? 

फेफड़ों में इंफेक्‍शन किसी को भी हो सकता है, यह फंगल इंफेक्‍शन, हवा, पानी और वातावरण की वजह से हो सकता है। अगर किसी व्‍यक्ति के फेफड़ों में फंगल इंफेक्‍शन हो जाता है, तो व्‍यक्ति के सीने में दर्द, सांस लेनी में परेशानी, खांसी, बुखार आदि लक्षण होते हैं। हांलाकि, इसके लक्षणों को पहचानना थोड़ा मुश्किल है क्‍योंकि यह आम खांसी के साथ भी होता है। फेफड़ों के इंफेक्‍शन होने पर समय पर इलाज जरूरी है क्‍योंकि यदि फंगस बढ़ जाए, तो यह तेजी से आपके शरीर को नुकसान पहुंचा सकता है।

Lung Infection 

फेफड़ों में इंफेक्‍शन हो जाने पर डॉक्‍टर एंटीअस्‍थमा दवाओं के सेवन करने के लिए कहता है, जिससे कि आपकी श्‍वास प्रकिया को बेहतर बनाया जा सके। इसके साथ ही ये दवाएं फेफड़ों के इंफेक्‍शन को ठीक करने में मदद करती हैं। गंभीर स्थिति में डॉक्‍टर विशेष इलाज देते हैं, जिसमें दवा की मात्रा बढ़ाने के साथ-साथ एंटीफंगस दवाओं का सहारा लिया जाता है। रोगी की स्थिति और संक्रमण के प्रकार के अनुसार डॉक्‍टर दवा तय करता है। 

Read More Article On Health News In Hindi

Disclaimer