Promise Day 2020: इस प्रॉमिस डे को बनाएं खास, पार्टनर के साथ-साथ खुद से भी करें ये 4 वादे

हैप्पी प्रॉमिस डे 2020: नए रिश्ते की शुरुआत में ही अपने आप से और पार्टनर से कर लें ये 4 वादे, तो लंबे समय तक खुश रहेंगे आप दोनों।

Anurag Anubhav
Written by: Anurag AnubhavPublished at: Feb 11, 2020Updated at: Feb 11, 2020
Promise Day 2020: इस प्रॉमिस डे को बनाएं खास, पार्टनर के साथ-साथ खुद से भी करें ये 4 वादे

11 फरवरी, यानी वेलेंटाइन वीक का 5वां दिन प्रॉमिस डे के रूप में मनाया जाता है। ये दिन पूरे वेलेंटाइन वीक का सबसे खास दिन है क्योंकि इस दिन आप अपने लव पार्टनर से कुछ वादे करते हैं, जो आपके रिश्ते को मजबूत बनाने, आगे बढ़ाने और भरोसा बढ़ाने के लिए जरूरी हैं। एक अच्छे रिश्ते के लिए अपने आप से और अपने पार्टनर से कुछ वादे करना जरूरी है। अगर आप भी बनाना चाहते हैं अपने Promise day 2020 को खास, तो हम बता रहे हैं कुछ ऐसी जरूरी बातें, जो आपके और आपके पार्टनर के रिश्ते और सेहत दोनों को बेहतर बनाने में मदद करेंगे।

ऐसे वादे करें, जो तोड़ने न पड़ें

रिश्तों की शुरुआत में लोग अक्सर पार्टनर को इम्प्रेस करने के लिए और उनका भरोसा पाने के लिए कुछ ऐसे वादे कर लेते हैं, जो शायद लंबे समय में उनके लिए निभाना मुश्किल हो सकता है। बाद में जब वो अपने किए वादे को तोड़ते हैं, तो पार्टनर के लिए उससे बाहर आना मुश्किल होता है। सबसे आम वादा जो अक्सर प्रेम में टूटता है, वो है शादी का वादा। इसलिए जब आप किसी को प्रपोज करें और उससे बातें आगे बढ़ना शुरू हो, तभी आप ये सोच लें कि आप रिश्ते को अधिकतम किस अंजाम तक ले जा सकते हैं। इसी के आधार पर आपको अपने पार्टनर से वादे करने चाहिए।

इसे भी पढ़ें: आपके फर्स्ट इम्प्रेशन को खराब करती हैं ये 5 आदतें, किसी से मिलते समय हमेशा रखें ध्यान

एक वादा जो आप अपने आप से और अपने पार्टनर से लें

दुनिया तेजी से बदल रही है और रिश्तों को जीने का आधार भी उसी तरह बदल रहा है। आजकल मल्टिपल पार्टनर्स, एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर और चीटिंग पहले की अपेक्षा काफी ज्यादा बढ़ गए हैं। इसका कारण यह है कि बाकी चीजों की तरह लोग अपने पार्टनर से भी जल्दी ही बोर हो जाते हैं। ये बात सही है कि अगर रिश्ता सही न चल रहा हो, तो आपके लिए सबसे सही फैसला इसे तोड़ना ही होता है। मगर अगर आप रिश्ते की शुरुआत से ही अपने लिए एक बाउंड्री वॉल बना लें, तो आप लंबे समय तक रिश्ते को निभा सकते हैं। इस प्रॉमिस डे आप अपने आप से और अपने पार्टनर से वादा लें कि आप दोनों एक दूसरे को चीट नहीं करेंगे और झूठ नहीं बोलेंगे।

एक वादा आप दोनों की सेहत के लिए

अगर हाल में मिले पार्टनर के साथ आप अपनी पूरी उम्र गुजारने का सपना देख रहे हैं यानी शादी का प्लान बना रहे हैं, तो आपको हैप्पी मैरीड लाइफ की तैयारी के लिए अभी से कुछ वादे कर लेने चाहिए। आजकल टीनएज में की गई गलतियों के कारण बहुत सारी सेक्शुअल और फर्टिलिटी से जुड़ी परेशानियां बढ़ गई हैं। इसलिए आप दोनों को एक दूसरे ये वादा करना चाहिए कि आप स्मोकिंग नहीं करेंगे, अगर करते हैं तो छोड़ देंगे और शराब कभी-कभार लिमिट में ही पियेंगे। ये वादा अगर आपने अभी से निभा लिया तो सैकड़ों बीमारियों और परेशानियों से बच जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: Relationship Tips: क्रश के 'फ्रैंड जोन' से रहना है बाहर, तो कभी न करें ये 5 गलतियां

हमेशा साथ निभाने का वादा

वैसे तो ये वादा हर कोई नए-नए रिश्ते में करता ही है, मगर इसे निभाना बड़ा मुश्किल होता है। ये वादा आपको हमेशा याद रहे इसके लिए आप वादे को अपनी किसी खास याद से जोड़ लें। जैसे- आज के दिन आप अपने पार्टनर को किसी खास जगह ले जाएं और वहां पर उनके हाथ में हाथ लेकर उम्र भर साथ निभाने का वादा करें। इसके बाद हर साल आप एक निश्चित तारीख को उसी जगह पर जाकर अपने वादे को याद कर सकते हैं और नए वादे कर सकते हैं।ये आपके बीच रोमांस को बढ़ाएगा और रोमांच भी बढ़ाएगा।

Read more articles on Dating in Hindi

Disclaimer