इन छोटे-छोटे तरीके से करें अपने पार्टनर को अपनेपन का एहसास, बढ़ेगा प्‍यार और होगा रिश्‍ता मजबूत

आपने लोगों को कहते सुना होगा कि शादी के कुछ सालों बाद कपल में प्‍यार कम हो जाता है, जबकि ये आप पर निर्भर करता है कि आप कैसे आप प्‍यार को बनाए रखते हैं

Sheetal Bisht
Written by: Sheetal BishtPublished at: Oct 16, 2020Updated at: Oct 16, 2020
इन छोटे-छोटे तरीके से करें अपने पार्टनर को अपनेपन का एहसास, बढ़ेगा प्‍यार और होगा रिश्‍ता मजबूत

जैसा कि अक्‍सर लोग कहते हैं कि शादी कुछ सालों बाद पति-पत्‍नी में प्‍यार कम हो जाता है। लेकिन क्‍या ऐसा सचमुच होता है? शायद नहीं, क्‍योंकि ये आपके हाथ में है कि कैसे आप अपने पार्टनर के साथ नजदीकियां बनाए रखते हैं या फिर उन्‍हें अपनेपन का एहसास दिलाते रहते हैं। शादी के कुछ सालों के बाद, अधिकतर कपल एक-दूसरे से अलग महसूस कर सकते हैं और यह उन्हें भावनात्मक रूप से एक दूसरे से दूर रख सकता है। इसलिए रोमांस को एक-दूसरे के साथ बनाए रखने के लिए उन्हें हमेशा कुछ प्रयास करने चाहिए। ऐसा जरूरी नहीं कि आप कुछ बड़ा करें, आप कुछ छोटे-छोटे प्रयास कर सकते हैं, जिससे कि आपके रिश्‍ते में रोमांस बना रहे और रिश्‍ता गहरा और मजबूत हो। 

इन तरीकों से रहें पार्टनर से कनेक्‍ट

निक नेम से पुकारें 

आप अपने पार्टनर को उनके निक नेम या किसी प्‍यार के नाम से पुकार सकते हैं। भले ही आपने इसे पहले कभी इस्तेमाल नहीं किया हो। जैसे हो सकता है आप अपने पार्टनर को कभी उनकी सुंदरता के साथ कुछ नाम देकर बुला सकते हैं। ये शब्‍द छोटे जरूर होते हैं, लेकिन यह आपके पार्टनर को अच्‍छा व स्‍पेशल फील करवा सकते हैं।  

इसे भी पढ़ें: शादी के बाद अंजाने में लोग करते हैं ये 5 गलतियां, जिससे मजबूत होने के बजाय खराब होता है पार्टनर से रिश्ता

Strong Relationship Tips

पार्टनर के दिए टास्‍क को पूरा करें 

कई बार अधिकतर कपल्‍स में देखा जाता है कि वह अपने पार्टनर की बातों को नजरअंदाज कर देते हैं। लेकिन यदि आपके पार्टनर ने आपको कोई चीज कही है या वो किसी विशिष्ट कार्य को करने से असमर्थ है या उसे ठीक से नहीं कर पाता है, तो आप उस टास्‍क को पूरा करें। ऐसा करने से आप दोनों एक दूसरे से कनेक्‍ट हो पाएंगे और आपके बीच में प्‍यार बढ़ेगा। हां मगर एक बात का ध्‍यान रखें कि अगर आप एक-दूसरे के लिए कुछ करते हैं, तो भूलकर भी उन बातों को लड़ाई या गुस्‍से के दौरान सुनाकर जताएं नहीं। 

अचानक कभी रोमांटिक मैसेज या डिनर प्‍लान करें 

शादी से पहले अक्‍सर कपल्‍स डेट या डिनर के लिए जाते हैं। लेकिन शादी के कुछ सालों बाद ये चीजें फीकी पड़ने लगती हैं। इसके अलावा, ऐसा भी होता है कि शादी के बाद आपके मैसेज या कॉल्‍स में पहले वाली बात नहीं रह जाती है। इसलिए आप कभी अचानक अपने पार्टनर को एक रोमांटिक मैसेज कर सकते हैं। इससे उन्‍हें अच्‍छा फील होगा और आप दोनों एक दूसरे से कनेक्‍ट रहोगे। वहीं आप कभी, कोई डिनर या नाइट आउट प्‍लान कर सकते हैं। 

कभी प्‍यार से गले लगाएं

शादी के कुछ सालों बाद अचानक प्‍यार से गले लगाना शायद ही कम कपल्‍स के बीच में देखने को मिलता है। लेकिन आप कभी ऐसे ही प्‍यार से अपने पार्टनर को गले लगा सकते हैं। इसमें कोई संकोच न करें और बस उन्‍हें गले लगा लें। ऐसा करना कई बार आपके रिश्‍तों में प्‍यार के एहसास को बढ़ाता है। 

इसे भी पढ़ें: पार्टनर की कोई बात बुरी लगे तो इन 5 तरीकों से बताएं और समझाएं उन्हें , ताकि रिश्ते में न आए कोई दरार

Randomly Hug

सरप्राइज प्लान करें

सिर्फ इसलिए कि आप शादीशुदा हैं और आपकी शादी को कई साल हो गए हैं, तो इसका मतलब ये नहीं है कि आप एक-दूसरे को सरप्राइज नहीं दे सकते। आप उन पुरानी चीजों को फिर से करें, जो आप पहले करते थे। कभी मूवी जाएं, तो कभी कोई सप्राइज प्लान करें या कोई गिफ्ट दें। साथ में कुछ क्वालिटी टाइम बिताने से आप एक दूसरे से कनेक्‍ट रहेंगे। 

Read More Article On Marriage In Hindi 

Disclaimer