दीपिका पादुकोण की फिटनेस का राज है ये एक्सरसाइज, यास्मीन कराचीवाला ने शेयर किया वीडियो

अगर आप भी दीपिका पादुकोण की तरह अपने आपको फिट रखना चाहते हैं तो देखें कैसे दीपिका अपनी फिटनेस को लेकर क्या-क्या करती हैं।

Vishal Singh
एक्सरसाइज और फिटनेसWritten by: Vishal SinghPublished at: Feb 21, 2020Updated at: Feb 21, 2020
दीपिका पादुकोण की फिटनेस का राज है ये एक्सरसाइज, यास्मीन कराचीवाला ने शेयर किया वीडियो

हमेशा अपनी फिटनेस और अपनी सुंदरता को लेकर सुर्खियों में रहने वाली दीपिका पादुकोण एक बार फिर सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं। दीपिका पादुकोण का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है जिसमें दीपिका स्ट्रेंथ ट्रेनिंग करती नजर आ रही हैं। 

हर कोई दीपिका को देखकर इस बात का अंदाजा लगा सकता है कि वो अपनी सुंदरता और अपनी फिटनेस पर कितना ध्यान रखती होंगी। इस बार जो तस्वीरें सामने आई हैं वो दीपिका पादुकोण की तरफ से नहीं बल्कि मशहूर फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला की ओर से आया है। 

fitness

फिटनेस ट्रेनर यास्मीन के साथ दिखीं दीपिका 

यास्मीन कराचीवाला ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से दीपिका पादुकोण का ये वीडियो शेयर किया है। यास्मीन के इस वीडियो में वो दीपिका पादुकोण को स्ट्रेंथ ट्रेनिंग कराती हुई नजर आ रही है। जिसमें आप ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला और दीपिका पादुकोण को एक साथ देख सकते हैं। वीडियो में यास्मीन बहुत ही ध्यान से दीपिका को एक्सरसाइज करा रही हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: महिलाएं फिटनेस से जुड़ी इन 5 बातों को कभी न करें नजरअदांज

वन-लेग्ड केबल किकबैक एक्सरसाइज(one-legged cable kickback exercise) 

यास्मीन दीपिका पादुकोण को वन-लेग्ड केबल किकबैक एक्सरसाइज(one-legged cable kickback exercise) करा रही हैं। एएमएम फिटनेस(AMMFitness) के मुताबिक, केबल किकबैक ग्लूट्स की मांसपेशियों पर काम करता है। ये एक्सरसाइज ग्लूट्स को नियंत्रित रखने का काम करता है और मांसपेशियों को मजबूत करने का काम करता है। ये मसल्स कूल्हे और हिप्स को सही रखने का काम करता है, इसके साथ ही ये हमारे स्पाइन के लिए काफी मददगार होता है और पोस्चर को बेहतर बनाने का काम करता है। 

दीपिका पादुकोण का डाइट प्लान

बहुत कम लोग ही जानते होंगे की दीपिका पादुकोण का डाइट प्लान क्या है। बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने अपने इंटरव्यू में बताया है कि वे अपनी डाइट को कैसे प्लान करती हैं। वैसे तो दीपिका काफी फूडी हैं। दीपिका ने बताया था कि एक बार डायरेक्टर फराह खान ने ईद की बिरयानी भिजवाई थी, जिसे वे अकेले ही खा गई थीं। इसके अलावा दीपिका को चाइनीज खाना और ‘दाल- चावल’ काफी पसंद हैं। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) onMay 13, 2019 at 9:28pm PDT

इसे भी पढ़ें: अर्जुन कपूर की तरह अपने वर्कआउट को बनाएं एक क्रिएटिव चैलेंज, जानें 'बॉल माउंटेन क्लाइंबिंग' करने के फायदे

दीपिका रोजाना ब्रेकफास्ट करने से पहले गुनगुना पानी पीना कभी नहीं भूलती हैं। इसके बाद ही वे ब्रेकफास्ट करना शुरू करती है। दीपिका ब्रेकफास्ट में लो-फैट मिल्क, उपमा, इडली, 2 अंडे, डोसा और रवा जैसी चीजों का ही सेवन करती हैं। 

इसके बाद वे लंच में ताजी हरी सब्जियों के साथ रोटी और ग्रिल्ड फिश का सेवन करती हैं। दोपहर के खाने के बाद वो इवनिंग स्नेक्स को भी अपनी रूटीन में शामिल करा हुआ है। वे इवनिंग स्नेक्स में फिल्टर कॉफी और ड्राई फ्रूट्स लेती हैं। वहीं, अगर बात की जाए रात के खाने की तो दीपिका रोटी-सब्जी, सलाद, मौसमी फल, नारियल पानी और फ्रूट जूस लेती हैं। 

Read more articles on Exercise-Fitness in Hindi
Disclaimer