फिटनेस के मामले में मिलिंद सोमन से 2 कदम आगे निकली उनकी मां ऊषा सोमन, 28 साल की बहू को भी पछाड़ा, देखें वीडियो

मिलिंद सोमन ने अपनी 81 वर्ष की मां ऊषा सोमन का एक वर्कआउट वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह अंकिता कोंवर के साथ एक्सरसाइज करती दिख रही हैं।

 

Jitendra Gupta
Written by: Jitendra GuptaPublished at: Apr 06, 2020
फिटनेस के मामले में मिलिंद सोमन से 2 कदम आगे निकली उनकी मां ऊषा सोमन, 28 साल की बहू को भी पछाड़ा, देखें वीडियो

क्या आप बॉलीवुड की फिटनेस डिवा शिल्पा शेट्टी या मलाइका अरोड़ा को अपना फिटनेस गुरु मानते या मानती हैं? हमारे आस-पास ऐसे बहुत से फिटनेस एक्सपर्ट होते हैं, जो बढ़ती उम्र में हमें फिट रहने के तौर-तरीके बताते हैं लेकिन अगर आप सही से गौर करेंगे तो पाएंगे कि कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो इन सबसे कहीं ज्यादा फिट और सेहतमंद रहते हैं। जी हां अगर आपको ये लगता है कि बढ़ती उम्र में सिर्फ शिल्पा या मलाइका ही खुद को फिट रखने के लिए तरह-तरह से आपको प्रोत्साहित करती हैं तो आप बिल्कुल गलत हैं। जी हां, आपने फिटनेस फ्रीक, 50 की उम्र के पार मिलिंद सोमन का नाम तो जरूर सुना होगा। अगर आपने मिलिंद सोमन का नाम सुना है तो उनकी फिटनेस युवाओं में खासी लोकप्रिय है लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी मां ऊषा सोमन उनसे भी दो कदम आगे हैं। जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना। 81 साल की ऊषा सोमन मिलिंद की ही तरह फिट हैं। इसका सबूत देता है हाल ही में मिलिंग द्वारा पोस्ट किया गया ये वीडियो। 

28 साल की बहू को दी मात

मौजूदा वक्त में जहां पूरा विश्व कोरोनावायरस (Coronavirus) की समस्या से जूझ रहा है वहीं देश में लॉकडाउन के चलते घरों में रहने के लिए मजबूर हैं। बॉलीवुड हो या फिटनेस एक्सपर्ट सभी घरों में रहकर अलग-अलग तरीके से खुद को फिट रखने के तरीके बता रहे हैं। लेकिन इस कड़ी में मिलिंद सोमन की 81 साल की मां ऊषा सोमन का नाम सबसे ऊपर आता है। जी हां, जिस उम्र में लोग बिस्तर नहीं छोड़ते हैं उस उम्र में मिलिंद की मां ऊषा सोमन अपनी 28 साल की बहू से न सिर्फ टक्कर लेती हुई दिखाई दे रही हैं बल्कि उनको इस खेल में मात देकर अपनी फिटनेस का लोहा मनवा रही हैं। 

मिलिंद ने शेयर किया वर्कआउट वीडियो

लॉकडाउन के वक्त लोगों के सामने दो प्रकार की चुनौतियां हैं पहली अपना मानसिक स्वास्थ्य बनाएं रखना और दूसरा अपने शरीर को चुस्त और तंदरुस्त रखना। लॉकडाउन में सभी को अपनी सेहत का खास ख्याल रखने के लिए कहा जा रहा है। क्योंकि कोरोना से बचने के लिए इम्यूनिटी मजबूत होने के साथ-साथ शरीर का स्वस्थ होना भी सबसे जरूरी है। अभिनेता मिलिंद सोमन ने हाल ही में अपनी 81 वर्ष की मां ऊषा सोमन का एक वर्कआउट वीडियो (Workout Video) अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है, जिसमें मिलिंद की पत्नी अंकिता कोंवर और उनकी मां ऊषा एक साथ एक्सरसाइज करती दिख रही हैं। ये वीडियो घर की छत पर शूट किया गया है। इस वर्कआउट वीडियो में ऊषा सोमन की फिटनेस देख हर कोई हैरान रह गया है क्योंकि ऊषा न केवल अपनी 28 साल की बहू को टक्कर दे रही हैं बल्कि उन्हें मात देती दिखाई दे रही हैं। 

53 की उम्र में भी फिट है मिलिंद

मौजूदा वक्त में मिलिंद सोमन 53 साल के हैं और बॉलीवुड से उन्हें फिट एक्टर्स की सूची में शामिल किया जाता है। मिलिंद के साथ उनकी पत्नी को भी फिटनेट फ्रीक कहा जाता है लेकिन मिलिंद की 81 साल की मां को देखकर ये कहा जा सकता है कि उन्हें टक्कर देना कोई आसान काम नहीं है। इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किए गए इस वीडियो में मिलिंद की मां अपनी बहू अंकिता के साथ छत पर अलग तरह की एक्सरसाइज करती दिखाई दे रही हैं। वीडियो में ऊषा एक पैर पर दौड़ लगा रही हैं, जिसमें उन्होंने अपनी बहू को भी हरा दिया। 

पहले भी कर चुकी हैं कई कारनामे

मिलिंद ने इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, '28 हो या 81, हर उम्र में फिट रहिए... माय गर्ल्स'। मिलिंद ने इस वीडियो के साथ अपनी मां ऊषा को भी टैग किया है। इसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनकी मां ही उनकी फिटनेस इंस्पिरेशन हैं। बता दें कि इससे पहले ऊषा अपने बेटे के साथ मैराथन में भी दौड़ चुकी हैं। इसके अलावा वो 1 मिनट 20 सेकेंड तक प्लैंक भी दिकर चुकी हैं।

Read More Articles On Exercise & Fitness in Hindi

Disclaimer