अपने पर्स में रखिए ये कुछ चीजें, ऑफिस में दिखेंगी हमेशा फ्रेश एंड ब्यूटीफुल

सुबह घर से कितना भी तैयार होकर जाएं पर ऑफिस पहुंचते-पहुंचते या फिर चाय-कॉफी पीने तक मेकअप में थोडी कमी सी आने लगती है। ऐसे में जरूरत होती है, थोडी सी ताजगी की। इसके लिए हम आपको बताएंगो ऑफिस में  हमेशा फ्रेश दिखने के मेकअप टिप्स।

Pallavi Kumari
Written by: Pallavi KumariPublished at: Jun 16, 2012Updated at: Oct 16, 2019
अपने पर्स में रखिए ये कुछ चीजें, ऑफिस में दिखेंगी हमेशा फ्रेश एंड ब्यूटीफुल

इस भागती-दौड़ती जिंदगी में हमेशा ही तरोताजा दिखना मुश्किल है। ऐसे में अक्सर हम घर से तैयार होकर निकलते हैं और ऑफिस पहुंचने तक सारा मेकअप खराब हो जाता है। तो कभी आप ऑफिस में ही डल लगने लगते हैं। इसी बीच अगर आपको अचानक किसी मीटिंग या पार्टी के लिए जाना है, तो आपको मना करना पड़ता है। ऐसे में जरूरी है कि आपके पास अपने मेकअप की कुछ जरूरी चीजें रहे, जिसकी मदद से आप ऑफिस में फ्रेश दिख सकती हैं। इस तरह जल्दी से तैयार होने के लिए आपको बहुत सारी चीजों की जरूरत नहीं है। बस आप कुछ बातों का ख्याल रखें और झट से ऑफिस में ही तैयार हो जाएं। 

office beauty

हमेशा पर्श में रखें टिश्यू पेपर

हमेशा अपने पर्स में टिश्यू पेपर या ब्लॉट तथा लिटमस पेपर रखें, जिससे आवश्यकता पडने पर इस्तेमाल किया जा सके। खासतौर पर तब जब आपको काफी लंबा समय ऑफिस में बिताना हो। क्योंकि अकसर कुछ घंटों के बाद त्वचा में ऑयल बढने लगता है। जिससे त्वचा की ऊपरी परत पर धूल-मिट्टी जमने लगती है। ऐसे में टिश्यू पेपर या लिटमस पेपर को त्वचा के सबसे तैलीय नजर आने वाले स्थान पर लगा कर हलके से थपथपाएं ताकि अतिरिक्त तेल निकल जाए।

 इसे भी पढ़ें : जैसा फेसकट, वैसा मेकअप: चेहरे के मुताबिक ऐसे बनाएं अपना मेकअप प्‍लान, चेहरा करेगा नैचुरली ग्‍लो

लिपस्टिक 

यदि आप चाहती हैं कि आपके होंठ हर वक्त खूबसूरत लगें तो लिप लाइनर व लिपस्टिक अपने साथ रखना न भूलें। न्यूट्रल रंगों से अपने होंठों को सही आकार देते हुए बाहरी आउटलाइन बनाएं यह आपकी लिपस्टिक उतरने से बचाएगी। 

लिपस्टिक खाएं नहीं

इस बात का ध्यान रखें कि आपने लिपस्टिक लगाई हुई है। खाना खाते समय चाय, कॉफी व पानी पीते समय लिपस्टिक न खाएं। नहीं तो आधी अधूरी लिपस्टिक से आपका चेहरा फूहड लगेगा। ऑफिस से घर वापस आते हुए भी अपनी लिपस्टिक को हलका टच दें। ताकि आप थकी होने के बावजूद तरोताजा लगें।

इसे भी पढ़ेंदुनिया की सबसे खूबसूरत महिला बनीं अमेरिकन मॉडल बेला हदीद, जानें उनके चेहरे में ऐसा क्या है खास?

how do feel fresh in office

काजल

इससे तनाव में बोझिल आंखें भी खूबसूरत लगती हैं। सुबह का लगा हुआ काजल ऑफिस में कुछ घंटे बाद फैला हुआ हो सकता है। बड्स से फैला हुआ काजल साफकरके हलका काजल दोबारा लगाएं। आंखें की थकान भी दूर लगेगी। उनका आकार भी सुंदर और फ्रेश लगेगा। काजल फैले नहीं इसके लिए हमेशा काजल पेंसिल का प्रयोग करें और नीचे वाली लेशेज के पास हलका कॉम्पैक्ट पाउडर या फाउंडेशन लगाकर ब्लेंड कर दें। फिर बीच से बाहरी कोने तक काजल लगाएं।

लिपग्लॉस

यदि अचानक मीटिंग में जाना है और आपके पास वक्त न हो तो होठों पर हलका-सा लिप ग्लॉस लगा लें। ताजगी अपने आप आपके चेहरे पर छा जाएगी।इन सब बातों पर ध्यान देखकर आप अपनी खूबसूरती में निखार आसानी से ला सकती हैं और हर वक्त तरोताजा व जवां-जवां दिख सकती हैं।

Read more articles on Fashion and Beauty in Hindi

Disclaimer