प्रियंका चोपड़ा से लेकर जेनिफर एनिस्टन की पसंद है ये इलेक्ट्रिक फेशियल, 4 से 12 मिनट में आता है चेहरे पर ग्लो

बदलते वक्त में ब्यूटी प्रोडक्ट की चाहत लोगों में कम होती जा रही है और नए तरीके सामने आ रहे हैं, इन्हीं में से एक है इलेक्ट्रिक फेशियल। 

Jitendra Gupta
Written by: Jitendra GuptaPublished at: Mar 04, 2020Updated at: Mar 04, 2020
प्रियंका चोपड़ा से लेकर जेनिफर एनिस्टन की पसंद है ये इलेक्ट्रिक फेशियल, 4 से 12 मिनट में आता है चेहरे पर ग्लो

आपने अक्सर अपने बड़े-बुजुर्गों को यह कहते सुना होगा कि 'खूबसूरती अंदर से होनी चाहिए ऊपर से नहीं' लेकिन मौजूदा वक्त में यह कहावत कहीं नहीं ठहरती। ये बात 16 आने बिल्कुल सच है कि आपकी बाहरी खूबसूरती आपको कई तरीके से मदद करती है, फिर चाहे वह कोई भी काम क्यों न हो। आपका सुंदर दिखना मौजूदा वक्त में सबसे जरूरी चीज और टिप है। यह कहना गलत नहीं होगा कि आपका सुंदर होना आपकी सफलता में कुछ न कुछ भूमिका जरूर निभाता है। बाजार में तमाम ऐसे प्रोडक्ट हैं, जो आपको खूबसूरत बनाने का दावा करते हैं लेकिन ये दावे कितने सच होते हैं, इनकी गारंटी कोई नहीं देता है।

facial

इन महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल त्वचा को खराब करता है, यही कारण है कि अच्छी स्किन के लिए अनेक प्रकार के बिजली से चलने वाले उत्पाद बाजार में हैं, जो सुरक्षित तरीके से आपके चेहरे पर निखार लाने का काम करते हैं। आपने बड़ी-बड़ी शॉप पर ऐसे कई प्रोडक्ट देखें होंगे, जो स्किन को निखारने के लिए यूज किए जाते हैं। इन प्रोडक्ट के इस्तेमाल से चेहरे की सूजन कम करने,  लिंफेटिक ड्रेनेज को बढ़ाने, छिद्रों को टाइट करने और स्किन को टोन सहित कई अन्य समस्याओं को दूर किया जाता है। महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट की तुलना में इस इलेक्ट्रिक तकनीक का प्रयोग आपको स्किन से जुड़ी कई समस्याओं से राहत दिला सकता है और चेहरे पर निखार लाने में मदद करता है।

सितारों व कलाकारों को काफी पसंद

पूर्वी देशों के मुकाबले पश्चिमी देशों में इस तकनीत को खूब पसंद किया जाता है। जेनिफर एनिस्टन, ईवा मेडिंस, मार्गोट रॉबी, सैंड्रा बुलॉक और प्रियंका चोपड़ा जोनास इस तकनीक को पसंद करनी वाली अभिनेत्रियों में शामिल हैं। लॉस एंजेल्स में रहने वाली ब्यूटीशन मेलेनी सिमोन नैनोकरंट उपकरणों की मदद से फेशियल देती हैं। उनका कहना है कि सैंड्रा बुलॉक ने उन्हें बताया था कि ये तकनीक उनके फेस को काफी हल्का बना देती है। कंप्यूटर के माउस के आकार का लगने वाला ये गैजेट अब ज्यादातर सेलेबट्री के मेक-अप आर्टिस्ट प्रयोग करने लगे हैं।

इसे भी पढ़ेंः गर्मियों में स्किन को टोन, मॉश्चराइज और टैनिंग से बचाने में मदद करेंगे ये आयुर्वेदिक नुस्खे, मिलेगी निखरी त्वचा

-electric facial

इससे होने वाले फायदे

  • ट्रीटमेंट से पहले कुछ फेस जेल को चेहरे पर लगाया जाता है, जो कि ट्रीटमेंट मास्क के रूप में काम करता है। 
  • उसके बाद एक मोबाइल ऐप के जरिए डिवाइस को सिंक किया जाता है। 
  • आप डिवाइस के आठ विकल्पों में से एक को चुन सकते हैं, जिसमें दो से लेकर 12 मिनट तक के फेशियल का विकल्प है। 
  • दो मिनट का इलेक्ट्रिक फेशियल निखार लाने के लिए है। 
  • चार मिनट का इलेक्ट्रिक फेशियल  तुरंत संतुष्टि देने के लिए है, जिसमें चेहरे को लिफ्ट, एक अलग रूप देने और चेहरे की रंगत बढ़ाना शामिल है। 
  • 12 मिनट का इलेक्ट्रिक फेशियल चेहरे को एनर्जाइज यानी की ऊर्जावान और ग्लो लाने के लिए होता है।

इसे भी पढ़ेंः जिद्दी पिंपल और डार्क स्पॉट को कुछ दिनों में ही गायब कर देंगे ये 3 ड्रिंक, जानें इन्हें बनाने का तरीका और फायदा

इलेक्ट्रिक फेशियल के अन्य फायदे

नैनोकरंट कोलेजन के उत्पादन में मदद करने के लिए भी जाना जाता है। एंटी-ऑक्सीडेंट के रूप में प्रयोग किए जाने वाले उपचार के अन्य तरीके स्किन को ग्लोइंग बनाने का काम करते हैं। नैनोकरंट का उपयोग की जाने वाली इस तकनीक में माइक्रोकरंट और रेडियो फ्रीक्वेंसी का भी प्रयोग किया जाता है। इसलिए अगर क्या किसी पार्टी में जाने का मन बना रहे हैं तो उससे पहले इलेक्ट्रिक फेशियल कराना न भूले।

Read More Articles On Skin Care in Hindi

Disclaimer