ये 5 संकेत जो पुरुषों को बताते हैं कि अब उन्‍हें शादी कर लेनी चाहिए

इस लेख में हम आपको कुछ संकेत बता रहे हैं जिसके माध्‍यम से ये आप जान सकते हैं कि आप अब शादी के लिए बिल्‍कुल तैयार हो चुके हैं।

Atul Modi
Written by: Atul ModiPublished at: Jun 07, 2018
ये 5 संकेत जो पुरुषों को बताते हैं कि अब उन्‍हें शादी कर लेनी चाहिए

कोई भी इंसान एक निश्चित समय तक ही सिंगल लाइफ जी सकता है। एक वक्‍त ऐसा भी आता है जब वह जीवन में स्थिरता, जिम्‍मेदारी के बारे में सोचता है। वह भी चाहता है कि बाकी लोगों की तरह वह भी एक पारिवारिक जीवन में कदम बढ़ाए। लेकिन अक्‍सर वह भ्रमित रहता है कि उसे क्‍या करना चाहिए। कई बार वह किसी पार्टनर का साथ तो चाहता है मगर ये डिसाइड नहीं कर पाता कि उसे शादी करनी चाहिए या नहीं। इस लेख में हम आपको कुछ संकेत बता रहे हैं जिसके माध्‍यम से ये आप जान सकते हैं कि आप अब शादी के लिए बिल्‍कुल तैयार हो चुके हैं।

जब आप स्थिरता की तलाश में हों

हां, आपने अपनी लाइफ में काफी अच्‍छे पल जिए होंगे कई ऐसे काम किए होंगे जिनको लेकर शायद आपको कोई पछतावा न हो। मगर अब आपके मन में स्थिर होने या कोई आधार तलाशने की इच्‍छा जाहिर हो रही है तो ये संकेत है कि अब आप सिंगल से मिंगल होना चाहते हैं। अगर इस दिशा में आप बिल्‍कुल सीरियस हैं तो आपको शादी कर लेनी चाहिए।

जब आप पैसे की बचत करने लगे हों

जब तक आप सिंगल होते हैं तो सारा कमाया खर्च कर देते हैं। यह भी नहीं सोचते कि परिणाम क्‍या होगा। आप उस दौरान वर्तमान में जीते हो और उन पलों को इज्‍वॉय करते हो। पैसे बचत करने की बात दूर-दूर तक नहीं होती। लेकिन एक उम्र के बाद जैसे ही आप पैसे बचाने और घर बनाने की सोचते हैं तो इसका ये साफ संकेत है कि आपको शादी कर लेनी चाहिए। ये मौका भी सही होता है। जिस पड़ाव पर आप हो आपको शादी करने में देरी नहीं करनी चाहिए।

जब आप प्‍यार में हों

आमतौर पर हर कोई सिंगल लाइफ से बोर हो जाता है, ये ह्यूमन नेचर भी है। हर कोई चाहता है कि उसका कोई अपना हो जिससे वह अपने दिल की बात शेयर कर सके, या यूं कहें कि वह प्‍यार में डूबना चाहता है और एक समय के बाद ये दिन भी आता है। जब आप किसी के प्‍यार में गोते लगा रहे होते हैं। अगर कुछ ऐसा ही आपकी लाइफ में चल रहा है तो ये काफी गंभीर है। टीन एज के बाद 24 से 28 साल के बीच अगर किसी से बेइंतेहा मोहब्‍बत करते हैं तो और वह भी आपसे उतना ही प्‍यार करती है तो ये संकेत हैं कि आप दोनों को शादी कर लेना चाहिए। शादी की सही उम्र

जब आप किसी को डेट कर रहे हों

कई बार आपका नया-नया प्‍यार होता है और आप अपनी पार्टनर को हर वीकेंड या जब भी मौका मिलता है उसे डेट करते हैं। हालांकि ऐसा हर प्‍यार की शुरूआत में होता है। अगर आप किसी को हद से ज्‍यादा डेट कर रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपको किसी लाइफ पार्टनर की जरूरत है। जो आपके खाली जगह को भर सकती है। ये आपकी शादी के शुभ संकेत हो सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: इन 5 आदतों वाले लड़कों पर जान छिड़कती हैं लड़कियां

जब आप कपल फ्रेंड्स के बीच कंफर्ट फील करने लगे हों

बहुत से लोग अपने कपल फ्रेंड्स की कंपनी ज्‍वाइन करने से कतराते हैं विशेष रूप से वे लोग जो सिंगल हैं या कैजुअली डेटिंग कर रहे होते हैं। यदि आप शादी के लिए तैयार हैं तो आप उनकी कंपनी को बिल्कुल भी ध्यान नहीं देते हैं। और अगर आप सही मायने में रिलेशनशिप में हैं तो बेशक आप उन कपल फ्रेंड्स की कंपनी ज्‍वाइन करना चाहेंगे। ऐसा इसलिए क्‍योंकि आप कपल लाइफ के बारे में सब कुछ जानने की सोचेंगे। आपको उन लोगों का साथ अच्‍छा लगेगा। ये संकेत बताते हैं कि आपको शादी कर लेनी चाहिए।

Read More Articles on Relationship In Hindi

Disclaimer