पार्टनर से अपना प्‍यार जताने के ये हैं 4 अनोखे तरीके, जरूर होंगे इम्‍प्रेस

हर रिश्‍ते को मजबूत, सफल और बरकरार रखने के लिए कुछ प्रयासों का जरूरत पड़ती है। आपको कुछ ऐसा करना पड़ता है कि आपके पार्टनर को खुशी मिले। महंगे तौहफे और कुछ सरप्राइज लंबे समय तक चलने वाले रिश्ते के लिए काफी नहीं हैं। कई बार आपके छोटी-छोटी चीजें

Sheetal Bisht
Written by: Sheetal BishtUpdated at: May 18, 2019 00:00 IST
पार्टनर से अपना प्‍यार जताने के ये हैं 4 अनोखे तरीके, जरूर होंगे इम्‍प्रेस

हर रिश्‍ते को मजबूत, सफल और बरकरार रखने के लिए कुछ प्रयासों का जरूरत पड़ती है। आपको कुछ ऐसा करना पड़ता है कि आपके पार्टनर को खुशी मिले। महंगे तौहफे और कुछ सरप्राइज लंबे समय तक चलने वाले रिश्ते के लिए काफी नहीं हैं। कई बार आपके छोटी-छोटी चीजें आपके पार्टनर को स्पेशल फील कराने में मदद करती हैं। यदि आप इस बारे में सोच रहें हैं कि आपको अपने पार्टनर को खुश करने के लिए क्‍या करना चाहिए, तो यहां कुछ टिप्‍स हम आपको दे रहे हैं, जो आपकी मदद कर सकती हैं। कुछ छोटे से प्रयास जो आपके पार्टनर  का दिन बना सकते हैं। 

खत या चिठ्ठी लिखें 

अब आप सोच रहे होंगे कि जहां आपके पास फोन है, मैसेज है, इंटरनेट है वहां खत की क्‍या जरूरत? लेकिन हम आपको बता दें इनका बहुत खास महत्‍व है। आपको बस एक छोटी सी चिठ्ठी पर अपनी भावनाओं को लिखना है और इस खत को ऐसे जगह पर रखें कि आपका साथी निश्चित रूप से वहां देखे। जैसे वॉलेट या ड्रेसिंग टेबल पर। आप अपने साथी के लिए कुछ खास लिख सकते हैं। यदि आप ड्राइंग में अच्छे हैं, तो आप एक छोटा सा कार्टून या बस कुछ दिल बनाकर कुछ लाइने लिख सकते हैं। आपका ऐसा करना आपके पार्टनर को बेहद खुशी देगा। 

लाड़-प्‍यार करें 

अगर आपके पार्टनर का दिन खराब रहा हो, तो उसके मूड को ठीक करने के लिए आप उन्‍हें लाड़-प्यार करना करें। यह उनके मूड को ठीक करने का सबसे अच्छा तरीका है। आप अपने पार्टनर को घर पर काम न करने दें और उन्हें दिन-प्रतिदिन की जिम्मेदारियों में से कुछ समय के लिए फ्री कर दें। कुछ फूल या अपने पार्टनर की पसंदीदा मिठाई या आइस्‍क्रीम लें जाएं, जो उन्हें खुश कर सके। 

गाना डेडिकेट करें 

गाना कई बार कुछ न कहे बिना आपको बहुत कुछ व्यक्त करने में मदद कर सकता है। आप अपनी प्लेलिस्ट में से एक गाना चुन सकते हैं, जो आपके पार्टनर को उनसे जुड़ी किसी चीज़ की याद दिलाता हो। आप चाहें, तो गाना अपनी आवाज में गाकर या रिकॉर्ड करके उन्‍हें भेज सकते हैं। आपका साथी इस चीज को बेहद पसंद करेगा और हो सकता है कि पूरे दिन उस गाने को सुनें। 

सोशल मीडिया पर प्यार का इजहार 

आज के दौर में हर किसी का जीवन सोशल मीडिया के इर्द-गिर्द घूमता है। लोग सोशल मीडिया पर जो पोस्ट करते हैं, उसे लेकर ज्यादा सोचते विचारते भी हैं। आपको बस आप दोनों की एक तस्वीर लेने की जरूरत है और इसे रोमांटिक कैप्शन के साथ सोशल मीडिया पर पोस्ट करना है। आप इस तरह इस पोस्‍ट को कुछ मेम या रोमांटिक चिन्‍ह के साथ अपने पार्टनर को टैग कर सकते हैं।

Read More Article On Relationship In Hindi

Disclaimer