दिशा पटानी की खूबसूरती का राज है ये फ्री की चीज, आप भी करें ट्राई

हर कोई चाहता है कि वह खूबसूरत दिखे। अक्सर बॉलीवुड स्टार्स की छाप लोगों पर जल्दी पड़ती है।

Rashmi Upadhyay
फैशन और सौंदर्यWritten by: Rashmi UpadhyayPublished at: Apr 03, 2018
दिशा पटानी की खूबसूरती का राज है ये फ्री की चीज, आप भी करें ट्राई

हर कोई चाहता है कि वह खूबसूरत दिखे। अक्सर बॉलीवुड स्टार्स की छाप लोगों पर जल्दी पड़ती है। ऐसे में जैसे सेलेब्स दिखते हैं लोगों के मन में भी वैसे ही दिखने की चाह होती है। लेकिन लोग ये भूल जाते हैं कि सेलेब्स के लाइफस्टाइल और एक आम व्यक्ति के लाइफस्टाइल का कोई मेल नहीं है। अब गर्मी का मौसम है। इस मौसम धूप और बढ़ती धूल-मिट्टी के चलते टैनिंग और अन्य त्वचा समस्याएं होना आम बात होती है। अगर आप ये सोचते हैं कि सेलेब्स इस मौसम में कैसे हमेशा फ्रेश और खूबसूरत दिखते हैं तो आज हम आपको उसका राज बता रही है। हाल ही में रिलीज हुई फिल्म बागी2 की अभिनेत्री दिशा पटानी आजकल खूब ट्रेंड में है। हर तरफ उनकी खूबसूरती और मासूम चेहरे के चर्चे हो रहे हैं। अगर आप दिशा पटानी की इस खूबसूरती का राज जानना चाहते हैं तो आपको ये आर्टिकल अंत तक पढ़ना होगा। क्योंकि कई ऐसी आसान चीजें हैं जो दिशा पाटनी को खूबसूरत और फिट रखती हैं।

धूप है खूबसूरती का राज

सुबह की हल्की धूप लेना बहुत अच्छा होता है। ये धूप सीधे तौर पर हमें विटामिन डी देती है साथ ही शरीर को कई ऐसे पोषक तत्व मिलते हैं जिनकी शरीर को सख्त जरूरत होती है। अगर आप अभिनेत्री दिशा पटानी का डे प्लान पढ़ेंगे तो पाएंगे कि दिशा सुबह की हल्की धूप जरूर लेती हैं। साथ ही वो कहीं न कहीं इसे अपनी खूबसूरती का राज भी बताती हैं। क्योंकि सूर्य की किरणों में मौजूद विटामिन डी हमारी हड्डियों को मजबूत बनाता है। सुबह के समय सूर्य की किरण में स्नान करने से न केवल विटामिन डी का स्तर बढ़ता है, बल्कि वजन भी काबू में रहता है। 

इसे भी पढ़ें : सिर्फ 10 रुपये में बनाएं ये मेकअप स्प्रे, पसीन में भी नहीं हटेगा मेकअप

खूब पानी पीती हैं दिशा

अगर आप खूबसूरत और मनचाह फिगर पाना चाहते हैं तो दिन में कम से कम 8 से 10 ग्लास पानी जरूर पीएं। पानी पीने से पाचन तंत्र प्राकृतिक रूप से ठीक रहता है। सुबह उठने पर एक गिलास पानी पीने से पेट साफ रहता है, साथ ही इससे आपको कब्ज की परेशानी नहीं होती। अगर आप पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं पीते तो आपके शरीर में मेटाबालिज्म की गति धीमी हो जाती है। इसका अर्थ है वसा के अवशोषण के लिए पानी आवश्यक है। प्रतिदिन कम से कम 8 से 10 गिलास पानी पीयें और मनचाहा फिगर पायें। आपने बहुत से एण्टी एजिंग क्रीम का प्रयोग किया होगा। अब पर्याप्त मात्रा में पानी पीकर देखें। यह त्वचा के ऊतकों को फिरसे भरता है, त्वचा को नमी और इलास्टिसिटी प्रदान करता है। युवा दिखने का सरल उपाय अपनायें और पानी पीएं। खूब पानी पीना दिशा पटानी की प्राथमितकता होती है।

इन फेस मास्क को करें ट्राई

  • एक कटोरी में नीबू का एक चम्मच ताजा रस लेकर उसमें एक चम्मच शहद मिला लें तथा दोनों को अच्छी तरह मिला लें। इस फेशियल को चेहरे पर लगा कर 10 तक सूखने दें फिर ठंडे पानी से धो डालें। यह फेस पैक झुलसन व मुंहासों को दूर करता है।
  • एक अंडे की जर्दी में आधा चम्मच शहद, एक चम्मच ड्राई मिल्क पाउडर मिक्स करें और चेहरे पर 20 मिनट लगाए रखने के बाद पानी से धो लें। इससे त्वचा में कसाव तो आता ही है साथ ही रंगत में भी निखार आता है।
  • एक चम्मच शहद और मलाई को साथ में मिक्स करें और आधे घंटे तक के लिए चेहरे पर लगा रहने दें। फिर गुनगुने पानी से साफ कर लें। देखें, कैसे आपकी त्वचा चमक उठती है।
  • हम जानते हैं कि केला और शहद दोनो ही एक अच्छे मॉइस्चराइजर होते हैं। आधा केला पीस लें और उसमें 1 चम्मच शहद मिलाएं। इसे मिक्स कर के अपने चेहरे तथा गर्दन पर लगाएं और 15 मिनट के बाद चेहरा धो लें।
  • चेहरे को सुंदर बनाने के लिये चिरौंजी को गुलाब जल के साथ पीस कर चेहरे पर लेप लगाएं। फिर जब यह सूख जाए तब इसे मसल कर धो लें। इससे चेहरा चिकना, सुंदर और चमकदार बन जाएगा।

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Articles On Beauty In Hindi

Disclaimer