इन 3 महीनों में शादी करने वाले कपल्स रहते है सबसे खुश

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Jun 28, 2018
Comment

Subscribe for daily wellness inspiration

Like onlymyhealth on Facebook!

Quick Bites

  • शादी करने वाले कपल्स।
  • खुश रहते हैं कपल्स।
  • जानें शादी के मायने।

शादी हर किसी के जीवन का एक ऐसा पडाव होता है जहां जीवन में कई बदलाव देखने को मिलते हैं। वैसे शादी सिर्फको दो दिलों, दो लोगों और दो परिवारों का मेल कहते हैं। एक कपल के लिए शादी एक या दो दिन का नहीं बल्कि पूरी जिंदगी का साथ होता है। लेकिन अक्सर ऐसा देखा जाता है कि शादी के बाद कपल्स की यह शिकायत होती है कि उनका पार्टनर कुछ बदल गया है। शायद आप ये ना जानते हो लेकिन ज्योतिष की भाषा में कहा जाता है कि शादी के बाद की समस्याओं का कारण गलत महिने में शादी करना भी हो सकता है। आइए जानते हैं किस महीने में शादी करने वाले कपल्स रहते हैं ज्यादा खुश।

जनवरी-फरवरी

इन महीनों में शादी करने वाले पार्टनर काफी सीधी सादी लाइफ जीते हैं। लेकिन ये भी सच है कि इस महीने के कपल्स एक दूसरे को काफी सरप्राइज देते हैं।

मार्च-अप्रैल

इस महीन में शादी करने वाले कपल्स काफी रोमांटिक मिजाज के होते हैं। इन महीने में शादी करने वाले कपल्स की लाइफ में काफी रोमांच और खुशी रहती है। इस महीने में शादी करने वाले पार्टनर एक दूसरे की जरुरतों का ध्यान रखते हैं। खुद से ज्यादा अपने पार्टनर और परिवार के बारे में सोचते हैं।

मई-जून

इन तीन महीने के कपल्स अपने पार्टनर को खुश रखने के सारे तरीके अपनाते हैं। जबकि मई से जून के बीच में शादी करने वाले लोगों का स्वभाव कभी—कभी उल्टा भी हो जाता है।

जुलाई-अगस्त

जुलाई और अगस्त के बीच में शादी करनेे वाले कपल्स एक-दूसरे की बहुत देखभाल करते हैं। ऐसे पार्टनर परिवार की खुशी, बच्चें और आने वाले भविष्य के लिए खुद को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के बारे में ज्यादा सोचते हैं।

सितंबर-अक्टूबर

सितंबर से अक्टूबर में शादी करने वाले पार्टनर एक दूसरे को जरुरत से भी ज्यादा प्यार करता है। घूमना इन 3 महीनों में शादी करने वालों की आदत जैसा होता है। और शादी के बाद ऐसे कपल्स काफी घूमते भी है।

नवंबर-दिसंबर

इन 2 महीनों को लोग काफी पसंद करते हैं। हर किसी की चाह होती है कि वो इन 3 महीनों में शादी करें। इसमें शादी करने वाला जोड़ा परफेक्ट कपल माना जाता है।

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Articles On Relationship In Hindi

Loading...
Write Comment Read ReviewDisclaimer
Is it Helpful Article?YES10531 Views 0 Comment
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर