Marriage Tips: प्‍यार में उम्र नहीं दिल मायने रखता है, ऐसी ही कहानी है इन 5 सेलेब्‍स कपल्‍स की

जब कोई इंसान किसी से सच्‍चे दिल से प्यार करता है, तो वह रंग-रूप उम्र या कद-काठी नहीं देखता वह सिर्फ उसकी अच्‍छाईयों और उससे प्‍यार करता है।

Sheetal Bisht
Written by: Sheetal BishtPublished at: Sep 24, 2019Updated at: Feb 04, 2021
Marriage Tips: प्‍यार में उम्र नहीं दिल मायने रखता है, ऐसी ही कहानी है इन 5 सेलेब्‍स कपल्‍स की

कहते तो सुना होगा कि प्‍यार अंधा होता है। लेकिन जब आप कुछ ऐसे कपल्‍स को देखते होंगे, जो एक दूसरे को सकल से नहीं, उम्र से नहीं बल्कि दिल से प्‍यार करते हैं, तो आपको सच में प्‍यार अंधा ही लगता होगा। लेकिन शायद यह कुछ हद तक सच भी है। जब कोई इंसान किसी से सच्‍चे दिल से प्यार करता है, तो वह रंग-रूप उम्र या कद-काठी नहीं देखता वह सिर्फ उसकी अच्‍छाईयों और उससे प्‍यार करता है। 

शायद आप में से भी बहुत से लोग ऐसे होंगे, जो अपने पार्टनर को दिल से प्यार करते होंगे उसके चेहरे से नहीं। बहुत से सेलेब्‍स कपल्‍स भी ऐसे हैं, जिन्‍होंने उम्र को मायने न रख अपने पार्टनर को दिल से प्‍यार किया और आज हैप्‍पी मैरिड कपल्‍स में से एक हैं। सूरत को देखकर प्‍यार व शादी करने वाले कई रिश्‍तों में दरार और मनमुटाव आ जाता है, लकिन जिन रिश्‍तों को दिल देखकर बनाया जाए वह काफी सफल होते हैं। ऐसा हम नहीं इन खास सेलेब्‍स कपल्‍स की कहानी है। आइये हम आपको कुछ लोकप्रिय सेलेब्‍स कपल्‍स के बारे में बताते हैं, जिन्होंने प्यार किया उम्र का अंतर नहीं देखा और ना ही वो मज़ाक उड़ाए जाने से घबराए। 

मिलिंद सोमन और अंकिता कुंवर

मिलिंद सोमन और अंकिता कुंवर दोनों ऐसे कपल हैं, जो प्‍यार करने वालों के बीच मिसाल हैं। मिलिंद सोमन करीब 52 साल के हैं और उन्‍होंने खुद 25 साल छोटी अंकिता कुंवर से शादी की। इससे पहले दोनो ने एक-दूसरे को समझा और जानने के बाद प्‍यार कर बैठे। फिर लंबे समय तक डेट करने बाद मिलिंद और अंकिता ने एक-दूसरे से शादी कर ली। हालांकि मिलिंद सोमन की यह दूसरी शादी है लेकिन फिर भी दोनों के बीच गहरा प्‍यार है। यह ऐसा कपल है, जिन्‍हें ऑनलाइन ट्रोल भी बहुत किया जाता है। मिलिंद का अंकिता से शादी करने पर न केवल मजाक उड़ाया गया, बल्कि इतना तक कहा गया कि अंकिता आपकी बेटी हैं क्या? लेकिन मिलिंद और अंकिता को इन बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता और दोनों आज अपनी खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं।  

तनाज़ ईरानी और बख्तियार ईरानी

तनाज़ ईरानी और बख्तियार ईरानी इन दोनों के प्‍यार की शुरूआत हर प्‍यार करने वाले की तरह दोस्ती से हुई और फिर इन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया। हालांकि तनाज तलाकशुदा हैं लेकिन आज वह अपनी प्‍यार के साथ खुश हैं। तनाज़ की उम्र 47 साल है जबकि बख्तियार की उम्र 39 साल है, उम्र में 8 साल का गैप होने और बाकी दिक्‍कतों के चलते दोनों ने शादी की और हर मुश्किल वक्‍त को साथ रहकर झेला। लेकिन दोनों आज काफी खुश हैं। 

अनस राशिद और हिना इक़बाल

‘दीया और बाती हम’ से घर- घर में अपनी पहचान बनाने वाले अदाकार अनस राशिद को शायद ही कोई न जानता हो। अनस की प्रेम कहानी भी ऐसी ही है, उन्‍होंने हिना इकबाल के साथ शादी की, जो कि कॉरपोरेट प्रोफेशनल हैं। अनस भी अपनी शादी को लेकर काफी चर्चा में रहे, जब उन्‍होंने बताया था कि हिना उनसे पूरे 14 साल छोटी हैं। अनस की उम्र 39 है वहीं हिना की उम्र 25 साल है। अनस और हिना दोनो ही हैप्‍पी मैरिड कपल की लिस्‍ट में हैं। जिससे यह तो कहा जा सकता है कि शादी में उम्र नहीं दिल अच्‍छा होना जरूरी है।

संजीव सेठ और लता सभरवाल

स्‍टार प्‍लस का काफी पुराना और फेमस नाटक 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' से शायद ही कोई अनजान हो। बस इसी धारावाहिक से शुरूआत हुई संजीव और लता की प्रेम कहानी। संजीव और लता  की मुलाकात 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' के सेट पर हुई थी। जिसमें कि दोनों पति-पत्नी का किरदार निभा रहे थे वहीं से इनके बीच नजदीकियां बढ़ीं और प्‍यार हो गया। 

इसे भी पढें: 5 खास बातें जो ब्रेकअप के बाद भी करवा सकती हैं गर्लफ्रेंड से पैचअप

संजीव की पहले से शादीशुदा हैं और उनके बच्चे भी हैं, इसके बावजूद लता को उनसे प्‍यार हुआ और इनका प्यार परवान चढ़ा और ये रिश्ता शादी में भी बदल गया। संजीव की उम्र 58 साल है जबकि लता 44 साल की हैं, दोनों की उम्र में 14 साल का अंतर है लेकिन यह कपल हैप्‍पी और सफल शादियों की लिस्ट में गिना जाता है।

उर्मिला मातोंडकर और मोहसिन अख्तर मीर

उर्मिला की उम्र 42 थी जबकि मोहसिन उनसे 10 साल छोटे थे। वहीं उर्मिला एक जाना पहचाना नाम और मोहसिन एक मॉडल और स्ट्रगलिंग एक्टर थे। लेकिन यहां प्‍यार का अंधापन वाली बात ही लागू होती है। इन दोनों ने एक दूसरे के साथ अपने सपनों को पूरा करने की ठानी और दोनों ने 2016 में शादी कर ली और अब दोनों साथ में बहुत खुश हैं।

इसे भी पढें: कहीं आप खुद ही तो नहीं बन रहेे अपने रिश्‍ते के दुश्मन, ये 3 चीजें खत्‍म करती हैं प्‍यार 

हालांकि प्यार के बाद इनकी शादी इतनी भी आसान नहीं थी। क्‍योंकि दोनों के अलग-अलग धर्म का होना सबसे बड़ा रोड़ा था। लेकिन प्‍यार की जंग में जीत इनकी हुई और आज काफी खुशहाल जिंदगी व्‍यतीत कर रहे हैं। 

Read More Article On Relationship Tips In Hindi

Disclaimer