इस दिवाली बना शुभ संयोग, इन 5 राशि वालों की चमकेगी किस्मत

आज धनतेरस है, मंगलवार को छोटी दिवाली है और बुधवार को बड़ी दिवाली है। 

Rashmi Upadhyay
त्‍यौहार स्‍पेशल Written by: Rashmi UpadhyayPublished at: Nov 05, 2018Updated at: Nov 05, 2018
इस दिवाली बना शुभ संयोग, इन 5 राशि वालों की चमकेगी किस्मत

मंगलवार को धनतेरस था, बुधवार को छोटी दिवाली है और गुरुवार को बड़ी दिवाली है। दिवाली खुशियों और उत्साह का त्यौहार है। दीपावली का त्‍यौहार अपने साथ खुशियां लेकर आता है और इस त्‍यौहार को हम पूरी पवित्रता और हर्षोल्लास के साथ मनाते हैं। एक दूसरे को मिठाई खिलाना, गिफ्ट्स बांटना और गले मिलकर शुभमंगल की कामना करना इस त्यौहार की खासियत है। दीपावली के दिन हर हिंदू घर में माता लक्ष्मी और भगवान गणेश जी की पूजा की जाती है। हर कोई इस दिन माता लक्ष्मी को खुश करने के लिए हरसंभव प्रयास करता है। फरीदाबाद के प्रख्यात ज्योतिष रमेश उपाध्याय ने ग्रहों की दशा देख कुछ अंजाया दिया है कि इस दीपावली क‌िस राश‌ि के लोगों की किस्मत चमक सकती है।

तुला राशि

तुला राशि वालों के लिए ये दिवाली बहुत अच्छी साबित होगी। सालभर धनवर्षा रहेगी और सभी बिगड़े काम बनेंगे। पिछले कुछ समय से यदि आप किसी कार्य को सफल बनाने के लिए मेहनत कर रहे हैं, लेकिन वो काम नहीं हो रहा है तो अब आपको अपनी मेहनत का फल बहुत जल्द मिलने वाला है। पारिवारिक, आर्थिक और व्यवसायिक सभी क्षेत्रों में सफलता आपके कदम चूमेगी। हालांकि कार्यस्थल पर अचानक काम का दबाव बढ़ने से थोड़ा बहुत तनाव हो सकता है। लेकिन वो कुछ ही समय का होगा। 

इसे भी पढ़ें : टोकरी चाट पार्टी से इफ्तार को बनाइए मज़ेदार

कर्क राशि 

कर्क राशि के चौथे भाव में बनने वाला बुधादित्य योग कुछ शुभ संकेत देने वाले होंगे। बहुत समय से इस राशि के लोग नुकसान का सामना कर, एक अच्छे वक्त का इंतजार कर रहे हैं। अगर आप किसी चमत्कार का इंतजार कर रहे हैं तो इस दिपावली को हो सकता है। विशेष रूप से 18 और 19 दोनों तारीख ही आपके लिए बहुत शुभ हैं।

मीन राशि

मीन राशि वाले लोगों के लिए इस बार बुधादित्य योग आठवें भाव में बन रहा है। ऐसा संयोग बनना इस राशि वाले जातकों के लिए आर्थिक रूप से अच्छा होगा। सुख—समृद्धि के साथ धनवर्षा भी होगी। ऐसा भी हो सकता है कि जो पैसा लम्बे समय से कहीं अटका है या आपको कारोबार में घाटा हो रहा है वह पैसा बहुत जल्द मिल जाए। लेकिन सूर्य के इस भाव में होने से आपके भीतर क्रोध और अंहकार बढ़ेगा जो आपके लिए अहितकर साबित होगा। इसलिए संयम से काम लें और किसी चीज में जल्दबाजी ना करें।

वृषभ राशि 

इस राशि वाले लोगों की किस्मत भी बहुत जल्द बदलने वाली है। इस राशि में बुधादित्य योग छठे भाव में बन रहा है। इस भाव में बुध का होना आपके लिए शुभ है। आपके अंदर क्रोध की भावना खत्म होगी और आप खुद को बहुत सुलझा हुआ महसूस करेंगे। लेकिन सूर्य का इस भाव में रहना भी शुभ फलदायी साबित होंगे। सूर्य आपको बल और क्षमता प्रदान करेगा जो आपकी सफलता में साधक बनेगा।

इसे भी पढ़ें : एनर्जी के लिए रमजान में खाएं काजू-खजूर के लड्डू

मिथुन राशि 

आपकी राशि में बुध और सूर्य पांचवें भाव में रहेंगे। दीपावली के मौके पर हो सकता है आपकी कहीं से लौटरी लग जाए या कहीं से आपको रुका हुआ पैसा वापस आ गए। घर में भी पत्नी और बच्चों के साथ अच्छे संबंध बनेंगे। यानि कि परिवार और बच्चे से आपकी नजदीकी तो बढ़ेगी साथ आर्थिक लाभ भी होगा। 

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Articles On Featival Special

Disclaimer