बोल्ड लिप्स, स्मोकी आईज़ के लिए अरेबिक मेकअप है मददगार, स्पेशल टच देने के लिए आज ही करें अप्लाई

खुद को आकर्षक और सुंदर बनाना अपने हाथ में है। बस इसके लिए थोड़ी सूझ-बूझ और सही गाइडेंस की जरूरत है। अरेबिक मेकअप की मदद से आप खुद को री-क्रिएट कर सकती

Garima Garg
Written by: Garima GargPublished at: Oct 01, 2020Updated at: Oct 01, 2020
बोल्ड लिप्स, स्मोकी आईज़ के लिए अरेबिक मेकअप है मददगार, स्पेशल टच देने के लिए आज ही करें अप्लाई

अकसर पार्टीज में हम बोल्ड लिप्स, स्मोकी आईज और दमकते चेहरे देखते हैं। इन्हें देख कर मन में इच्छा पनपती है कि काश हम भी इस लुक को अपना पाते। वैसे तो मेकअप की दुनिया में नए एक्सपेरिमेंट होते ही रहते हैं लेकिन यहां हम बात अरेबिक मेकअप ट्रेंड की कर रहे हैं। यूथ में डार्क लिप्स, बोल्ड मेकअप को काफी पसंद किया जाता है। ऐसे में अगर आप किसी पार्टी में जा रहे हैं तो खास दिखने के लिए अरेबिक मेकअप का इस्तेमाल करें। आइए जानते हैं इसके बारे में सब कुछ...

arabic makeup

ऐसे करें शुरुआत

अरेबिक मेकअप के लिए सबसे पहले अपने चेहरे को क्लींजिंग मिल्क से क्लीन करें। बता दें कि क्लींजिंग मिल्क से त्वचा की डीप क्लीनिंग हो जाती है। इसके बाद पोर्स को मिनिमाइज करने के लिए टोनर की मदद लें। टोनर का इस्तेमाल मेकअप से त्वचा को बचाता है। इसलिए एक्सपर्ट  की इसका इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं। अब आप परफेक्ट लुक के लिए फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। इससे आपकी त्वचा में ऑयल एब्जॉर्ब हो जाएगा। अगर आप गालों को हाईलाइट करना चाहती हैं और ग्लो लाना चाहते हैं तो पिंक या पीच शेड का ब्लशर लगाएं।

आंखों के लिए

अरेबियन लुक में सबसे ज्यादा ध्यान आंखों पर दिया जाता है। बता दें कि इसमें आंखों का मेकअप काफी कलरफुल किया जाता है। अगर आप सब लोग स्मोकी लुक पाना चाहते हैं तो आंखों के ईनर कॉर्नर पर सिल्वर कलर, सेंटर में गोल्डन और राउटर कॉर्नर पर ड्रेस मैचिंग डार्क शेड का आईशैडो लगाएं। इसके बाद एक बेहतर लुक देने के लिए ब्लैक कलर से आंखों के आसपास कोटिंग कर लें। ऐसा करने से आपकी आंखें स्मोकी और बड़ी नजर आएंगी। अब आपको आइब्रोज के नीचे गोल्ड शेड से हाईलाइट करना होगा। और अगर आप आंखों में शाइन लाना चाहते हैं तो कलर से मैचिंग लीडर्स को आंखों के पर्दे के ऊपर लगाएं। अब आप मेकअप डिफाइन करने के लिए लाइनर से ऊपर और नीचे दोनों तरफ बाहर को विंग निकाल दें। और इन कार्नर पर लाइने को थोड़ा सा बाहर निकाल दें। अब निकली हुई दोनों विंग्स के स्पेस को सिल्वर ग्लिटर से भर दें। आईलैशेस को कलर से कर्ल करके मस्कारा का कोट लगाएं ताकि नेचुरल लुक आ सके। 

इसे भी पढ़ें-  त्वचा का प्रकार तय करता है धूप से होने वाले नुकसान, जानें किसके चेहरे पर कैसा दिखता है 'सन डैमेज' का असर

इसे भी पढ़ें- स्किन केयर से जुड़ी ये 3 आदतें बढ़ाती हैं चेहरे की झुर्रियां, जानें इन्हें करने का सही तरीका

लिप्स को बनाएं बेहतरीन

लिप्स मेकअप हमेशा आई मेकअप के बाद किया जाता है। इसलिए लिप मेकअप को करने से पहले आई मेकअप को ध्यान में रखना चाहिए। चूंकि अरेबिक मेकअप में ऑलओवर लुक बोल्ड रहता है इसलिए लिप्स पर भी बोर्ड शेड लगाएं। ध्यान दें, शेड का चयन संभलकर करें। कलर चेहरे की रंगत के अनुकूल होना चाहिए।

Read More Articles on skin Care in Hindi

Disclaimer