Relationship Tips: पार्टनर की बुरी आदतों से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये तरीके, नहीं आएगी रिश्ते में दरार

अगर आप भी अपने पार्टनर की बुरी आदतों से हैं परेशान तो जान लें इससे छुटकारा पाने का क्या है आसान तरीका।

Vishal Singh
डेटिंग टिप्सWritten by: Vishal SinghPublished at: Oct 29, 2020Updated at: Oct 29, 2020
Relationship Tips: पार्टनर की बुरी आदतों से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये तरीके, नहीं आएगी रिश्ते में दरार

आप ही नहीं बल्कि हर किसी के लिए रिलेशनशिप में आना आसान होता है लेकिन उसे चलाना हर किसी के लिए मुश्किल भरा होता है। रिलेशनशिप चलाने के लिए प्यार के अलावा भरोसे जैसी और भी चीजें होती है जिनकी प्यार के रिश्ते अहम भूमिका होती है। एक समय के बाद पार्टनर्स एक दूसरे की कमी और आदतों से नाराज रहने लगते हैं जिस पर कई बार पार्टनर्स के बीच में बहस और झगड़ा बन जाता है। सभी में कुछ न कुछ अच्छी और बुरी आदतें होती है, अगर आपके पार्टनर में भी कुछ बुरी आदतें है तो आप उन अपने पार्टनर की बुरी आदतों से खुद की दूरी बना लें। ये आपके और आपके रिश्ते दोनों के लिए बेहतर होता है। हम आपको इस लेख के जरिए बताते हैं कि आप अपने पार्टनर की बुरी आदतों से कैसे दूरी बना सकते हैं। 

relationship tips

बातचीत के दौरान बहस करना

ज्यादातर लोगों की ऐसी आदत होती है कि वो बात करते समय गुस्से में आकर बहस करना शुरू कर देते हैं। ऐसा ही रिलेशनशिप में पार्टनर्स के बीच भी देखा जाता है और वो अपने पार्टनर पर भड़क जाते हैं। जबकि ये आदत हर किसी की एक बुरी आदत होती है। अगर आपका पार्टनर भी इस आदत के साथ आपसे बात करता है तो आप पहले उन्हें समझाने की कोशिश करें और बताएं कि उनकी इन आदत से आपको बुरा लगता है। लेकिन अगर वो फिर भी अपनी आदत को नहीं त्यागते तो आप उनसे किसी भी विषय पर बात करने से बचें। आप उनके सामने कम से कम बात करें। 

इसे भी पढ़ें: इन 4 तरीकों को अपनाकर बनाएं एक टॉक्सिक रिलेशनशिप से हेल्‍दी रिलशनशिप

सच बताने के बाद भी शक करने की आदत

रिलेशनशिप में पार्टनर्स के बीच में एक दूसरे को लेकर भरोसे की कमी के कारण शक का दायरा बढ़ता रहता है। बहुत ज्यादा शक करने के कारण पार्टनर्स के बीच में अक्सर लड़ाई-झगड़े चलते रहते हैं जिस कारण कई बार रिश्तों में कड़वाहट आने लगती है। ऐसे में जब कोई अपने पार्टनर को कोई भी बात बताता है तो उनका पार्टनर उस पर और शक करने लगता है। इससे बचने के लिए आप अपने पार्टनर को समझाएं कि वो जो भी बताते हैं वो सच होता है और आप उनके दिल में भरोसा बनाने की कोशिश करें। 

घर में धूम्रपान करने की आदत

कई पार्टनर्स को अपने पार्टनर की धूम्रपान की आदत के कारण इसका शिकार होना पड़ता है। लेकिन आपको अपने पार्टनर की इस आदत से खुद को दूर रखना जरूरी है। अगर आपके पार्टनर घर में धूम्रपान करना या शराब पीते हैं और आपको इस आदत से नाराजगी है तो आप उन्हें सलाह दें कि वो किसी दूसरे कमरे में जाकर धूम्रपान करें क्योंकि आपको ये पसंद नहीं है। 

इसे भी पढ़ें: शादी के लिए जीवनसाथी की तलाश मैट्रिमोनियल साइट पर कर रहे हैं, तो इन 5 बातों का रखें ध्यान वर्ना पड़ेगा पछताना

हमेशा मोबाइल पर चिपके रहना

ये आदत बहुत से लोगों में आपको देखने को मिलेगी, जिसका कारण अक्सर पार्टनर्स के बीच में झगड़े होते हैं। ये आदत पार्टनर्स की एक बुरी आदतों में से एक होती है। अगर आपका पार्टनर भी इस तरह आपके सामने रहता है तो आप उनसे मोबाइल लेकर अलग रख दें और उन्हें बताएं कि उन्हें ये आदत नहीं पसंद। 

Read More Article On Relationship In Hindi 

Disclaimer