Valentine Week 2020: वैलेंटाइन वीक में अपने साथी के साथ खेलें ये 5 रोमांटिक गेम्स, रिश्ते में आएगा नयापन

वेलेंटाइन वीक के प्रत्येक दिन रोमांटिक डेट प्लान करें और अपने साथी को बताएं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं।

Pallavi Kumari
Written by: Pallavi KumariPublished at: Feb 04, 2020Updated at: Feb 04, 2020
Valentine Week 2020: वैलेंटाइन वीक में अपने साथी के साथ खेलें ये 5 रोमांटिक गेम्स, रिश्ते में आएगा नयापन

फरवरी का महीने को प्यार का महीना भी कहा जाता है। हम सभी जानते हैं कि वेलेंटाइन वीक आने को ही है इसलिए हर कोई अपनी प्लानिंग में लग गया है। यह प्यार और रोमांस का सप्ताह है हर कोई पूरे जोश और उत्साह से बिताना चाहता है्। लेकिन हर नए साल हमारे लिए सबसे बड़ा चैलेंज ये होता है कि हम अपने पार्टनर के लिए नया क्या करेंगे। इस वेलेंटाइन सप्ताह में आप कुछ शानदार गेम के द्वारा अपने साथी का दिल जीत सकते हैं।कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी उम्र क्या है, बस जीवन में कुछ मजा और रोमांस जोड़ते रहें। ऐसे में सबसे जरूरी ये है कि आप अपने जीवन की एकरसता को तोड़ें। इसके लिए ये शानदार गेम्स आपकी मदद कर सकते हैं। आज हम आपके लिए वैलेंटाइन वीक में खेले जाने वाले 5 रोमांटिक गेम्स लेकर आए हैं, जिन्हें आपको अपने रिश्ते में नयापन लाने में मदद मिल सकती है। आइए जानते हैं इन खेलों के बारे में।

inside_lovingcouples

वैलेंटाइन वीक में खेलने वाले 5 रोमांटिक गेम्स 

प्यार का इजहार रोज रेस से

गुलाब आपके वेलेंटाइन सप्ताह की शुरुआत करने के लिए एक बहुत अच्छा विकल्प हो सकता है। इस खेल में, पुरुष साथी को गुलाब की माला बनानी होती है और उन्हें अपने साथी के गले में डालना होता है। इस खेल के लिए आपको एक सुई और धागा और प्रति जोड़े 50 गुलाब की एक टोकरी की आवश्यकता होती है। पुरुष साथी को 10 गुलाब की एक माला बनानी होती है। इस गेम में पुरुष साथियों को अपने साथी के पास भागन पड़ता है और उसके सिर में ये माला डालनी होती है। फिर से उसे शुरुआती लाइन पर वापस आना है और अगली माला बनाना है और पांचवें तक वही दोहराना है। जो कम से कम समय में सभी पांच माला बनाने और डालने पाता है वह जीतता है।

inside_valentine2020

इसे भी पढ़ें : नेहा धूपिया से जानें वेलेंटाइन डे के टिप्‍स

आई लव यू गेम

यह भागीदारों के बीच समन्वय का प्रदर्शन करने वाला एक अच्छा रोमांटिक युगल खेल है। तो क्यों न इस मौके को अपने पार्टनर को प्रपोज करें। इस खेल के लिए आप सभी की जरूरत जोड़ों की संख्या के अनुसार टेनिस बॉल लेनी है। प्रत्येक जोड़े को अपने माथे के बीच गेंदों को रखना पड़ता है। जैसे ही समय शुरू होता है, दंपतियों को निर्देश दिया जाता है कि वे निर्देश के अनुसार दो कदमों को दाईं ओर रखें, उस स्थान पर कूदें जहां आप खड़े हैं, एक कदम आगे बैठें और इस तरह गेंद को बिना गिराए आगे बढ़ते जाना है। इस तरह जिसकी गेंद आखिरी तक नहीं गिराएगी वो एक अच्छा जोड़ा माना जाएगा और वो सबके सामने एक दूसरे को आई लव यू कहेंगे।

साथी की फेवरेट चॉकलेट खोजने का गेम

चॉकलेट खाना किसे पसंद नहीं। तो यहाँ एक दिलचस्प खेल है जिसे इस चॉकलेट डे में खेला जा सकता है। आपको बस आंखों पर पट्टी बांधकर उनके नाम का ब्रांड चॉकलेट देना है। खिलाड़ी को वर्णमाला क्रम में सभी चॉकलेट को बॉक्स में रखने की दौड़ है। चॉकलेट्स की पहचान करने के लिए खिलाड़ियों को जो कुछ भी करना है, उसमें स्वाद और गंध लेना शामिल है। वर्णमाला क्रम में अपने साथी की फेवरेट चॉकलेट को पाने वाला पहला खिलाड़ी जीत जाता है।

inside_valentineweek

आंखों में देखना वाला खेल

इस वेलेंटाइन के दिन आपको जो करना है, वह एक-दूसरे की आंखों में देखना है और ध्यान रखना है आप दोनों में से कौन आंख पहले झपकेगा। जो जोड़े एक-दूसरे के लिए अपना आकर्षण बढ़ाना चाहते हैं, उनके लिए एक मजेदार प्यार वाला खेल हो सकता है। यह वास्तव में जोड़ों के लिए अपने प्रेमी जीवन को बहाल करने और एक दूसरे के साथ रोमांस करने के दिन बिताने का शानदार खेल है। दिलचस्प बात यह है कि जो साथी दूर दिखता है, उसे पहले सजा भुगतनी पड़ती है। ऐसे में आप उन्हें एक मजेदार सजा दें सकते हैं।

इसे भी पढ़ें : वैलेंटाइन डे गिफ्ट

बैलून गेम्स

खैर, यह एक आनंददायक खेल है, जहां प्रत्येक प्रतिभागी को दिल के आकार के गुब्बारे मारें बिना एक डार्ट के साथ गुब्बारे को उड़ाना है। इस खेल के लिए आपके लिए आवश्यक चीजें कुछ गुब्बारे और साथ ही दिल के आकार के गुब्बारे, एक बड़ा चार्ट पेपर और कुछ डार्ट्स हैं। आपको कुछ उड़ाए हुए गुब्बारे और कुछ दिल के आकार के गुब्बारों के बीच चार्ट पेपर पर रखने की जरूरत है। खिलाड़ी कुछ दूरी पर खड़े होंगे और दिल के आकार के गुब्बारों को उड़ाए बिना गुब्बारे को फोड़ने के लिए डार्ट को फेंक देंगे। अगर खिलाड़ी दिल के आकार के गुब्बारे को तोड़ता है, तो वो खेल से बाहर है। या तो आप समय सीमा रख सकते हैं या सीमित डार्ट्स का इस्तेमाल तय कर सकते हैं। जो दिल वाले गुब्बारे को बचाते हुए ज्यादा से ज्यादा गुब्बारे तोड़ेंगे वो ये गेम जीत जाएगा।

Read more articles on Dating-Tips in Hindi

Disclaimer