Kapil Sharma Birthday: 'कॉमेडी किंग' कपिल शर्मा ने सफलता के साथ कैसे कम की बढ़ती तोंद, जानें फिटनेस सीक्रेट

किस किस से प्यार करूं' के साथ बॉलीवुड में कदम रखने वाले कपिल 39 साल के हो गए हैं। इस मौके पर जानिए उनका वेट लॉस सीक्रेट। 

 

Jitendra Gupta
Written by: Jitendra GuptaPublished at: Apr 02, 2020
Kapil Sharma Birthday: 'कॉमेडी किंग' कपिल शर्मा ने सफलता के साथ कैसे कम की बढ़ती तोंद, जानें फिटनेस सीक्रेट

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि सफलता हर किसी को नहीं मिलती लेकिन मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती। सफलता पाने के लिए ढेर सारा हार्ड वर्क, सब्र और ढृढता की जरूरत होती है और कपिल शर्मा ऐसे शख्स हैं, जिन्होंने इन तीनों को बखूबी किया है और शायद इससे ज्यादा ही किया होगा। लोगों के साामने आने से पहले कपिल का अंदाज, बॉडी का आकार और किस्मत शायद बहुत ही कम लोग जानते होंगे। हमने कपिल शर्मा के शो से जुड़ी खबरें तो बहुत सी सुनी होंगी लेकिन क्या आप उनकी सफलता के साथ-साथ बॉडी ट्रांसफोर्मेशन के बारे में जानते हैं। टीवी पर कॉमेडियन का किरदार निभाने से लेकर बॉलीवुड में अभिनेता बनने तक कपिल ने अपनी काबिलियत को साबित किया है। कपिल का बॉडी ट्रांसफोर्मेशन किसी से छिपा नहीं है, जिसकी फोटोज इंटरनेट पर भी वायरल हुई थी। 'किस किस से प्यार करूं' के साथ बॉलीवुड में कदम रखने वाले कपिल 39 साल के हो गए हैं। इस मौके पर हम आपको कपिल के बॉडी ट्रांसफोर्मेशन के बारे में बता रहे हैं, जिसके जरिए आप खुद पता लगा सकते हैं कि उन्होंने किस कदर मेहनत की है और इंडस्ट्री में अपना मुकाम बनाया है। 

 
 
 
View this post on Instagram

Finally #firangi in theatres now .and don’t forget to watch firangi musical night on #sony. Style by @rosepuri_styleblog

A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma) onDec 1, 2017 at 12:14am PST

द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज के साथ टीवी जगत में कदम रखने वाले कपिल को वर्कआउट और योग करना बेहद पसंद है, जिसका परिणाम आपको टीवी पर देखने को मिल रहा होगा। स्टार एंटेटेनर कपिल शर्मा का वास्तव में अभी तक का सफर बेहद शानदार रहा है। कपिल शर्मा आज एक ऐसा चेहरा है, जिसे हर भारतीय जानता है और उनकी कला की तारीफ करता है। उनके शो द कपिल शर्मा शो की तारीफ हर भारतीय घर में होती है और विदेशों में इस शो को काफी पसंद किया जाता है। बात करें कपिल शर्मा की फिटनेस की तो उनका सीक्रेट कुछ ऐसा है। 

 
 
 
View this post on Instagram

😎

A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma) onDec 18, 2016 at 6:08pm PST

कपिल का एक्सरसाइज रूटीन

कपिल की सेहत का राज हर सुबह जल्दी और जल्दी उठना है। कपिल रोजाना सुबह 6 बजे उठते हैं, जिसके बाद वह लगभग एक घंटे तक साइकिल चलाते हैं। कॉमेडी सुपरस्टार ने एक इंटरव्यू में बताया था कि योग, साइकिलिंग और कार्डियो ने उन्हें ये शानदार परिणाम दिए हैं। कपिल का का कार्डियो सेशन लगभग 10-15 मिनट तक चलता है। इतना ही नहीं वे लगभग 20 मिनट तक वेट ट्रेनिंग भी करते हैं। कपिल ने शराब और धूम्रपान से भी तौबा कर ली है क्योंकि वह फिट रहना चाहते हैं। उनका कहना है कि जंक फूड और शुगर बेस्ड चीजों को खाने से बचना भी जरूरी है, क्योंकि ये चीजें तुरंत वजन बढ़ाने का काम करती हैं।

फिट रहने के लिए हेल्दी डाइट फॉलो करते हैं कपिल

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma) onDec 18, 2016 at 6:08pm PST

कपिल शर्मा खुद को फिट रखने के लिए हेल्दी डाइट लेते हैं। कपिल को जंक फूड्स और मीठी चीजों का सेवन करना बहुत कम पसंद है। कपिल शर्मा ने एक इंटरव्यू में यह भी कहा था कि वजन कम करने के लिए सिर्फ एक्सरसाइज ही काफी नहीं है बल्कि आपको अपनी खान-पान की आदतों में भी बदलाव करने की जरूरत होती है।

कपिल शर्मा का डाइट प्लान

नाश्ता: कपिल सुबह के नाश्ते में  1 ब्राउन ब्रेड सैंडविच के साथ एक अंडा, गोभी और सलाद खाना पसंद करते हैं। इसके साथ वह एक गिलास सेब का जूस या स्ट्रॉबेरी खाना पसंद करते हैं।  

लंच : कपिल का लंच बिल्कुल सादा और साधारण है। कपिल उबली हुई ब्रोकली खाना पसंद करते हैं।  

डिनर: कपिल रात को भोजन में अपना पसंदीदा खाना पसंद करते हैं कपिल रात को उबले हुए सफेद चावल के साथ सब्जियां और फल खाते हैं। 

अलग डाइट ( कपिल इस डाइट प्लान के साथ कैल्शियम वाले फूड्स खाना पसंद करते हैं ताकि वह फिट रहे और उन्हें एनर्जी मिलें।)

 
 
 
View this post on Instagram

Good morning everybody.. day starts with workout n yoga.. lots of love to all of u :))

A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma) onDec 18, 2016 at 6:08pm PST

Read More Article On Exercise and Fitness In Hindi

Disclaimer