पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी की अचानक बिगड़ी तबीयत, हुई हैं ये बीमारियां

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Jun 12, 2018
Comment

Subscribe for daily wellness inspiration

Like onlymyhealth on Facebook!

पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत को सोमवार को अचानक खराब हो गई थी। जिसके बाद उन्‍हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, लंबे समय से बीमार वाजपेयी को सांस और किडनी में परेशानी के कारण भर्ती कराना पड़ा। संस्थान के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया की देखरेख में चार विभागों के डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि उनकी हालत स्थिर है।

वहीं आज ऐम्‍स ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर दिया है। एम्‍स प्रशासन के मुताबिक वह अभी अस्‍पताल में ही रहेंगे। उनकी हालत को देखते हुए उन्‍हें अभी डिस्‍चार्ज नहीं किया जाएगा।

एम्स की प्रवक्ता डॉ. आरती विज ने कहा कि नेफ्रोलॉजी, गैस्ट्रोलॉजी, पल्मोनोलॉजी और कार्डियोलॉजी विभाग के डॉक्टरों की टीम उनकी जांच कर रही है। इससे पहले एम्स के डॉक्टर अटल बिहारी वाजपेयी के घर पर ही जांच के लिए जाते रहे हैं। एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया भी नियमित तौर पर उनके घर इलाज के लिए जाते थे।

पीएमओ इंडिया के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी इसकी सूचना दी गई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देर शाम उनका हालचाल जानने एम्स पहुंचे थे। वह करीब 50 मिनट तक वहां रुके। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनका हाल-चाल जाना। राहुल के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी अस्पताल पहुंचे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के अलावा राजनाथ सिंह समेत कई केंद्रीय मंत्री और पार्टी पदाधिकारी भी उन्हें देखने एम्स पहुंचे।

अटल बिहारी वाजपेयी के बेहतर स्वास्थ्य की कामना करते हुए कई बड़े नेताओं ने ट्वीट किए हैं।

Loading...
Write Comment Read ReviewDisclaimer
Is it Helpful Article?YES306 Views 0 Comment
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर