प्रपोज करते वक्‍त ऐसी रखें पर्सनैलिटी, 100% होगी हां

चाहते हैं कि वह आपके प्रजोजल को स्‍वीकार करे तो इन 4 प्‍वाइंट्स का ध्‍यान रखें। ये आपके रिश्‍ते को आगे ले जाने में काम आएंगी।

Atul Modi
Written by: Atul ModiUpdated at: Apr 12, 2017 19:10 IST
प्रपोज करते वक्‍त ऐसी रखें पर्सनैलिटी, 100% होगी हां

3rd Edition of HealthCare Heroes Awards 2023

अगर आप किसी लड़की को पहली बार डेट करने जा रहे हैं और उसके साथ जीवन बिताना चाहते हैं? और आपको समझ नही आ रहा है कि इस रिश्‍ते को कैसे आगे बढ़ाया जाए तो ये लेख आपके लिए है। अगर आप जिस लड़की को पसंद करते हैं, और चाहते हैं कि वह आपके प्रजोजल को स्‍वीकार करे तो इन 4 प्‍वाइंट्स का ध्‍यान रखें। ये आपके रिश्‍ते को आगे ले जाने में काम आएंगी।

इसे भी पढ़ें: जानें महिलाओं को क्यों नहीं बोलने चाहिए ये 12 शब्द...

ज्‍यादा महत्वकांक्षी होने से बचें

कभी भी किसी रिलेशन को लेकर ज्‍यादा महत्‍वाकांक्षी नही होना चाहिए। पहली डेट पर बिलकुल आश्वस्त होकर न जाएं। अपना परिचय नम्र और आदरपूर्ण तरीके से दें, जेंटलमेन बनें। उसकी प्रतिक्रिया को पढ़ने की कोशिश करें और अनुमान लगायें कि आप आगे कैसे बढ़ सकते हैं। अपनी सहजता पर विश्वास करें और राज़ को राज़ ही रहने दें। प्रत्यक्ष बात करें लेकिन अति न करें।

इसे भी पढ़ें: नाम के पहले अक्षर से जानें आपका पार्टनर कितना रोमांटिक!

डबल फेस से बचें  

ऐसा कहा जाता है कि जब आप किसी नए व्यक्ति से मिलते हैं तो किसी भूमिका में न मिलें, आप जैसे हैं वैसे बने रहें चाहे वह आपकी पहली मुलाक़ात हो या आप पहले भी मिल चुके हों। इससे क्या होगा? आपको धीरे धीरे उसे अपनी सच्चाई बतानी ही होगी, आप इन बातों को हमेशा छुपाकर नहीं रख सकते। इसके बाद भी यदि आप महसूस करते हैं कि ऐसा करना चाहिए तो कोई गंभीर मामला हो सकता है। अच्छा होगा कि आप अपनी सच्चाई दिखाएं।

 

वर्तमान में जिएं  

हमारे पास वर्तमान ही होता है, और हमेशा वर्तमान में ही जीना चाहिए। अगर आपके विचार ज्‍यादा विचरण कर रहे हैं तो गहरी सांस लें और लड़की क्‍या कह रही है उसे सुनें, उसपर ध्‍यान दें। क्‍यों कि जब आप मानसिक रूप से वहां न रहकर कहीं और होते हैं तो ऐसे में रिश्‍तों में प्रगाढ़ता नही आ पाती है। इससे आपका रिश्‍ता नही जुड़ पाता है।

 

ज्‍यादा झुकना सही नही

यदि बहुत अधिक प्रयास करने के बाद भी आपको लड़की की ओर से प्रतिकिया नहीं मिल रही है तो अच्छा होगा कि आप विनम्रता से हट जाएं। बहुत अधिक झुकना असहनीय, ज़रूरतमंद और नीरस हो जाता है। यदि आपको नॉर्मल प्रतिक्रिया मिल रही है तो उसे कुछ समय दें और अपने मित्रों के साथ समय व्यतीत करें। अपने बारे में कुछ रहस्य रखें। कई महिलाओं को यह दिलचस्प लगता है और वे बाद में आपको खोजती हैं।

 

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Image Source: Getty

Read More Article on RelationShip In Hindi

 

Disclaimer