आप भी लोगों के बीच दिखना चाहते हैं आकर्षक? आज ही अपनी इन गलतियों को सुधारें

क्या आप भी अपने आप को लोगों के सामने खास दिखना चाहते हैं? तो आज से ही अपनी इन आदतों में करें बदलाव और इन गलतियों को सुधारें। 

 
Vishal Singh
Written by: Vishal SinghUpdated at: Feb 04, 2020 11:26 IST
आप भी लोगों के बीच दिखना चाहते हैं आकर्षक? आज ही अपनी इन गलतियों को सुधारें

आजकल कहीं भी अपने आपको खास और आकर्षित दिखना बेहद खास हो गया है। आप भी चाहते हैं कि आप खास और आकर्षित दिखें? आप ही नहीं बल्कि हर कोई आज के समय में यही चाहता है। हम सब कोशिश करते हैं कि हम किसी भी तरह और लोगों से खास दिखें। जिससे लोग हमारी ओर आकर्षित हों। 

किसी को अपनी ओर आकर्षित करना इतना आसान भी नहीं है जितना आप सोचते हैं। इसके लिए जरूरी है कि आप जब किसी के सामने जाते हैं तो क्या करते हैं या फिर किस तरह का बर्ताव करते हैं। इन सभी चीजों से ही आप आकर्षित बनते हैं। लेकिन हम इन्हीं छोटी-छोटी चीजों पर गलतियां कर देते हैं। जिसकी वजह से हमारी ओर कोई आकर्षित नहीं होता। आज हम आपको बताते हैं कि आपकी कौन सी वो गलतियां या कारण होते हैं जिनकी वजह से आप कम आकर्षित होते हैं। 

गलत तरीके से खाना खाना

जब हम किसी के साथ खाना खाते हैं तो हमे इस चीज का ख्याल जरूर रखना पड़ता है हम अच्छे तरीके से खाना खाएं। कई लोग जब दूसरों के साथ खाना खाते हैं तो वो बहुत ही खराब तरीके से खाना खाते हैं जिसकी वजह से दूसरों लोगों पर इसका काफी बुरा असर पड़ता है जिसकी वजह से लोग उनसे दूर खाना खाने की कोशिश करते हैं। इसलिए जब आप किसी के सामने खाना खाते हैं तो आपको बहुत ही आराम से और अच्छे तरीके से खाना खाना चाहिए। 

कोई शौक नहीं होना

अध्ययन में भी इस बात का खुलासा हुआ है कि जब आपका शौक अच्छा होता है तो इससे आपको दूसरे लोग भी काफी पसंद करते हैं। इससे लोगों के बीच आपकी एक अच्छी तस्वीर जाती है। वहीं, जब किसी का कोई शौक नहीं होता तो ऐसे में आपमें बहुत कम लोग ही दिलचस्पी दिखाते हैं। इसलिए आपको अपने पसंद की चीज का शौक पालना चाहिए जो दूसरे लोगों को भी पसंद आ सके। 

इसे भी पढ़ें: लड़कियों को करना चाहते हैं इम्‍प्रेस, तो आपके लिए हैं ये 10 डेटिंग टिप्‍स

हमेशा आलसी बने रहना

कई लोगों की आदत होती है वो सुबह हो या रात हमेशा आलस से भरे हुए ही होते हैं। ऐसे में दूसरे लोग भी उन्हें आलसी समझने लगते हैं। अगर आप भी अपने आलस को दूर रखना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको एक्टिव रहना होगा और रोजाना सुबह नहाना होगा। नहाने से और एक्टिव रहने से अपने आप ही आलस दूर हो जाता है। दूसरे लोग भी आपको ताजा देखकर आपसे बात करने में दिलचस्पी लेंगे। 

बार-बार हाथ बांधना

आपने अक्सर दफ्तरों में कई लोगों को देखा होगा जो बार-बार अपने हाथों को आपस में बांध लेते हैं। जबकि ये चीजें आपके सामने वाले शख्स को बिलकुल भी पसंद नहीं आती है। इससे आप आलसी और थके हुए नजर आते हैं। आपकी ओर से दूसरों पर एक गलत संदेश जाता है। इसलिए आप जब दफ्तर में रहें तो कोशिश करें की अपने हाथों को नीचे की ओर सीधा रखें। 

इसे भी पढ़ें: फिट रहने वाले लोगों में होती हैं ये आदतें

बर्ताव

एक तरह से आपका बर्ताव ही आपको दर्शाता है। अगर आपका बर्ताव अच्छा रहता है तो आपको हर कोई पसंद करता है। हर कोई आपसे बात करने के लिए अपनी दिलचस्पी जाहिर करता है यानी आप एक तरह से आकर्षित हो जाते हैं। 

स्मोकिंग

आपको जब धूम्रपान करने की आदत लग जाती है तो आप बार-बार धूम्रपान करने लगते हैं। आपको दफ्तर में खासकर इन बातों का ख्याल रखना चाहिए कि आप किसके सामने धूम्रपान करें और किसके सामने ना करें। 

Read More Articles On Miscellaneous In Hindi

Disclaimer