Corona Virus Quarantine Tips: दीपिका पादुकोण से सीखें कोरोनावायरस होम क्‍वारंटाइन में कैसे करें सेल्‍फ केयर

क्‍या आप दीपिका पादुकोण के सुंदर चेहेर और नेचुरल ग्‍लो का सीक्रेट जानना चाहते हैं? तो इस लेख को पढ़ें, जहां वह अपनी सेल्‍फ केयर टिप्‍स शेयर कर रही हैं

Sheetal Bisht
Written by: Sheetal BishtPublished at: Mar 19, 2020
Corona Virus Quarantine Tips: दीपिका पादुकोण से सीखें कोरोनावायरस होम क्‍वारंटाइन में कैसे करें सेल्‍फ केयर

आइसोलेशन और होम क्‍वारंटाइन हम सभी के लिए जरूरी है, क्‍योंकि प्रत्येक गुजरते दिन और घंटों के साथ कोरोनोवायरस का प्रकोप गंभीर होता जा रहा है। इसलिए हमें इस महामारी के साथ खुद को और अपने परिवार को सुरक्षित रखने के लिए कई निवारक उपायों को अपनाने की आवश्यकता है। इस जानलेवा वायरस से निपटने के लिए जागरूकता फैलाने के अलावा, दीपिका जैसी बॉलीवुड हस्तियां भी इस समय का इन्‍जॉय और समय का कीमती उपयोग करने के विभिन्न तरीकों का सुझाव देकर लोगों की मदद कर रही हैं। दीपिका पादुकोण घर में इन्‍जॉय करते हुए बता रही हैं कि कैसे आप क्‍वारंटाइन होने पर प्रॉडक्टिव बनें। उनकी हाल में की गई इंस्टाग्राम पोस्ट जिसे उन्होंने कैप्शन दिया: 'COVID-19 #Selflove #Selfcare' के समय में प्रॉडक्टिव, कुछ ऐसा करें, जिसकी हम सभी को करने की आवश्यकता है। 

लगभग हम सभी घर में कैद यानि क्‍वारंटाइन हो रहे हैं क्योंकि यह सबसे अच्छा है, जो हम कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए कर सकते हैं। हर कोई किसी न किसी तरह से खुद को व्यस्त रख रहा है, जहां दीपिका ने क्‍वारंटाइन के दौरान प्रॉडक्‍टिविटी की एक सोशल मीडिया सीरीज शुरू की है। वह इस अवधि को उपयोगी बनाने के लिए कुछ सुझावों के साथ अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल को अपडेट कर रही है। पहली पोस्ट उन्‍होंने अपनी अलमारी साफ करते हुए डाली थी। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस की वजह से घर पर हैं कैद (क्वारंटाइन) तो इन 7 तरीकों से रखें खुद को व्‍यस्‍त

 
 
 
View this post on Instagram

Season 1:Episode 2 Productivity in the time of COVID-19!😷 #selflove #selfcare

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) onMar 17, 2020 at 11:04pm PDT

'COVID-19 के समय में प्रॉडक्टिीविटी' के एपिसोड 2 में, वह सेल्‍फ लव और सेल्‍फ पर जोर दे रही है। दीपिका को एक सराहनीय जॉलाइन मिली है और हम जिससे कि ईर्ष्या करते हैं। क्या आप उसके टोंड चेहरे के पीछे का रहस्य नहीं जानना चाहते हैं? खैर, इस चेहरा का सीक्रेट फेस रोलर है। फेस मसाजर या फेशियल रोलर एक उपयोगी फेस केयर टूल है, जो चेहरे को टोन करने के साथ-साथ रक्त परिसंचरण को बढ़ाने में मदद करता है। यदि आपको पहले से ही पता नहीं है, तो आप जाने लें कि इसके अनगिनत लाभ मिलेंगे।

फेस मसाज रोलर के इस्‍तेमाल के फायदे 

बाजार में विभिन्न प्रकार के फेस रोलर्स उपलब्ध हैं, जैसे जेड रोलर, स्टोन रोलर आदि हैं। इस पोस्ट में, दीपिका एक मैटल फेस रोलर का उपयोग कर रही है, जो अन्य किस्मों की तुलना में बेहतर और सस्ता है। अन्य उपकरणों के विपरीत, यह इलेक्ट्रिक नहीं, बल्कि मैनुअल है। यह ठंडा होने पर सबसे अच्छा लाभ देता है। इसके अलावा, यह छोटा उपकरण यात्रा-अनुकूल है और आप इसे अपने साथ कहीं भी ले जा सकते हैं। यहां आप फेस रोलर के बेहतरीन फायदे पढ़ें:

1. चेहरे की झुर्रियों को रोकता है

एक चीज जिससे हम बेहद नफरत करते हैं वह है बुढ़ापा। झुर्रियाँ, फाइन लाइन्‍स आदि उम्र बढ़ने के संकेत हैं, जो हमारी उपस्थिति और चेहरे की सुंदरता को प्रभावित करते हैं। यदि आप नियमित रूप से फेस रोलर का उपयोग करते हैं, तो आप समय से पहले बूढ़े नहीं होते और बूढ़े होने के संकेतों को कम कर सकते हैं। नतीजा दीपिका की तरह फ्लॉलेस दिखने वाला चेहरा है। 

2. नेचुरल ग्‍लो को बनाए रखे

Face Roller

जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, यह फेस रोलर आपके रक्त परिसंचरण को बढ़ाता है, जो स्किन को टोन और बनावट को बेहतर बनाने में मदद करता है। आप इस ट्रीटमेंट को करने के बाद अपने चेहरे को एक बल्ब की तरह ग्‍लो और चमकते हुआ पाएंगे। 

इसे भी पढ़ें: चेहरे पर मसाज के लिए फेस रोलर का करें इस्तेमाल, जानें इसके फायदे और इस्तेमाल का तरीका

3. कैमिकल फ्री ट्रीटमेंट 

नियमित स्किनकेयर उत्पादों का उपयोग करते समय, हम उनके कैमिकलयुक्‍त होने की चिंता होती है। लेकिन फेस रोलर के साथ, कोई समस्या नहीं है, यह किसी भी प्रकार की त्वचा के साथ कोई भी इस उपकरण का उपयोग कर सकता है।

Read More Article on Fashion and Beauty In Hindi

Disclaimer