इंटरव्यू के लिए होना है तैयार तो परफेक्ट लुक के लिए ये हैं 5 मेकअप टिप्स

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Feb 08, 2018
Comment

Subscribe for daily wellness inspiration

Like onlymyhealth on Facebook!

Quick Bites

  • बहुत सारी लड़कियों को इंटरव्यू से पहले अपने मेकअप की भी परवाह रहती है।
  • हमारा लुक हमारी पर्सनैलिटी और हमारे सोचने के तरीके के बारे में बहुत कुछ बताता है।
  • अपने लुक्स को अच्छा बनाने के लिए हम मेकअप का सहारा लेते हैं।

इंटरव्यू में जाने से पहले आप बहुत सारी बातों का खयाल रखती हैं जैसे अपने डाक्यूमेंट्स, ड्रेस, हेयर स्टाइल आदि। बहुत सारी लड़कियों को अपने मेकअप की भी परवाह रहती है और वो तय नहीं कर पाती हैं कि इंटरव्यू के लिए कैसा मेकअप करें, जिसका प्रभाव अच्छा पड़े। दरअसल हमारा लुक हमारी पर्सनैलिटी और हमारे सोचने के तरीके के बारे में बहुत कुछ बताता है इसलिेए इंटरव्यू जैसे खास मौकों पर लुक्स का महत्व बढ़ जाता है। अपने लुक्स को अच्छा बनाने के लिए हम मेकअप का सहारा लेते हैं। इसलिए किसी भी इंटरव्यू में जाने से पहले आपको ये जान लेना चाहिए कि आपका मेकअप कैसा हो, ताकि आपके नॉलेज के साथ-साथ आपकी पर्सनैलिटी भी आपकी उम्मीदवारी को रिजेक्ट न कर पाए।

जरूरी है त्वचा की सफाई

इंटरव्यू के लिए सिर्फ नहा कर त्वचा की सफाई करना पर्याप्त नहीं है क्योंकि रोज की धूल, मिट्टी और प्रदूषण के कारण मुंह और हाथों में डेड स्किन सेल्स हो जाते हैं जो सामान्य फेसवॉश या साबुन से नहीं निकलते हैं। इसके लिए आपको इंटरव्यू से एक रात पहले त्वचा पर टमाटर का रस लगाना चाहिए और सुबह किसी अच्छे स्क्रबर से त्वचा के डेड स्किन सेल्स की सफाई करनी चाहिए। इंटरव्यू में जाने से पहले चेहरे में फाउंडेशन ना लगाएं इसकी जगह सिंपल बीबी क्रीम या मॉश्चराइजर लगा लें।

इसे भी पढ़ें:- वर्किंग वुमन हैं और मेकअप के लिए समय नहीं तो अपनाएं ये 5 आसान उपाय

बालों की खूबसूरती

इंटरव्यू के दौरान आपके चेहरे के साथ-साथ आपके बालों का भी बहुत प्रभाव पड़ता है। खुले बाल या अधखुले बाल इंटरव्यू की दृष्टि से अच्छे नहीं माने जाते इसलिए इंटरव्यू के दौरान आप पोनी, बन या फिर बालों को पिनअप कर सकते हैं, इससे आपका लुक खूबसूरत और कूल लगेगा। अगर आपके बाल लंबे हैं तो पोनीटेल बनाएं। ध्यान रखें कि चेहरे पर लटें भले ही आपको बहुत खूबसूरत लगती हों, मगर प्रोफेशनल लुक की दृष्टि से ये अच्छा नहीं है इसलिए बालों को प्रॉपर बांध कर रखें।

आंखों का मेकअप

इंटरव्यू के लिए हमेशा हल्का मेकअप करें क्योंकि ज्यादा और भड़काऊ मेकअप अनप्रोफेशनल माना जाता है। इसके लिए आंखों में हल्के रंग का कलर शेड लगाएं। आइलाइनर भी पतला लगाएं या न जरूरी समझें तो न लगाएं और मस्कारा जरूर लगाएं। मस्कारा से आपकी आंखें खूबसूरत लगेंगी। आप चाहें तो अपनी आईब्रो को हेयर स्प्रे से ग्रूम कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें:- क्या आपको पता है चेहरे से मेकअप उतारने का सही तरीका क्या है?

होठों का मेकअप

होठों का मेकअप करने के लिए इंटरव्यू से एक दिन पहले या इंटरव्यू वाली सुबह होठों को स्क्रब कर लें। इसके लिए चीनी और कोकोनट ऑयल को मिक्स करके होममेड स्क्रब बना सकते हैं। अब इंटरव्यू में जाने से पहले अपने स्किन टोन के अनुसार लाइट शेड जैसे न्यूड, पिंक या हल्का ब्राउन कलर का लिप कलर इस्तेमाल करें। इंटरव्यू में डार्क या रेड लिप कलर न लगाएं। इससे इंटरव्यूअर पर गलत प्रभाव पड़ता है। इसके अलावा चमकीले लिप ग्लास का इस्तेमाल न करें

अन्य बातें

इंटरव्यू में जाने से पहले आईब्रो सेट कर लें। अगर इनमें गैप हो तो ब्रो पेंसिल से फिल करें। इसके अलावा अपने साथ हमेशा टिश्यू पेपर और छोटा सा मिरर रखें, ताकि रास्ते में अगर मेकअप में कोई खराबी आए तो आप उसे ठीक कर सकें। नाखूनों में नेल पॉलिश न लगाएं या हल्के रंग का कोट लगा सकती हैं। और याद रखें परफ्यूम की खुशबू माइल्ड हो न कि बहुत तेज।

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Articles On Makeup Tips In Hindi

Loading...
Write Comment Read ReviewDisclaimer
Is it Helpful Article?YES787 Views 0 Comment
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर