बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन 'पैरेंटिंग' में भी हैं फिट, जानिए कैसे करते हैं बच्चों की परवरिश

अगर आप भी सिंगल पैरेंट्स हैं तो ऋतिक रोशन से जान लें कैसे अपने बच्चों की कैसे करें परवरिश। आपके बच्चे रहेंगे हमेशा फिट और खुश।

Kishori Mishra
Written by: Kishori MishraPublished at: Jan 08, 2020Updated at: Jan 10, 2021
बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन 'पैरेंटिंग' में भी हैं फिट, जानिए कैसे करते हैं बच्चों की परवरिश

बॉलीवुड के पॉपुलर स्टार ऋतिक रोशन 10 जनवरी (Hritik Roshan Birthday) को अपना 47वां जन्मदिन बना रहे हैं। अक्सर ऋतिक के फैंस उनके घर के बाहर उनके जन्मदिन के अवसर पर देखने को मिलते हैं। ऋतिक रोशन अपने अभिनय और अपनी फिटनेस (Hritik Roshan Fitness) के लिए ही लोगों के दिल में बसे हुए हैं। ऋतिक रोशन से कई फिल्मों में जबरदस्त एक्टिंग करके लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई है। बहुत से लोग उनकी फिटनेट से प्रभावित होते हैं और उनके जैसे फिट रहने की कोशिश करते हैँ। ऋतिक रोशन ना सिर्फ अपने फिटनेस बल्कि अपने बच्चों के फिटनेस का भी खास ख्याल रखते हैं। 

फिल्मी करियर (Filmy Career)

ऋतिक अब तक के अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्में कर चुके हैं। ऋतिक 'सुपर-30' से पहले, 'वॉर', 'काबिल', 'धूम', 'कहो ना प्यार है' फिजा, कभी खुशी कभी गम, कोई मिल गया, धूम 2 और 'जिंदगी न मिलेगी दोबारा' जैसी हिट फिल्में कर चुके हैं जो लोगों को काफी पसंद भी आई। 46 साल के ऋतिक रोशन अपने करियर की शुरुआत साल 2000 में 'कहो ना प्यार है' से की थी। 

अभिनय के साथ पैरेंटिंग में भी हैं फिट (Parenting Tips)

ऋतिक रोशन के अभिनय, उनके डांस और उनकी फिटनेस से तो हर कोई वाकिफ है, लेकिन क्या आपको पता है वो अपने बच्चों की परवरिश कैसे करते हैं। आपको बता दें कि ऋतिक रोशन और सुजैन का तलाक साल 2014 में हो गया था। ऋतिक रोशन एक्स वाइफ से अलग होने के बाद से ही अपने दोनों बच्चों की परवरिश खुद ही करते हैं। वो एक सिंगल पैरेंट होने का फर्ज पूरी तरह निभा रहे हैं वो भी बिना किसी परेशानी के। हम आपको उनके जन्म दिन के अवसर पर बताते हैं कि वो कैसे अकेले अपने बच्चों की परवरिश पर ध्यान देते हैं।  

बच्चों के साथ ऐसे रहते हैं ऋतिक 

ऐसे तो कई सिंगल पैरेंट होते हैं जो अपने बच्चों की परवरिश अच्छे और बेहतर तरीके से करते हैं। लेकिन कई सिंगल पैरेंट बच्चों की परवरिश को लेकर काफी चिंतित रहते हैं कि वो अपने बच्चों की परवरिश पर कैसे ध्यान दें। ऋतिक रोशन और उनकी एक्स पत्नी सुजैन हाल ही में छुट्टियों पर गए हुए थे, सिर्फ दोनों ही नहीं बल्कि इनका पूरा परिवार इस छुट्टियों का मजा लेने गया था। जहां सभी ने काफी मस्ती की और एक मॉर्डन फैमिली की तरह रहे। 

इसे भी पढ़ें: भाई-बहन में हमेशा रहती है तकरार? इन 4 तरीकों से सिखाएं बच्चों को अपने भाई-बहन का रखना ख्याल

बेहतर तरीके से करते हैं बच्चों की परवरिश 

सिंगल पैरेंट होना वैसे तो काफी मुश्किल हो जाता है। लेकिन अगर आप ऋतिक रोशन को उनके बच्चों की परवरिश करते देखेंगे तो आप भी उनसे कुछ सीख सकेंगे कि कैसे वो अपने दोनों बच्चों की परवरिश करते हैं। ऋतिक रोशन अपने बच्चों के साथ कभी बाहर आउटिंग पर जाते हैं वहां उनके साथ समय गुजारते हैं। वहां बच्चों के साथ मस्ती करते हैं जिससे उन्हें सिंगल पैरेंट होने की वजह से कोई कमी महसूस ना हो। इसके साथ ही ऋतिक रोशन अक्सर बच्चों की छुट्टियों पर उन्हें लॉन्ग ड्राइव पर ले जाते हैं। 

इंस्टाग्राम पर ऋतिक ने ऐसी कई तस्वीरें साझा कर रखी हैं जिनमें वो अपने बच्चों के साथ मस्ती करते हुए घूमते हुए और उनके साथ कुछ खाते हुए दिखाई देते हैं। ऋतिक अपने बच्चों को कभी भी मां की कमी महसूस नहीं होने देते। ऋतिक यहां तक की किचन में भी अपने बच्चों के साथ मस्ती करते दिखाई देते हैं। इन सब चीजों से बच्चे अपने सिंगल पैरेंट से भी खुश   रहते हैं ना ही उन्हें किसी चीज की कमी लगती है।   

इसे भी पढ़ें: बच्चों की परवरिश के वक्त करें ये 10 काम, हर चीज में परफेक्ट बनेंगे बच्चे

अगर आप भी सिंगल पैरेंट हैं और आपको अपने बच्चे की परवरिश करने की जिम्मेदारी है तो आप भी ऋतिक से इन चीजों पर सीख ले सकते हैं और अपने बच्चों के साथ इस तरह से समय बिता सकते हैं। ऐसे आपके बच्चे भी खुश रहेंगे और उन्हें किसी चीज की कमी भी महसूस नहीं होगी। 

Read more articles on Tips for Parent in Hindi

Disclaimer