जैकलीन फर्नांडीज ने बनाया एक्सरसाइज का वर्ल्ड रिकॉर्ड

जैकलीन फर्नांडीज और कई अन्य सिलेब्रिटीज ने हजारों भारतीयों महिलाओं के साथ एक साथ सबसे ज्यादा लोगों द्वारा एब्डोमिनल प्लैंक एक्सरसाइज करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया।

 ओन्लीमाईहैल्थ लेखक
लेटेस्टWritten by: ओन्लीमाईहैल्थ लेखकPublished at: Nov 07, 2016
जैकलीन फर्नांडीज ने बनाया एक्सरसाइज का वर्ल्ड रिकॉर्ड

स्टार बॉलीवुड ऐक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज और कल्कि कोचलिन, ओलंपिक में मेडल जीतने वाली महिला पहलवाल साक्षी मलिक और मॉडल उज्जवला रावत ने रविवार को अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करवाया है।

जैकलीन और इन महिलाओं ने मुंबई के जियो गार्डन बीकेसी में आयोजित हुए 'डू यू' नामक इवेंट में 'सबसे ज्यादा लोगों द्वारा एब्डोमिनल प्लैंक' (एक तरह की पेट की एक्सरसाइज) का वल्ड रिकॉर्ड बनाया।

Jacqueline Fernandez

Image courtesy: DNA

 

ये इवेंट फिटनेस ब्रैंड प्यूमा के महिलाओं को फिटनेस की दिशा में ले जाने के कैंपेन 'डू यू' का हिस्सा था। इस इवेंट का नेतृत्व इंटनेशनल मॉडल और ऐक्ट्रेस कारा डेलेविंगने कर रही हैं। भारत में इस इवेंट में जैकलीन फर्नांडीज सहित कई फीमेल सिलेब्रिटीज ने भाग लिया।



प्लैंक एक्सरसाइज पेट की मसल्स को मजबूती देती है। ये अकेली ऐसी एक्सरसाइज है जोकि पूरे शरीर को मजबूत बनाती है और बेहतरीन शेप देती है। पेट के फैट को कम करने के लिए ये एक्सरसाइज बहुत ही कारगर है। साथ ही प्लैंक एक्सरसाइज कोर मसल्स को मजबूत बनाती है। इस इवेंट को आयोजित करने का उद्देश्य महिलाओं में फिटनेस के प्रति जागरूकता फैलाना और दुनिया में सबसे ज्यादा लोगों द्वारा प्लैंकिंग एक्सराइज करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाना था।

 

 

Read more Health news in Hindi

 

Disclaimer