ये बातें बताती हैं कि आपके पार्टनर आप पर कितना भरोसा करते हैं

कई बार जब किन्हीं कारणों से आपका आपके पार्टनर पर भरोसा टूटने लगता है तो रिश्तों को बिखरने में वक्त नहीं लगता है। अगर आप समझ नहीं पा रहे कि आपके पार्टनर को आप पर भरोसा है या नहीं, तो परेशान मत हों।

Anurag Anubhav
Written by: Anurag AnubhavPublished at: Dec 29, 2017
ये बातें बताती हैं कि आपके पार्टनर आप पर कितना भरोसा करते हैं

हर मजबूत रिश्ता प्यार और भरोसे की नींव पर टिका होता है। रिश्ते एक दूसरे पर विश्वास से बनते हैं। समय-समय पर छोटी-मोटी अनबन हर रिश्ते में होती है और ऐसे वक्त में ही पता चलता है कि आपके पार्टनर आप पर कितना भरोसा करते हैं। कई बार जब किन्हीं कारणों से आपका आपके पार्टनर पर भरोसा टूटने लगता है तो रिश्तों को बिखरने में वक्त नहीं लगता है। अगर आप समझ नहीं पा रहे कि आपके पार्टनर को आप पर भरोसा है या नहीं, तो परेशान मत हों। कुछ ऐसी बातें हैं जिनके संकेत आपको ये बता सकते हैं कि आपके पार्टनर आप पर कितना विश्वास करते हैं।

सवालों के जवाब सहजता से देना

अगर आपके पार्टनर आपके सवालों के जवाब बहुत सोच-सोच के देते हैं या जवाब देते समय कुछ ज्यादा ही मोहब्बत दिखाते हैं तो इसका मतलब है कि वो आपसे कुछ छिपा रहे हैं। कई बार वो आपके भले के लिए भी बातें छिपा सकते हैं इसलिए सीधा ही ये समझना कि पार्टनर आपको चीट कर रहा है, थोड़ी जल्दबाजी होगी। इसलिए ऐसे में रिलैक्स होकर दोबारा अपने पार्टनर से बात करें।

इसे भी पढ़ें:- नया-नया है प्यार तो पार्टनर से बातचीत में रखें ये सावधानियां

हर बात पर पूछताछ नहीं करते

 

अगर घर से निकलने पर, किसी फंक्शन में जाने पर या दोस्तों के साथ आउटिंग के समय आपके पार्टनर बार-बार फोन करके आपसे गैरजरूरी सवाल करते हैं और किसी तरह का शक करते हैं तो भी ये बात पक्की है कि वो आप पर पूरा भरोसा नहीं करते। ऐसे में आप उन्हें समझा सकते हैं कि उनसे अलग आपकी निजी जिंदगी भी है।

परेशानी में साथ रहना

कई बार कुछ ऐसी परेशानियां आ जाती हैं जिनका सामना आपको अकेले करना पड़ता है, जिसमें आप किसी और की मदद नहीं ले सकते। ऐसी परेशानी के वक्त आपके पार्टनर भले आपकी मदद न कर सकें लेकिन वो इस बात का एहसास जरूर दिला सकते हैं कि हर परेशानी में वो आपके साथ खड़े हैं। अगर ऐसे समय में पार्टनर को आपकी परेशानी से कोई फर्क नहीं पड़ता, तो समझिये कि वो आपका रिश्ता कमजोर है।

इसे भी पढ़ें:- जब रिश्तें में बढ़े भावनात्मक असुरक्षा, तो करें ये 5 काम

जरूरत होने पर मोबाइल आसानी से दे देना

किसी का मोबाइल छूना या उसे चेक करना गलत बात है भले वो आपका पार्टनर ही क्यों न हो। लेकिन अगर जरूरत के वक्त भी आपका पार्टनर आपको फोन देने में हिचके या परेशान हो तो समझिये कि वो आप पर पूरी तरह विश्वास नहीं करता।

आपकी निजी जिंदगी में दखल न देना

कई बार लोग अपने पार्टनर की निजी जिंदगी में इतना दखल देते हैं कि उससे फ्रस्टेशन होने लगती है। कई लोग नहीं चाहते कि उनका पार्टनर किसा और से बोले, बात करे या साथ रहे। ऐसे लोगों को यकीनन अपने पार्टनर पर भरोसा नहीं होता और वो रिश्ते को लेकर हमेशा इनसिक्योर रहते हैं।

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Articles On Relationship Advice In Hindi

Disclaimer