कहते भी है अगर आप सबसे अलग दिखाई देना चाहते हैं या चाहती हैं तो बालों का अंदाज जुदा होना चाहिए। कुछ लोग अपनी हेयर स्‍टाइल में समय-समय पर नए प्रयोग करते रहते हैं।

"/>

पुरुषों पर खूब जचते हैं ये 5 हेयरस्टाइल, लड़कियां भी करती हैं तारीफ

कहते भी है अगर आप सबसे अलग दिखाई देना चाहते हैं या चाहती हैं तो बालों का अंदाज जुदा होना चाहिए। कुछ लोग अपनी हेयर स्‍टाइल में समय-समय पर नए प्रयोग करते रहते हैं।

Atul Modi
Written by: Atul ModiUpdated at: Jul 10, 2018 17:57 IST
पुरुषों पर खूब जचते हैं ये 5 हेयरस्टाइल, लड़कियां भी करती हैं तारीफ

हेयर स्‍टाइल आपकी सुंदरता का अहम हिस्‍सा है। कई सर्वे में यह साफ हो चुका है कि नया हेयर स्‍टाइल आपके मूड को बदल देता है। कहते भी है अगर आप सबसे अलग दिखाई देना चाहते हैं या चाहती हैं तो बालों का अंदाज जुदा होना चाहिए। आपने आस-पास देखा भी होगा कि कुछ महिलाओं और पुरुषों की आदत होती है कि वे अपनी हेयर स्‍टाइल में समय-समय पर नए प्रयोग करते रहते हैं। मौसम के साथ भी बालों का स्‍टाइल बदलता जाता है। कुछ लोग हमेशा एक ही हेयर स्‍टाइल फॉलो करते रहते हैं, जबकि कुछ लोगों को मौसम के हिसाब से अपने बालों के स्‍टाइल में बदलाव करना पसंद होता है। हेयर स्‍टाइल के साथ ही आपका पहनावा भी आपके लुक पर असर डालता है। इस लेख के जरिए हम आपको बताते हैं कुछ पसंदीदा हेयर स्‍टाइल के बारे में।

  • कुछ लड़कियों को छोटे बाल पसंद होते हैं। यदि आपको छोटे बाल पसंद हैं तो आप अपने चेहरे पर बॉब कट आजमा सकती हैं। बालों की लंबाई कम होने पर आप गर्मियों के मौसम में पोनीटेल भी बना सकती हैं। वैसे पेनीटेल सदाबहार हेयर स्‍टाइल है और इसे लोग पसंद भी करते हैं।
  • यदि आप जल्‍दी में रहती हैं और बालों को मेनटेन करने के लिए समय नहीं दे पाती तो आप 'फ्रिंज कट हेयर स्टाइल' करा सकती हैं। इसे मेनटेन करना बहुत ही आसान होता है। यह कई तरह की होती है जैसे विस्पी फ्रिंज, सॉलिड फ्रिंज, थिक व थिन फ्रिंज, लांग अथवा शॉर्ट फ्रिंज और साइड फ्रिंज।

कुछ खास मौकों के लिए हेयर स्टाइल

यूं तो आपकी हेयर स्टाइल हमेशा ही आकर्षक होनी चाहिए, लेकिन किसी खास मौके के हिसाब से हेयर स्‍टाइल हो तो कहना ही क्‍या। बात करते हैं ऐसी ही कुछ हेयर स्‍टाइल के बारे में।

पार्टी के लिए हेयर स्टाइल

पार्टी में अधिकतर लोग ट्रेंडी लुक को पसंद करते हैं। कुछ लोगों को ड्रेस के हिसाब से हेयर स्‍टाइल में बदलाव करना अच्‍छा लगता है। यदि किसी लड़के ने कोट-पेंट पहना है तो जेल और सीरम के साथ स्ट्रेट लुक अच्‍छा लगेगा। जींस और ब्लेजर पर स्मोकी लुक दमदार लगता है। वहीं लड़कियों के मामले में फ्लींस, फ्लीक्स और बॉब कट को ज्‍यादा पसंद किया जाता है। स्‍क्रंची और क्रीम पिंग स्टाइल भी चलन में है। कुछ लड़कियां खासकर पार्टी के लिए अपने बालों में वॉशेबल कलर करवाती हैं।

इंटरव्यू के लिए हेयर स्टाइल

आप किसी इंटरव्‍यू में जा रहे हैं तो इस मौके पर आपका लुक गंभीर होना चाहिए। साक्षात्‍कार के समय आपका हेयर स्‍टाइल स्ट्रेट या सिंपल ही होना चाहिए। सिंपल हेयर स्‍टाइल में लड़कों को सीधे जमे हुए बाल और लड़कियां को कसे हुए बाल पसंद होते हैं।

आउटिंग पर कैसी हो हेयर स्‍टाइल

आजकल फंकी लुक सबसे ज्‍यादा डिमांड में है। यदि आप दोस्‍त की बर्थडे पार्टी या फिर आउटिंग पर जा रहे हैं तो फंकी लुक आप पर मजेदार लगेगा। इसमें आपको बालों में बार-बार कंघी करने की टेंशन नहीं रहेगी। सभी के चेहरे की बनावट अलग होती है। इसलिए किसी भी हेयर स्‍टाइल का चुनाव करने से पहले यह तय कर ले कि वह आपके चेहरे पर कितना अच्‍छा लगेगा। इसके लिए आप किसी एक्‍सपर्ट से भी सलाह ले सकते हैं।

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Article on Hairstyle in Hindi

Disclaimer