Blow Dry At Home: लॉकडाउन में इन 5 ईजी स्‍टेप्‍स के साथ करें घर पर पार्लर जैसा ब्‍लो ड्राई

क्‍या लॉकडाउन की वजह से पार्लर न जा पाने से आप भी परेशान हैं? तो आप हेयर स्‍पा से लेकर, फेशियल और बालों को ब्‍लो ड्राई घर पर कर सकते हैं। 

Sheetal Bisht
Written by: Sheetal BishtPublished at: Apr 27, 2020Updated at: Apr 27, 2020
Blow Dry At Home: लॉकडाउन में इन 5 ईजी स्‍टेप्‍स के साथ करें घर पर पार्लर जैसा ब्‍लो ड्राई

क्‍या क्‍वारंटाइन में आप भी बिना पार्लर अपनी ब्‍यूटी का ध्‍यान नहीं रख पा रहे हैं? अगर आपकी स्किन के साथ आपके बाल भी डल पड़ गए हैं, तो आप घर पर ही अपने बालों और त्‍वचा का ध्‍यान रख सकते हैं। इसके लिए आप कुछ होममेड फेस मास्‍क और हेयर मास्‍क ट्राई कर सकते हैं। इसके अलावा, अपने बालों को सुंदर रखने के लिए आप घर पर ही ब्‍लो ड्राई भी कर सकते हैं। बालों की देखभाल न होने से आपके बाल रूखे-सूखे हो सकते हैं लेकिन यहां हम आपको बिना पार्लर गए घर पर ब्‍लो ड्राई करने के आसान स्‍टेप्‍स बता रहे हैं। इससे आप इस क्‍वारंटाइन पीरियड में भी अपनी ब्‍यूटी को बरकरार रख सकते हैं। आइए यहां घर पर ब्‍लो ड्राई करने के कुछ आसान तरीके जानिए। 

इसे भी पढ़ें: लंबे, घने और मजबूत बालों के लिए जरूरी है महीने में 1 बार हेयर स्‍पा करवाना

Blow Dry at Home

घर पर बालों को ब्‍लो ड्राई करने का तरीका 

आमतौर पर आजकल लगभग हर लड़की के पास अपना हेयर ड्रायर या स्‍ट्रेटनर होता है, जो कभी जल्‍दी-बाजी या अचानक होने वाले प्‍लान में आपके काम आता है। लेकिन इन सब से आप पार्लर जैसा ब्‍लो ड्राई नहीं पाते। लेकिन अगर आप इन 5 स्‍टेप्‍स को फॉलो करके अपने बालों को ब्‍लो ड्राई करेंगे, तो आप आसानी से घर पर पार्लर जैसा लुक पा सकते हैं।  

स्‍टेप 1. सबसे पहले अपने बालों को धो लें और कंघी करके सुखा लें। यानि आपके बाल लगभग 70-80 प्रतिशत सूखे होने चाहिए। 

स्‍टेप 2. इसके बाद आप अपने बालों सेक्‍शन में कर लें और उन पर सीरम लगाएं। 

इसे भी पढ़ें: घर पर ही कर सकते हैं पार्लर जैसा हेयर स्पा, ये हैं 4 आसान स्टेप्स

Blow Dry Steps

स्‍टेप 3. अब आप अपने बालों को सेक्शन में करें और बालों को स्ट्रेटनर से सीधा करके अपने बालों को फ्रिंज करें।

स्‍टेप 4. अब आप अपने ब्‍लो ड्राई के लिए एक चोड़ा हेयर ब्रश लें और अपने बालों को छोटे छोटे सेक्‍शन में लेकर जीचे की ओर से ड्रायर का इस्‍तेमाल करें। इसके बाद आप ऊपर से नीचे की ओर ड्रायर का इस्तेमाल करें। इससे आपको अपने बालों को बाउंसी लुक देने में मदद मिलेगी।

स्‍टेप 5. अब आप ड्रायर को पीछे की ओर से बालों को ड्राई करें। इससे पीछे के बालों को भी परफेक्ट बाउंसी लुक मिलेगा। आप बीच बीच में अपनी उंगलियों से बालों को कोम करते हुए भी ड्रायर का उपयोग करें। 

Read More Article On Hair Care In Hindi

Disclaimer