टीनेज लड़कियों को बैग में जरूर रखनी चाहिए ये 5 चीजें, कभी भी पड़ सकती है जरूरत

हर लड़की सुंदर और कान्फिडेंट दिखना चाहती है। ऐसे में हरदम खूबसूरत दिखने के लिए जरूरी है कि आपके पर्स में कुछ ऐसी चीजें होनी चाहिए।

Pallavi Kumari
Written by: Pallavi KumariPublished at: Sep 30, 2019
टीनेज लड़कियों को बैग में जरूर रखनी चाहिए ये 5 चीजें, कभी भी पड़ सकती है जरूरत

चाहे आप कोई कॉलेज गोइंग गर्ल हों या आपकी नई-नई जॉब लगी हो, हर जगह परफेक्ट और कान्फिडेंट दिखना बेहद जरूरी है। इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में आपके पास अपने लिए वक्त नहीं बचता है। इस सब के बीच लुक वाइस आपको हमेशा ही परफेक्ट दिखना मुश्किल हो जाता है। कॉलेज में कोई इवेंट हो या कोई पार्टी, सुंदर दिखना जरूरी है। कॉलेज, पढ़ाई-लिखाई और जॉब के बीच अक्सर आपकी त्वचा थोड़े समय बाद डल हो जाती है अपनी चमक खो देती है। थकी-थकी सी आंखे, बोझिल सा चेहरा और दिन भर की थकान आपके लुक को खराब कर सकती है। ऐसे में आपको कोशिश करनी चाहिए कि आपके पर्स में कुछ ऐसी चीजें हों, जो आपको किसी भी कॉलेज पार्टी या इवेंट के लिए तुरंत तैयार कर दें। बात चाहे सनस्क्रीन की हो, ड्राई शैंप् की या फिर बेबी लिपस्टिक की। परफेक्ट दिखने के लिए आपको इन सब की जरूरत होती है।

डल त्वचा में तुरंत ग्लो लाएगी सीसी क्रीम

धूप और धूल में बाहर घूमते-घूमते अक्सर हमारी स्किन डल हो जाती है। ऐसे में आपको चाहिए कोई सनस्क्रीन जो आपके स्किन को धूप या धूल से बचा कर रखे। कभी भी अगर आपको किसी भी काम से बाहर निकलना है तो आप सीसी क्रीम (CC Cream) को अपने चहरे पर अच्छे से लगा लें। इस तरह मौसम कोई भी हो, आप और आपकी त्वचा हमेशा ही ब्राइट और खुशनुमा दिखेंगी।

इसे भी पढ़ें:- फैशन ही नहीं, आपकी हेल्थ का भी ख्याल रखती हैं कोल्हापुरी चप्पलें, जानें फायदे

होठों को मॉइश्चराइज करें बेबी लिपस्टिक से

थकान के कारण आपके होठों का रंग बदरंग हो सकता है। ऐसे में बेबी लिपस्टिक आपके होठों को मॉइश्चराइज भी करेगा और इन्हें गुलाबी भी बनाएगा। आजकल बाजार में कई तरीके के बेबी लिपस्टिक उपल्बध हैं। अलग-अलग ब्रैंड्स के बेबी लिपस्टिक आपके होठों को कुछ ही पलों में ग्लोइंग बना सकते हैं।

वॉटरप्रूफ काजल से सजाएं अपनी आंखें

कहा जाता है कि आपकी आंखे आपका आइना हैं। खूबसूरत आंखों से कोई भी अपनी आंखें हटा नहीं पाता। तो किसी भी पार्टी या इवेंट से पहले इन्हें सजाना तो बेहद जरूरी है। इसके लिए आप स्मज फ्री या वॉटरप्रूफ काजल का इस्तेमाल करें, जो आपकी आंखों को एक ही स्ट्रोक में खूबसूरत बना दे। इस तरीके के काजल का यह भी फायदा है कि यह कई घंटो तक आपकी आंखों में बिना फैले लगा रहेगा।

इसे भी पढ़ें:- फेस्टिव सीजन में दिखना चाहती है सबसे अलग, तो ट्राई करें यह 'ईजी एंड क्विक हेयस्टाइल'

ड्राई शैंपू

घर से बाहर धूल और धूप से आपके बाल ड्राई और बेजान हो जाते हैं। कोई भी लुक तब तक परफेक्ट नहीं लगता जब तक आपके बालों में शाइन न दिखे। ऐसे में ड्राई शैंपू का इस्तेमाल करना आपके बालों में तुरंत जान ला सकती है। ड्राई शैंपू एक स्प्रे की तरह ही होता है जिसे आप कहीं भी हो इस्तेमाल कर सकते हैं। ड्राई शैंपू को अपने बालों पर लगाते ही आपके फ्रिजी बाल तुरंत स्ट्रेट और सिल्की लगने लगते हैं। इस तरह आप कूछ मिनटों में ही इसे लगाकर किसी भी पार्टी या फंक्शन के लिए तैयार हो जाते हैं।

बॉडी डियो दिलाएगी ताजगी

इस भीड़-भाड़ भरी जिंदगी में एक बॉडी डियो आपके पास हमेशा ही रहना चाहिए। कुछ भी न हो पर पसीने के बदबू से बचने के लिए बॉडी डियो आपकी पूरी मदद करेगा। इससे आपको ताजगी का एहसास होगा।

सैनेटरी पैड्स

पीरियड आए या न आए पर आपके पास हमेशा अपने पर्स में सैनेटरी पैड्स होना बेहद जरूरी है। इसके लिए सैनेटरी पैड्स का एक पैकेट हमेशा अपने पर्स में रखें। भले ही यह आपके काम न आए पर क्लास में या यात्रा के दौरान यह किसी और लड़की या महिला की मदद कर सकता है।

Read more articles on Fashion and Beauty in Hindi

Disclaimer