छोटी आंखों वाली लड़कियां चाहती हैं बिग आई लुक, तो मेकअप करते समय जरूर फॉलो करें ये सिंपल टिप्स

क्‍या आपकी छोटी आंखें हैं, लेकिन आप बिग आई लुक चाहते हैं, तो आप आई मेकअप करते समय यहां दी गई बातों का ध्‍यान रखें। 

Sheetal Bisht
Written by: Sheetal BishtPublished at: Aug 10, 2020Updated at: Jan 20, 2021
छोटी आंखों वाली लड़कियां चाहती हैं बिग आई लुक, तो मेकअप करते समय जरूर फॉलो करें ये सिंपल टिप्स

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी आंखें बड़ी हैं या छोटी। वे जैसी भी हैं, अच्‍छी हैं और आई मेकअप की मदद से उन्‍हें और अधिक सुंदर बनाया जा सकता है। कुछ लोगों की आंखें छोटी होती हैं, लेकिन वह बड़ आंखें पसंद करते हैं, जो कि आपको काफी अच्‍छा लुक दे सकती हैं। लेकिन अगर आंखें छोटी हों, तो मेकअप की मदद से उन्‍हें बड़ा दिखया जा सकता है। हालांकि, इसके लिए आपको आई मेकअप करते समय कुछ विशेष बातों का ध्‍यान रखना होगा। आइए यहां हम आपको सुंदर बिग आई लुक पाने के लिए कुछ सिंपल आई मेकअप टिप्‍स दे रहे हैं। 

#1. पलकों को करें कर्ल

आप बड़ी आंखे और अच्‍छा आई लुक पाने के लिए अपनी पलकों या लैशेज को कर्ल कर सकते हैं। इससे आपकी आंखों के लुक में काफी बदलाव आएगा। पलको को कर्ल करने से आपको अपनी आंखों को बढ़ा दिखाने में भी मदद मिलेगी। आप अपनी पलकों पर मस्‍कारा लगाएं और फिर उन्‍हें आई लैश कर्लर से पलकों को कर्ल करें। आप अपने निचले लैशेज में भी मस्कारा लगाएं और इसे 3 से 4 बार कोट करें। इसके बाद आप अपनी आंखों पर ब्राउन या किसी और रंग का काजल लगा सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: अपर आईलाइनर ही नहीं इन 3 तरीके के लोअर आईलाइनर से पाएं सुपर ग्‍लैम लुक

Eye Look

#2. कंसीलर का इस्तेमाल करें

अपनी स्किन के हिसाब से एक अच्‍छा और सही कंसीलर चुनें और इस्‍तेमाल करें। यह आपकी आंखों के डार्क सर्कल्‍स को छुपाने के साथ साथ आंखों को अच्‍छा लुक देगा। कंसीलर लगाने से पहले अपनी आंखों के नीचे बेकिंग पाउडर का इस्तेमाल करें, इससे आपकी आंखें चमकदार और नेचुरल दिखेंगी। आप आंखों के नीचे सेटिंग पाउडर भी लगा सकते हैं और फिर उसे थोड़ा सेट होने दें।  

#3.मोटी आईलाइनर लगाने से बचें

बहुत से लोग फैशन को फॉलो करने के चक्‍कर में ये भूल जाते हैं कि वह फैशन उन पर शूट कर रहा है या नहीं। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं कि अगर आपकी आंखें छोटी हैं, तो आप मोटा आईलाइनर लगाने से बचें। क्‍योंकि ऐसा करने से आपकी आंखें औ छोटी दिखाई देंगी। 

इसके अलावा, आप आंखों के कोने तक यानि ऊपरी लैश लाइन तक लाईनर लगाएं। वहीं आप चाहें, तो अंदरूनी कोने पर सफेद आईलाइनर पेंसिल का उपयोग भी कर सकते हैं। आंखों के लिए लाइनर के सही रंगों का चयन करना याद रखें।

इसे भी पढ़ें: त्यौहारों और शादियों के इस सीजन में लेटेस्ट मेकअप और ब्यूटी ट्रेंड से खुद को सजाएं, पाएं सबकी वाहवाही!

eyeshadow

#4. सही आईशैडो कलर का इस्तेमाल करें

लाइट ब्राउन शेड या न्यूड शेड आपकी आंखों को बड़ा और सुंदर दिखाने के लिए बेस्‍ट कलर है। आईशैडो में आप डार्क शेड्स के इस्तेमाल से बचें, जो आपकी आँखों को अजीब, भारी और छोटा दिखा सकता है। इसलिए हमेशा पलक और ब्रो बोन को हाइलाइट करने के लिए लाइट शेड या पेस्टल कलर के आईशैडो का इस्‍तेमाल करें। आप बाहरी कोने की तरफ , आईशैडो को ब्लेंड करें और चाहें, तो इसे निचली पलकों पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

#5. निचली लैश लाइन के लिए उपयुक्त लाइनर का प्रयोग करें

निचली लैशलाइन पर बाहरी तरफ से आई लाइनर लगाएं। अपनी आंखों के लुक को अच्‍छा बनाने के लिए आप ब्रश या स्मजगर का इस्तेमाल करें। निचली लैश लाइन पर लाइनर लगने से आपकी आंखें अलग और बड़ी दिखेंगी। 

Read More Article On Fashion ANd Beauty In Hindi 

Disclaimer