फिट रहने ये काम करती है तापसी पन्नू, जानें उनकी डाइट और फिटनेस प्लॉन

बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू आज किसी परिचय की मोहताज नहीं है। पिंक फेम इस एक्ट्रेस की सिर्फ एक्टिंग ही नहीं बल्कि खूबसूरती और फिटनेस के भी लोग कायल हैं।

Rashmi Upadhyay
एक्सरसाइज और फिटनेसWritten by: Rashmi UpadhyayPublished at: Aug 07, 2018Updated at: Aug 07, 2018
फिट रहने ये काम करती है तापसी पन्नू, जानें उनकी डाइट और फिटनेस प्लॉन

बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू आज किसी परिचय की मोहताज नहीं है। पिंक फेम इस एक्ट्रेस की सिर्फ एक्टिंग ही नहीं बल्कि खूबसूरती और फिटनेस के भी लोग कायल हैं। अगर आप तापसी की तमिल फिल्में देखेंगे तो पाएंगे कि वह पहले थुलथुले शरीर की थी। इस तरह बॉलीवुड में जगह बनाने के लिए तापसी को अपनी फिटनेस पर भी खासा काम करना पड़ा है। तापसी ने कैसे अपने शरीर को इतना आकर्षक और फिट बनाया, आइए जानते हैं। 

तापसी पन्नू अपने दिन को पूरी तरह सफल बनाती हैं। जिम जाने से लेकर हेल्‍दी डाइट तक, उनके शेड्यूल में सबकुछ शामिल होता है। अगर आप भी तापसी  की तरह फिट एंड फाइन रहना चाहते हैं तो उनके शेड्यूल को अपनाएं। जैसे प्रोटीन युक्‍त नाश्‍ता, पर्याप्‍त मात्रा में पानी का सेवन, धूम्रपान न करें, सकारात्‍मक सोच, तनावमुक्‍त जीवन और नियमित रूप से कार्डियो और फ्री वेट एक्‍सरसाइज। उनका मानना है कि इससे सिर्फ जवानी में ही नहीं बल्कि एवरग्रीन लुक आता है। 

इसे भी पढ़ें : महिलाओं को एक्सरसाइज से दूर रखते हैं ये 7 बहाने, इस तरह पाएं काबू

कैसा हो खानपान

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि तापसी पन्नू अपनी फिटनेस से सबको हैरान करती हैं। वे वर्तमान दौर के सभी एक्ट्रेसिसस के लिए मार्गदर्शक बनकर उभर रही हैं। तापसी के दिन की शुरूआत एक कप चाय के साथ होती है, इसके बाद वे प्रोटीनयुक्‍त भारी नाश्‍ता करती हैं। नाश्‍ते में उन्‍हे ओट्स, अंडे या ऑमलेट तथा फलों का सेवन करना पसंद है। लंच में बाहर खाने से ज्‍यादा घर का बना खाना पसंद करती हैं। वह लंच में सलाद, कटे हुए फल, एक कटोरी दाल, घर की बनी रोटियां और चावल लेना पसंद करती हैं। दिन के अंत यानी डिनर में तापसी ग्रिल्‍ड फिश या चिकेन खाना पसंद करती हैं, साथ ही साथ वह मिक्‍स वेजीटेबल भी पसंद करती हैं।

इसे भी पढ़ें : हर उम्र में रहना चाहते हैं फिट, तो नियमित करें स्क्वॉट्स

तापसी का मूलमंत्र

फिटनेस के लिए तापसी का मूलमंत्र है कि सीधा सा मंत्र है- स्‍वस्‍थ खाओ और पसीना बहाओ। वे अच्‍छा खाने और नियमित रूप से व्‍यायाम करने की सलाह देती हैं और यही मंत्र उन्‍हें फिट और हिट बनाए रखने में मदद करता है। तापसी का मानना है कि आलस्य इंसान की फिटनेस का सबसे बड़ा रोड़ा है। यदि आलस्य को दरकिनार कर हर कोई अच्छी डाइट ले और वर्कआउट करें तो फिटनेस बहुत बड़ा रॉकेट साइंस नहीं है।

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Articles On Sports and Fitness In Hindi

Disclaimer