शादी से पहले जरूर छोड़ दें अपनी ये आदतें, रिश्ते में नहीं आएगी कोई दरार

अगर आप भी शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं या फिर बंधने की प्लानिंग कर रहे हैं तो उससे पहले आप इन आदतों को जरूर छोड़ दें।

Vishal Singh
डेटिंग टिप्सWritten by: Vishal SinghPublished at: Nov 06, 2020Updated at: Nov 06, 2020
शादी से पहले जरूर छोड़ दें अपनी ये आदतें, रिश्ते में नहीं आएगी कोई दरार

हर किसी की अपनी आदतें और अपनी सोच होती है, लेकिन जब शादी की बात आती है या फिर आप किसी के साथ रिश्ते में जुड़ते हैं तो आपको इनमें से कई आदतों और सोच के साथ समझौता करना पड़ता है। ऐसा ही आपके पार्टनर के साथ होता है जो वो आपके लिए करता है। शादी होने के बाद पार्टनर्स अक्सर एक-दूसरे की बुरी आदतों के कारण गुस्सा करते हैं और कई बार रिश्ते में लड़ाई-झगड़े भी होने लगते हैं। शादी के बाद पार्टनर्स के बीच में लड़ाई-झगड़ा आम है लेकिन जब ये एक गंभीर स्थिति में पहुंच जाता है तो इससे आपके रिश्ते में दरार भी पड़ सकती है। इसके लिए जरूरी है कि आप शादी से पहले कुछ आदतों को त्याग दें जो आपके पार्टनर को परेशान कर सकती है। हम आपको इस लेख में बताएंगे कि आपको शादी से पहले किन आदतों को छोड़ना चाहिए। 

relationship tips

झूठ बोलना

शादी के बाद आपका पार्टनर ये चाहता है कि आप उनसे किसी भी तरह का झूठ न बोलें और उनके भरोसे को न तोड़ें। लेकिन जब आप अपने दोस्तों और परिवार के बीच झूठ बोलते हैं तो ये आपकी आदत में शामिल हो जाता है। फिर जब आप यही आदत अपनी शादी के बाद करते हैं तो इससे आपके पार्टनर का दिल और भरोसा दोनों टूट सकते हैं। जिस कारण आपके और आपके पार्टनर की हमेशा अनबन रह सकती है। इसके अलावा आप पर फिर से भरोसा करना आपके लिए पार्टनर के लिए मुश्किल हो जाता है। इसलिए आप शादी से पहले ही कोशिश करें कि झूठ बोलने की आदत को अपनी रूटीन से बाहर करें और सच बोलने की आदत डालें। 

इसे भी पढ़ें: इन 4 संकेतो की मदद से पहचानें आपका पार्टनर कमिटेड होने के लिए तैयार है या नहीं?

चिड़चिड़ापन

चिड़चिड़ापन कई लोगों की आदत और उनके बर्ताव में हमेशा रहता है, जिस कारण ऐसे लोगों की ज्यादातर सभी लोगों के साथ अनबन होती रहती है। लेकिन जब आप शादी के बाद अपने पार्टनर के साथ रहते हैं तो आपकी ये आदत एक बुरी आदतों में से एक होती है। अगर आप चिड़चिड़ेपन के साथ अपने पार्टनर के साथ रहते हैं तो आप अक्सर अपने पार्टनर की चीजों पर भी चिड़चिड़ा बर्ताव करते हैं जो एक समय पर आपके रिश्ते में दरार पैदा कर सकता है। इसलिए आप कोशिश करें कि 

किसी भी भरोसा न करना 

हम में से ज्यादातर लोग ऐसे हैं जो बहुत बार लोगों पर भरोसा नहीं करते, चाहे वो हमारे करीबी ही क्यों न हो। लेकिन अगर आप शादी के बाद अपने पार्टनर पर भरोसा नहीं करते या उन्हें कुछ बताने में हिचकिचाहट करते हैं तो ये आपके लिए नकारात्मक कदम हो सकता है। जी हां, हर पार्टनर ये चाहता है कि वो जिसके साथ प्यार के बंधन में है वो उन्हें प्यार के साथ पूरा भरोसा भी करे, लेकिन जब आप ऐसा नहीं करते तो ये आपके पार्टनर को परेशान कर सकता है। 

इसे भी पढ़ें: ये 5 संकेत बताते हैं कहीं आप भी तो नहीं हैं सिंगलहुड एडिक्टेड

हमेशा फोन पर लगे रहना

आजकल चल रहे सोशल मीडिया के शौक ने हम सभी को मोबाइल फोन से चिपकने का एक विकल्प दे दिया है। जिस कारण ज्यादातर लोग दिन में ज्यादा से ज्यादा समय अपने फोन या लैपटॉप के साथ बिताना पसंद करते हैं। कई लोग ऐसे भी हैं जो शादी के बाद अपने पार्टनर को समय न देकर अपने फोन के साथ ज्यादा समय बिताते हैं। जिस कारण उनके रिश्ते में कड़वाहट आने लगती है और नजरअंदाज करने पर ये गंभीर स्थिति में भी पहुंच सकता है। इसलिए अगर आप भी शादी के बंधन में बंधना चाहते हैं तो फोन की लत को कम से कम करने की कोशिश करें। ये आपके और आपके रिश्ते दोनों के लिए अच्छा कदम हो सकता है। 

इस लेख में दी गई जानकारी शादी से पहले उन आदतों को छोड़ने पर निर्भर है जो आपके रिश्तों में कड़वाहट पैदा करते हैं। इसलिए आप इन आदतों को आप खुद में महसूस कर इनका त्याग आसानी से कर सकते हैं। 

Read More Article On Dating Tips In Hindi  

Disclaimer