Hamdard Laboratories India- Medicine Div कोरोना काल में अच्छी सेहत के लिए लोगों को कर रहा है जागरुक

हमदर्द इंडिया कई कैंपेन के जरिए कोरोना काल में लोगों को स्वस्थ और सेहतमंद रहने के लिए जागरूक कर रहा है।

सम्‍पादकीय विभाग
आयुर्वेदWritten by: सम्‍पादकीय विभागPublished at: Jul 10, 2021Updated at: Jul 10, 2021
Hamdard Laboratories India- Medicine Div कोरोना काल में अच्छी सेहत के लिए लोगों को कर रहा है जागरुक

किसी भी देश की ताकत उसकी जनता होती है। अगर जनता जितनी ज्यादा पढ़ी लिखी और जागरुक होगी, वह देश तरक्की के पथ पर बहुत तेजी से आगे बढ़ेगा। लेकिन इन सबके बीच हम एक चीज को दरकिनार करते हैं, वह है सेहत। क्योंकि आपकी सेहत अच्छी होगी तभी देश की अर्थव्यवस्था की सेहत अच्छी होगी। जरा सोचिए कि जब आप बीमार होते हैं तो आप पूरे दिन कितना काम करते हैं। बीमारी में काम नहीं किया जाता, आराम करने का मन करता है और हमारी ग्रोथ भी रुक जाती है। वैसे ही जिस देश में ज्यादा नागरिक बीमार होंगे उस देश की ग्रोथ रुक जाती है। इसलिए इंसान को अपने सभी कामों से पहले अपनी सेहत पर ध्यान देना चाहिए, क्योंकि 'सेहत है तो वतन है'।

लोग अपने स्वास्थ्य पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान दे इसके लिए जन जागरूकता की जरूरत है। महामारी में यह काम Hamdard India बखूबी कर रहा है। इसने 'सेहत है तो वतन है' नाम से एक नई पहल की शुरुआत की है, जिसका मकसद है देश के नागरिकों को अपनी सेहत को लेकर जागरूक करना है। इसके लिए ये प्राकृतिक उत्पादों को बढ़ावा दे रहा है, जो जांचे और परखे गए हैं और जिनसे इम्यूनिटी बढ़ती है, साथ ही सर्दी और बुखार से लड़ने में ताकत मिलती है।

कोरोना महामारी ने हमें बता दिया कि अच्छी सेहत हमारे लिए कितना महत्वपूर्ण है। इससे हम बीमार कम होंगे। अगर बीमारी होती भी है तो जल्दी ठीक हो जाएंगे, क्योंकि माना जाता है कि एक स्वस्थ व्यक्ति जो अच्छा खाता है और नियमित एक्सरसाइज करता है, उसकी इम्यूनिटी अच्छी होती है। Hamdard India ऐसे प्रोडक्ट्स लेकर आया है, जो कोरोना के बाद प्राकृतिक तरीके से रिकवर करने में मदद करता है। इनके कुछ प्रोडक्ट्स जैसे खमीरा हमदर्द ग्वाजाबन खास, खमीरा हमीदी, जिग्रीन और सिंकारा कोरोना के बाद मरीजों के स्वास्थ्य को बेहतर करने में मदद कर रहे हैं। ऐसा देखा गया है कि कोरोना से ठीक होने के बाद भी कई लोगों को शरीर में कमजोरी और दूसरी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। Hamdard India के ये प्रोडक्ट्स न केवल लिवर, हृदय, दिमाग और नर्वस सिस्टम को मजबूत करते हैं, बल्कि थकान को भी दूर करने में मदद करते हैं।

hamdard ayurveda

अनिश्चित वैश्विक वातावरण और उद्योग की चुनौतियों के बीच Hamdard India लोगों की सेहत पर लगातार काम कर रहा है। इन्होंने 'हेल्दी इंडिया हमदर्द इंडिया' नाम से एक अभियान की शुरुआत की है, जो लोगों को स्वस्थ जीवनशैली अपनाने के लिए प्रेरित करता है। देशभर में इनके वेलनेस सेंटर भी हैं, जहां मरीजों का इलाज यूनानी चिकित्सा पद्धति के जरिए होता है। इस पद्धति का इस्तेमाल करके मरीज के आंतरिक और बाहरी प्रणाली को ठीक किया जाता है। प्राकृतिक और प्रभावशाली उपचार होने की वजह से यह पारंपरिक पद्धति पूरी दुनिया में मशहूर है।Hamdard के पास योग्य यूनानी चिकित्सक हैं, जो रेस्पिरेटरी और सामान्य स्वास्थ्य, स्किन और हेयर, न्यूरोलॉजिकल बीमारी, किडनी और यूरिनरी ट्रैक आदि जैसे विभिन्न बीमारियों का इलाज करते हैं।

114  साल का मजबूत इतिहास लिए  Hamdard India अपने बेहतरीन और लोकप्रिय प्राकृतिक उत्पादों के लिए जाना जाता है। बाजार में इनके 450 से ज्यादा हर्बल उत्पाद हैं, जिसमें साफी सिरप,  जोशिना सिरप, सिंकारा सिरप, रोगन बादाम शिरीन, सुआलिन आदि शामिल हैं। ये कोरोना काल में इम्यूनिटी बूस्टर और रेस्पिरेटरी हेल्थ प्रोडक्ट्स भी लेकर आ चुके हैं। इसमें इम्यूनिटी बूस्टर किट काफी लोकप्रिय हुआ है। इस किट में चार यूनानी उत्पाद शामिल हैं- च्यवनप्राश, आयुष जोशांदा, खमीरा मरवारीद और सुफुफ-ए-सत-ए-गिलो।

Hamdard का मानना है कि जब देश का नागरिक सेहतमंद होता है तो देश भी ताकतवर होता है। आज के इस चुनौतीपूर्ण समय में Hamdard के प्रोडक्ट्स लोगों की काफी मदद कर रहे हैं। आप भी इनके प्राकृतिक उत्पादों को इस्तेमाल कीजिए। खुद को स्वस्थ रखने के लिए और अपनी इम्यूनिटी को मजबूत करने के लिए दिए हुए लिंक पर जाकर खरीदें भारत की ताकत पैक आज ही - http://bitly.ws/fjGZ

 यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है। 

Read More Articles on Ayurveda in Hindi

Disclaimer