सर्दियों में चेहरे पर लगाएं दूध पाउडर के ये 3 फेसपैक, स्किन दिखेगी ग्लोइंग

Milk Powder Face Pack: दूध के पाउडर में मौजूद पोषक तत्व स्किन को डीप क्लीन करके उसे ग्लोइंग बनाने में मदद करते हैं।

Ashu Kumar Das
Written by: Ashu Kumar DasUpdated at: Dec 26, 2022 22:02 IST
सर्दियों में चेहरे पर लगाएं दूध पाउडर के ये 3 फेसपैक, स्किन दिखेगी ग्लोइंग

Winter Skin Care: सर्दियों में ठंडी हवाओं के कारण स्किन का मॉइश्चर खो जाता है। स्किन में मॉइश्चर की कमी होने के कारण चेहरे का फटना, लाल पड़ना बहुत ही आम बात मानी जाती है। सर्दियों में स्किन की देखभाल करने के लिए लोग कई तरह की क्रीम लगाते हैं। मॉइश्चराइजिंग क्रीम स्किन को मुलायम तो बनाते हैं, लेकिन चेहरे की रंगत को फीकी पड़ जाती है। अगर आप भी सर्दियों में इन्हीं स्किन प्रॉब्लम से जूझ रहे हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं मिल्क पाउडर यानी दूध के पाउडर के 3 स्पेशल फेस पैक के बारे में। इन फेस पैक का इस्तेमाल करके आप स्किन को ग्लोइंग और खूबसूरत बना सकते हैं। तो देर किस बात की आइए जानते हैं मिल्क पाउडर के 3 फेस पैक के बारे में।

चेहरे की रंगत सुधारने के लिए

आप अपनी त्वचा की रंगत सुधारना चाहते हैं तो मिल्क पाउडर इसमें आपकी पूरी मदद कर सकता है। इसके लिए आप मिल्क पाउडर को रोज पाउडर के साथ मिक्स करके फेस पैक तैयार करें।

  • 1 चम्मच मिल्क पाउडर
  • 1 चम्मच रोज पाउडर
  • 2 चम्मच गुलाबजल
  • आधा चम्मच शहद

त्वचा को गोरा बनाने वाला मिल्क पाउडर फेस पैक तैयार करने के लिए आपको इन चीजों की जरूरत है। रोज पाउडर आप बाजार से भी ले सकती हैं और गुलाब के फूलों को सुखाकर घर में भी तैयार कर सकती हैं।

रूखी त्वचा के लिए

आपकी त्वचा में रूखापन हावी रहता है तो आपको मिल्क पाउडर फेस पैक शहद के साथ बनाना चाहिए। यहां बताए गए इंग्रीडिऐंट्स को आप पाउडर वाले दूध में मिलाकर चेहरे पर लगाएंगी तो आपकी स्किन सॉफ्ट-गोरी और क्लीन बनेगी।

  • 1 चम्मच पाउडर वाला दूध
  • 1 चम्मच दही
  • आधा चम्मच शहद

जब आप इन तीनों चीजों को मिला लेंगी तो यह एक लिक्विड पैक बन जाएगा। इससे आपको अपने चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाना है और फिर 5 मिनट की मालिश करनी है। अपने चेहरे और गर्दन की त्वचा पर हल्के हाथों से सर्कुलर मोशन में मसाज करें। फिर चेहरा ताजे पानी से धोकर साफ कर लें।

इसे भी पढ़ेंः लेट शिफ्ट में काम करने से बढ़ गया था वजन, आलोक कुमार ने इस तरह घटाया 12 Kg वेट

ऑयली स्किन के लिए

आपकी त्वचा ऑइली है तो जाहिर तौर पर गर्मी और बरसात के मौसम में आपको त्वचा संबंधी कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इन सभी समस्याओं से बचने के लिए इस सर्दी में आप मिल्क पाउडर यानी पाउडर वाले दूध से अपने लिए फेस पैक तैयार करें।

1 चम्मच मिल्क पाउडर

1 चम्मच चंदन पाउडर

2 चम्मच गुलाबजल

आधा चम्मच शहद

इन सभी चीजों को मिक्स करके पैक तैयार करें और सूखने तक इस पैक को चेहरे पर लगाकर रखें। जब पैक चेहरे एक हिस्से पर सूख जाए तो चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें। 

 

 

 
Disclaimer

Tags