मॉनसून सीज़न में ट्रेंड कर रहे हैं ऐसे कपड़ें, सेलेब्स की भी है पहली पसंद

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Jul 25, 2018

मानसून का इंतजार खत्म हुआ, यह समय है अपने वॉर्डरोब को कलरफुल बनाने का। इस सीजन लाइट फैब्रिक के शॉर्ट या नी लेंथ आउटफिट्स छाए रहेंगे। लाइट के बजाय ब्राइट कलर्स अच्छे लगेंगे लेकिन पेस्टल्स, बेंज और न्यूट्रल्स के साथ भी प्रयोग किए जा सकते हैं। इस रेनी सीजन में फैशन के साथ चलना हो तो बने रहें सखी के साथ।मानसून का पूरा लुत्फ लेना हो तो फैशन में भी बदलाव करना होगा। यूं तो मॉनसून मौसम बेहद रोमैंटिक माना जाता है लेकिन भारत में इन दिनों उमस और चिपचिपाहट बढ़ जाती है। ऐसे में फैशनपरस्तों के लिए स्टाइल में रहना किसी चुनौती से कम नहीं होता। फैशन एक्सपट्र्स का मानना है कि इस मानसून सीजन लाइट फैब्रिक्स पर मिक्स एंड मैच पैटर्न लुभावना लगेगा। शॉर्ट ड्रेसेज पर बोल्ड फ्लोरल प्रिंट्स भी रिमझिम मौसम में अच्छे लगेंगे।

कूल फैब्रिक्स

दिल्ली के फैशन डिजाइनर दिव्यम मेहता कहते हैं, भारत में मानसून का मतलब गर्मी और उमस भरे मौसम से होता है। ऐसे में स्किन फ्रेंड्ली फैब्रिक और लूज फिटिंग आउटफिट्स कंफर्टेबल लगते हैं। फैशन में बने रहने के लिए कॉलेज गोइंग लड़कियां स्ट्रेट लेग ट्राउजर्स के साथ ट्यूनिक, टॉप्स और लेयर्स पहन सकती हैं। लूज नी लेंथ ट्राउजर्स के साथ केप्स और क्रॉप टॉप्स भी अच्छे लगेंगे, साथ ही काफ लेंथ ट्यूनिक्स और ड्रेसेज इस मौसम में कंफर्टेबल रहेंगी।

इसे भी पढ़ें : इस मॉनसून में दिखना है स्टाइलिश और ट्रेंडी, तो बदलें अपना फैशन

पेस्टल कलर्स

इस मौसम पेस्टल शेड्स के फ्रॉक, स्कर्ट, टॉप और जंप सूट्स ट्रेंड कर रहे हैं। पेस्टल्स की खासियत यह है कि ये लगभग हर कलर के साथ अच्छे लगते हैं। डिजाइनर नीता पाहुजा कहती हैं इस समर-मानसून सीजन पेस्टल कलर के परिधानों को प्लेन टॉप या बॉटम के साथ मैच किया जा सकता है। पेस्टल कलर्स को ब्राइट, बेंज या न्यूट्रल कलर्स के साथ भी मिक्स एंड मैच किया जा सकता है। शॉर्ट या नी लेंथ ड्रेस के साथ स्लीक फ्लैट्स, फ्लोटर्स, बैलीज और स्नीकर्स भी पहने जा सकते हैं।

फैशन डिजाइनर राखी कपूर मानती हैं कि वैसे तो पेस्टल्स गर्मी में जयादा इस्तेमाल होते हैं लेकिन इस रेनी सीजन में भी पेस्टल्स के कुछ कलर्स 'इन' हैं। लेमन, ऑरेंज, पिंक, व्हाइट, ब्लू व ग्रीन के शेड्स इस समय स्टाइल स्टेटमेंट बन रहे हैं। हर बार मौसम बदलते ही ट्रेंड बदल जाता है मगर इस बार पुराने ट्रेंड को ही नए ढंग से प्रस्तुत किया जा रहा है। यानी अपने वॉर्डरोब में थोड़ी सी फेरबदल कर फैशन के साथ चल सकती हैं।

लाइट फैब्रिक

मानसून में ऐसे फैब्रिक अच्छे रहते हैं, जिन्हें सूखने में देर न लगे और वे पसीना भी आसानी से सोखें। फैशन डिजाइनर श्रुति संचेती कहती हैं कि इस मौसम कॉटन या कॉटन सिल्क चलन में है क्योंकि ये पसीने के अलावा नमी को भी जल्दी सोख लेते हैं। बरसात के मौसम में खुशनुमा और ताजगी भरे रंग अच्छे लगते हैं। जैसे चेरी, रेड, पॉप कलर्स या फिर ग्रे, ब्लू और बेज जैसे न्यूट्रल कलर्स। इन्हें आसानी से मेंटेन भी किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें : पुरुष अपनाएं ये 6 फैशन टिप्स, मानसून में दिखेंगे स्मार्ट और स्टाइलिश

फ्लोरल प्रिंट्स

फ्लोरल प्रिंट्स इस सीजन भी छाए रहेंगे। डिजाइनर नीता पाहुजा कहती हैं कि फ्लोरल फैशन इन दिनों छाया हुआ है। हर किसी की वॉर्डरोब में एकाध फ्लोरल ड्रेस मिल ही जाती है। मटैलिक फ्लोरल प्रिंट्स काफी पॉपुलर हो रहे हैं। इस सीजन फ्लोरल ए-लाइन ट्यूनिक्स, नी लेंथ स्कर्ट्स-टॉप्स और कैप्रीज पहनें। इस मौसम में लाइट फैब्रिक की लेयर्ड ड्रेसेज ठीक रहती हैं। शीयर फैब्रिक के फ्लोरल पैटर्न वाले जैकेट्स या केप्स भी अच्छे लगेंगे।

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Articles On Fashion and Style In Hindi

Loading...
Is it Helpful Article?YES295 Views 0 Comment
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK