ललित मोदी-सुष्मिता का रिश्ता है खास, आखिर क्यों बड़ी उम्र के पुरुषों की तरफ आकर्षित होती हैं महिलाएं?

Relationship Tips:बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन इन दिनों बिजनेस मैन ललित मोदी को डेट कर रही हैं। ललित ने सुष्मिता के साथ रोमांटिक तस्वीर शेयर की है।

Ashu Kumar Das
Written by: Ashu Kumar DasPublished at: Jul 18, 2022Updated at: Jul 18, 2022
ललित मोदी-सुष्मिता का रिश्ता है खास, आखिर क्यों बड़ी उम्र के पुरुषों की तरफ आकर्षित होती हैं महिलाएं?

मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन इन दिनों बिजनेस मैन ललित मोदी को डेट कर रही हैं। ललित मोदी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से सुष्मिता (Sushmita sen and Lalit Modi Affairs) के साथ कुछ रोमांटिक तस्वीरें शेयर की थीं, जिसके बाद देशभर में दोनों के रोमांस की काफी चर्चा है। सुष्मिता के साथ तस्वीरें शेयर करते हुए ललित मोदी ने कैप्शन में लिखा, 'क्लैरिटी के लिए बता दूं कि हम दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। अभी शादी नहीं की है। हां, लेकिन जल्द ही ऐसा कर सकते हैं।'

ललित और सुष्मिता की ये तस्वीरें सामने आने के बाद फैंस उन्हें बधाई दे रहे हैं। वहीं, इस बात पर भी चर्चा तेज हो गई है कि आखिरकार सुष्मिता अपने से 10 साल बड़े आदमी को डेट क्यों कर रही हैं? हालांकि कौन किसे डेट कर रहा है, ये व्यक्ति का निजी फैसला है। लेकिन देखा जा रहा है कि सिर्फ सुष्मिता ही नहीं आजकल कई महिलाएं अपनी से बड़ी उम्र के पुरुषों को डेट करना पसंद कर रही हैं। महिलाओं द्वारा बड़ी उम्र का पार्टनर चुनने के पीछे कई कारण हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में...

आर्थिक तौर पर मजबूत होना

हालांकि सुष्मिता सेन के मामले में ये बात सही नहीं है क्योंकि वो खुद भी आर्थिक रूप से आजाद और मजबूत हैं। लेकिन बहुत सारी महिलाओं को ऐसा लगता है कि अच्छा भविष्य वही पुरुष दे सकता है, जो आर्थिक तौर पर खुद मजबूत हो। अधिकतर बड़ी उम्र के पुरुष कम उम्र के  पुरुषों की तुलना में करियर मे आर्थिक तौर पर काफी मजबूत हो चुके होते हैं। ये बातें महिलाओं को स्टेबिलिटी देती हैं। महिलाओं को लगता है कि वह ऐसे पार्टनर को चुनने से लाइफ को सही तरीके से एन्जॉय कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ेंः हर मां को अपनी बेटी को सिखानी चाहिए पर्सनल हाइजीन से जुड़ी ये 4 बातें

समझदारी और कॉन्फिडेंस

हर लड़की चाहती है कि वो जिसे अपना लाइफ पार्टनर बनाए, उसमें कॉन्फिडेंस और समझदारी कूट-कूटकर भरी हो। ये बात तो जग जाहिर है कि उम्र के साथ समझदारी और कॉन्फिडेंस लेवल बढ़ता है। इसलिए ऐसे पुरुषों का ये बिहेवियर महिलाओं को आकर्षित करता है। इसके अलावा ज्यादा उम्र के पुरुष रिश्तों को ज्यादा गंभीरता से लेते हैं। ये बात महिलाओं को ज्यादा आकर्षित करती है, जिसकी वजह से वे उम्र में ज्यादा बड़े पार्टनर को चुनना पसंद करती हैं।

Relationship tips

सुनने पर फोकस

ऐसा माना जाता है कि उम्र बढ़ने के साथ पेशेन्स लेवल और गंभीरता भी बढ़ती है। यही कारण है कि कुछ बड़ी उम्र के पुरुष अपने पार्टनर की बातों को अच्छे से सुनते हैं और फिर सोच विचार कर जवाब देते हैं।  कई बार लड़कियों की चाहत भी यही होती है कि उसका पार्टनर उनकी बातों को ध्यान से सुनने पर फोकस करे। इसलिए महिलाएं उन पुरुषों को ज्यादा तवज्जो देती हैं, जो उनकी बातों को सुन सकें।

इसे भी पढ़ेंः Relationship Tips: पैसों को लेकर पार्टनर के साथ होती है लड़ाई? ये टिप्स रिश्ते को रखेंगे हेल्दी

केयरिंग नेचर

अनुभव और समझदारी के साथ कई बार बड़ी उम्र के पुरुष ज्यादा केयरिंग नेचर के होते हैं। अपने पार्टनर से 8 से 10 साल उम्र में बड़े पुरुष उनकी देखभाल ज्यादा अच्छे से करने की कोशिश करते हैं। इतना ही नहीं ऐसे पुरुष महिला पार्टनर से गलती होने पर उसे सुधारने का मौका भी देते हैं। छोटी-छोटी बातों पर पार्टनर का केयर करना लड़कियों को ज्यादा पसंद आता है, इसलिए वो ऐसे पार्टनर को चूज करती हैं।

कई बार महिलाओं को ऐसा लगता है कि बड़ी उम्र के पुरुष उनके करियर, पर्सनल लाइफ और रिश्तों को लेकर अच्छे फैसले ले सकते हैं। जिसकी वजह से महिलाएं बड़ी उम्र के लड़कों को डेट करना पसंद करती हैं।

Disclaimer