शुरू होने वाला है त्योहारों का सीज़न, ब्राइट लिपस्टिक और स्मोकी आइज से खुद को ऐसे बनाएं खास

त्योहार शुरू होने वाले हैं ऐसे में हर कोई सुंदर में खास दिखना चाहता है। यहां दिए कुछ टिप्स इस सीजन में आपके बेहद काम आ सकते हैं। पढ़ते हैं आगे...

Garima Garg
Written by: Garima GargPublished at: Oct 20, 2020Updated at: Oct 20, 2020
शुरू होने वाला है त्योहारों का सीज़न, ब्राइट लिपस्टिक और स्मोकी आइज से खुद को ऐसे बनाएं खास

 त्योहार शुरू होने में अब बस कुछ समय बाकी है। ऐसे में हर स्त्री अलग और खास दिखना चाहती है। अधित बिजी रहने के कारण समझ पाना मुश्किल हो जाता है कि इस सीजन में मेकअप का कौन सा ट्रेंड चल रहा है। रिश्तेदारों का आना जाना लगा ही रहता है ऐसे में बिना मेकअप रहना सही नहीं है। आज के इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि आप किस तरह के टिप्स को अपनाकर अपने त्योहारों को सुंदर और खूबसूरत बना सकती हैं। इन टिप्स की मदद से आपकी सुंदरता में चार चांद लग जाएंगे। पढ़ते हैं आगे

festival look

 त्योहार में दिखें आपकी आंखें स्मोकी

त्योहार के सीजन में आप डार्क आई मेकअप के जरिए आंखों को और ज्यादा खूबसूरत औकर बोर्ड दिखा सकती हैं। इस सीजन मेकअप आर्टिस्ट भी आंखों को अलग लुक देने के लिए आई मेकअप के स्मोकी स्टाइल को अपना रहे हैं। सबसे पहले अपनी आंखों को क्लीन करें। उसके बाद आईशैडो के लाइट कलर के शेड को लें और उसका अच्छी तरह से इस्तेमाल करें। ध्यान रखें अगर यह शेड पीले रंग का होगा तो आपकी आंखें ज्यादा चमकदार नजर आएंगी। अब आप आईशैडो के गोल्डन शेड लें और अपनी आंखों की आधी आईडी पर ब्लशर की मदद से धीरे धीरे लगाएं। अब एकदम गहरा आईशैडो लें और उसे पूरी पलकों पर लगा दें। अंत में अक्वा ग्रीन या स्काई ब्लू आईशैडो लेकर पलकों के आधे हिस्से को हाइलाइट करें और आइब्रो पेंसिल लगाना न भूलें। ध्यान रहे अगर आंखें बड़ी हो तो आर्टिफिशियल आईलैशेस का न लगाएं। अकसर लोगों से ऐसी भूल हो जाती है। क्योंकि इसका इस्तेमाल करने से आंखें ज्यादा उभर जाती हैं। अगर आप ड्रेस से मैच करता हुआ मस्कारा लगाएंगी तो आप ज्यादा अच्छी नजर आएंगी। आंखों का मेकअप अगर फैल गया हो तो घबराए नहीं इयर बड की मदद से साफ कर सकती हैं। और फिर से ट्राई कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें- Eyeliner Rules: आंखें छोटी हों या लगाना हो पहली बार आईलाइनर, अपनाएं ये नियम

ब्राइट लिपस्टिक का करें चयन

ब्राइट लिपस्टिक के कलर की बात करें तो आप ऑरेंज, रेड, ब्राउन आदि का चयन कर सकती हैं। आजकल ज्यादातर ब्यूटी एक्सपर्ट लिपस्टिक में इन्ह कलर्स का इस्तेमाल करते हैं। लिपस्टिक लगाने से पहले लिप पेंसिल से आउटलाइन करना न भूलें। फिर उसके बाद आप टोन लाइट कलर की लिपस्टिक को चुनें।अब आप लिप ग्लॉस से टच भी दें। इससे आप आकर्षक नजर आएंगे। अगर लिपस्टिक गलती से फैल जाए तो उसे कॉटन से साफ करें।

इसे भी पढ़ें- घर की शादी है और कोरोना के कारण नहीं कर पा रहीं मन चाही प्रिपरेशन? ऐसे प्लान करें अपना ड्रेस और मेकअप लुक

चीक्स पर निखार लाना है जरूरी 

आप सबसे पहले अपने चेहरे पर क्लींजिंग, टोनिंग और मॉयस्चराइजर करें। अब इसे बाद लिक्विड फाउंडेशन या बीवी प्लस क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं। अब आप चेहरे पर लगी क्रीम को स्पंज की मदद से अच्छी तरह फैलाएं। अब चीक्स पर पिंक शेड या लाइट शेड लगाएं। ब्राउन शेड अब चीकबोन पर फैलाएं। ध्यान रखें कि चेहरे के सभी हिस्सों पर फाउंडेशन या बीबी क्रीम को अच्छी तरह लगाना जरूरी होता है।

हेयर स्टाइल का परफेक्ट होना जरूरी

हेयर स्टाइल हमेशा पार्टी के माहौल और ड्रेस के अनुसार बनाना जरूरी होता है। त्योहारों में ज्यादातक लोगों को हेयर स्टाइल में खुले बाल छोड़ने सही लगते हैं।

Read More Articles on Beauty anf Fashion in Hindi

Disclaimer