पैरों के दर्द से निजात पाएं, बियर पेडिक्यार कराएं

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Jun 21, 2017
Comment

Subscribe for daily wellness inspiration

Like onlymyhealth on Facebook!

Quick Bites

  • पैरों में हो अगर दर्द तो अपनाएं ये इलाज
  • बियर पेडिक्योर है बेस्ट
  • पैरों में दर्द की समस्या दूर करे ये 1 पेडिक्योर

पूरा दिन की भाग-दौड़, ऑफिस में काम, फिर चाहे वह पूरा दिन खड़े होने का काम ही क्यों न हो, शाम में हम जब रोज घर पहुंचते हैं, तो हमारे पैर दर्द कर रहे होते हैं। पैरों में दर्द कभी-भी किसी भी समय हो सकता है। फिर चाहे वह अपने नन्हे बच्चे के पीछे पूरा दिन भागने से हो, या फिर शरीर में मौजूद कमजोरी से।

beer pedicure

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

कई बार हमारी डाइट सही न होने की वजह से भी हमें पैरों में दर्द की समस्या महसूस होती है। यह समस्या सबसे ज्यादा बड़े-बूढ़ें लोगों में होती है। किसी को कोई बीमारी होती है, तो किसी की उम्र ज्यादा हो जाने की वजह से यह परेशानी उत्पन्न होती है। कई लोगों को तो एक्सरसाइज करने के बाद पैरों में दर्द की शिकायत रहती है।

इसे भी पढ़ेंः बरसात मैं पैरों की अनदेखी से हो सकती है ये समस्‍यायें

हर महीने पार्लर में जाकर पेडिक्योर ज्यादार महिलाएं कराती हैं। पार्लर में पैसे खर्च करना और एक दिन के बाद दोबारा उसी पैरों के दर्द से जूझना बढ़ता जा रहा है। इसका इलाज क्या है? डेड स्किन और पैरों के दर्द से छुटकारा पाने का केवल एक ही तरीका है, वह है घर पर बियर पेडिक्योर करना। इसके लिए आप कोई भी कंपनी की बियर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

पेडिक्योर हो सही

शैंपू और साबित से तो हम सभी लोग पेडिक्योर करते हैं, लेकिन किसी दिन घर पर ही बियर पेडिक्योर जरूर ट्राई करें। ये आपके पैरों से डेड स्किन तो हटाने में मदद करता ही है, साथ ही यह आपके पैरों में होने वाले दर्द को भी खत्म करता है। लेकिन ध्यान रहे आपको बियर ठंडी इस्तेमाल करनी है।

इसे भी पढ़ेंः मानसून के दौरान रखें अपने पैरों का खयाल

एक टब पानी में एक ठंडी बियर डालकर मिक्स कर लें। उसमें अपने पैर करीब आधे घंटे के लिए डिप करके रखें। इससे आपके पैरों की थकावट तो दूर होगी ही, साथ ही एड़ियों पर मौजूद डेड स्किन भी खत्म होगी। ठंडे पानी से आपके पैरों का दर्द भी खत्म हो जाएगा।

असल में बियर में एक ऐसा तत्व पाया जाता है, जो आपके पैरों के दर्द को दूर करते हैं, उन्हें तराताजा महसूस कराता है। इसलिए अगली बार आप कभी-भी थकावट महसूस करें या खासकर पैरों में दर्द की शिकायत करें, तो एक बोतल ठंडी बियर को पानी में मिक्स करके उससे पेडिक्योर करें, वह भी घर पर...

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Feet Care Related Articles In Hindi

Loading...
Write Comment Read ReviewDisclaimer
Is it Helpful Article?YES1314 Views 0 Comment
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर