Fix A Broken Nail: टूटे हुए नाखून को जोड़ने के लिए ट्राई करें ये आसान सी ट्रिक

आपका एक नाखून का टूट जाए तो शायद आप सारे नाखूनों को काट देंगे, लेकिन अब ऐसा न करें क्‍योंकि हम आपको टूटे नाखून को जोड़ने का तरीका बता रहे हैं। 

Sheetal Bisht
Written by: Sheetal BishtPublished at: Jan 28, 2020Updated at: Jan 28, 2020
Fix A Broken Nail: टूटे हुए नाखून को जोड़ने के लिए ट्राई करें ये आसान सी ट्रिक

यदि आप भी लंबे नाखून रखने का शौक रखती हैं, तो अचानक किसी शादी या अन्‍य अवसर के पास आने पर आपके नाखून टूट जाएं, तो आपको काफी गंदा लग सकता है।  क्‍योंकि शायद आप उस अवसर के लिए ही काफी लंबे समय से अपने नाखूनों को बढ़ाने का प्रयास कर रहे हों। आमतौर पर अचानक ऐसे समय पर आपके लंबे नाखूनों में एक नाखून टूट जाए, तो आप क्‍या करते हैं? अपने सारे नाखूनों को काट देते हैं? इसका जवाब है हां... क्‍योंकि एक नाखून के टूट जाने पर आपके हाथ भद्दे या खराब दिखने लगते हैं या आप चिड़कर सारे नाखून काटने को मजबूर हो जाते हैं। 

Fix a Broken Nail Trick

हालांकि टूटे नाखून को महीनों तक के लिए जोड़कर नहीं रखा जा सकता लेकिन हां, किसी पार्टी या फंक्‍शन के लिए आप अपने टूटे नाखून को जोड़ सकते हैं। क्‍योंकि वास्‍तव में आपके लिए उस टूटे हुए नाखून को वापस बढ़ने का संघर्ष काफी मुश्किल हो सकता है। कुछ लोगों के लिए, अपने छोटे नाखूनों के साथ रहना आसान हो सकता है, लेकिन इससे पहले कि आप हार मान लें और छोटे नाखूनों के साथ रहना स्वीकार करें, हम आपके टूटे हुए नाखून को जोड़ने की ईजी ट्रिक यहां आपको बता रहे हैं। 

यहां हम आपको टूटे हुए नाखून को जोड़ने के कुछ ईजी स्‍टेप्‍स बता रहे हैं: 

टूटे नाखून को जोड़ने के लिए आपको जेल और सिल्‍क रैप विधि अपनानी होगी। 

How to Fix A Broken Nail

स्‍टेप 1: सबसे पहली चीज, आप अपने नाखनू को बिना और नुकसान पहुंचाए हुए आराम से नेल पॉलिश उतार लें। अब आप अपने टूटे हुए नाखून को ठीक जहां नेल क्रैक हुआ है, वह जगह ढ़ूढ़ लें। 

इसे भी पढें: आंखों को देना है ग्‍लैमरस लुक, तो आईलाइनर लगाते समय इन 4 गलतियों से बचना है जरूरी

स्‍टेप 2: अब आप उस प्रभावित क्षेत्र को पानी से साफ कर लें। 

स्‍टेप 3: अब आप अपने नाखून को जोड़ने के लिए एक जेल टॉपकोट लगाकर शुरू करें।

स्‍टेप 4: अब आप अपने हाथों को सिल्‍क रैप करें। आप चाहें, तो इसमें टी बैग पेपर का इस्‍तेमाल भी कर सकते हैं। अब आप अपने टूटे नाखून पर सिल्‍क लपेट कर रखें और नेल ग्लू की मदद से अपने नाखून के ऊपर सिल्‍क रैप को चिपका दें।  सिल्‍क रैप से आपके नाखून को अधिक टिकाऊ बनाने में मदद मिलेगी और जब आप अपने नाखूनों को फाइल करेंगें तो गोंद नाखून पर चिपका रहेगा। 

Gel and Silk Method For Fix a Broken Nail

स्‍टेप 05: अब आप अपने नाख़ून के में लगे एक्‍सट्रा सिल्‍क रैप को काट लें।

स्‍टेप 06: अगले स्‍टेप में आप अपने नाखून को फाईल या बफ करें और इसे शेप दें। 

इसे भी पढें: चेहरे ही नहीं पैरों की खूबसूरती पर भी दीजिए ध्यान, ट्राई करें ये 5 टो-नेल आर्ट आइडियाज

स्‍टेप 07: इसके बाद आप अपने टूटे नाखून पर जेल टॉपकोट की एक और लेयर लगाएं। 

Try Nail art to Give a Beautiful Look

स्‍टेप 08: आखिरी में आप अपने पसंदीद नेल कलर को लगाएं और खूबसूरत हाथ पाएं। अगर आपको लगता है कि आप सही से अपने नाखून को नहीं जोड़ पाए हैं या फिर नाखुन जुड़ गया है, लेकिन एक कलर के नेल पेंट में दिख रहा है, तो आप कुछ नेल आर्ट ट्राई कर सकते हैं। 

Read More Article On Fashion and Beauty In Hindi 

Disclaimer