ओरेगेनो ऑयल से बढ़ाएं स्किन की चमक, जानें इसके अन्य फायदे

Oregano Oil for Skin : ओरेगेनो तेल का चेहरे पर इस्तेमाल करने से स्किन की खूबसूरती को बढ़ावा मिलता है। आइए जानते हैं इसके बारे में-

 
Kishori Mishra
Written by: Kishori MishraUpdated at: Nov 18, 2022 13:38 IST
ओरेगेनो ऑयल से बढ़ाएं स्किन की चमक, जानें इसके अन्य फायदे

Oregano Oil for Skin : ओरेगेनो ऑयल स्वास्थ्य के लिए काफी हेल्दी होता है। इसमें प्राकृतिक रूप से एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-फंगल, एंटी-वायरल गुणों से भरपूर होता है, जो स्किन से बैक्टीरियल समस्याओं को दूर कर सकता है। अगर आप अपनी स्किन पर निखार चाहते हैं तो ओरेगेनो तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आप अपनी स्किन पर निखार पा सकते हैँ। साथ ही यह पिंपल्स और एक्ने की परेशानी को कम कर सकता है। आइए जानते हैं ओरेगेनो तेल से स्किन को होने वाले फायदे क्या हैं? 

स्किन की रंगत में सुधार

ओरेनेगो तेल का इस्तेमाल करने से आपकी स्किन की रंगत में सुधर आ सकता है। यह एंटीऑक्सीडेंट्स गुणों से भरपूर होता है, जो स्किन की रंगत में सुधर कर सकता है। ओरेगेनोतेल में मौजूद कसैला गुण स्किन की चमक को बढ़ाता है। 

झुर्रियां करे कम

स्किन से झुर्रियों और फाइन-लाइंस को कम करने के लिए आप ओरेगेनो तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस तेल में एंटी-रिंकल्स गुण होता है, जो झुर्रियों को कम कर सकता है। 

इसे भी पढ़ें - बेसन में मिलाकर चेहरे पर लगाएं ये 5 चीजें, निखर उठेगी त्वचा

स्किन की लोच में सुधार

स्किन पर ओरगेनों तेल का इस्तेमाल करने से स्किन की लोच में सुधार किया जा सकता है। यह तेल विटामिन ए, विटामिन सी, विटामिन ई और विटामिन के से भरपूर होता है, जो स्किन की लोच में सुधार करता है। इससे आप यंग और जवां दिख सकते हैं। 

स्किन की जलन करे कम

अजवाइन का तेल एंटीऑक्सीडेंट्स गुणों से भरपूर होता है, जो स्किन की जलन को शांत कर सकता है। इस तेल में थोड़ा सा नारियल तेल मिक्स करके रात में सोने से चेहरे पर लगाएं। इससे स्किन की जलन शांत हो सकती है। 

स्किन की ड्राईनेस करे कम

अजवाइन का तेल चेहरे पर लगाने से आपकी स्किन की ड्राईनेस को कम किया जा सकता है। यह स्किन की कोमलता और लोच में सुझार करता है, जिससे स्किन की ड्राईनेस कम की जा सकती है। 

पिंपल्स से छुटकारा

पिंपल्स की परेशानी को दूर करने के लिए आप ओरेगेनो तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप ओरेगेनो तेल को रात में सोने से पहले चेहरे पर लगाएं। इससे पिंपल्स से छुटकारा पा सकते हैं। 

स्किन की खूबसूरती को बढ़ावा देने के लिए आप अजवाइन के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपकी स्किन की चमक बढ़ती है। साथ ही स्किन ग्लो करेगा। 

 
Disclaimer