अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली हो चुकीं है एंग्जाइटी का शिकार, वीडियो जारी कर दी जानकारी

अभिनेता अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा हो चुकीं है एंग्जाइटी का शिकार, खुद वीडियो के जरिए दी जानकारी।

Vishal Singh
Written by: Vishal SinghUpdated at: Sep 02, 2020 18:16 IST
अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली हो चुकीं है एंग्जाइटी का शिकार, वीडियो जारी कर दी जानकारी

अभिनेता अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा अपने संगठन आरा हेल्थ के साथ मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बातचीत को सामान्य बनाने पर काम कर रही हैं। आरा हेल्थ संगठन के इंस्टाग्राम पेज ने एक वीडियो साझा किया, जिसमें नव्या ने अपनी एंग्जाइटी की हालात के बारे में बताया। इसके साथ ही नव्या ने चिंता के साथ अपने स्वयं के संघर्ष के बारे में बात की और उसने इसके लिए चिकित्सा की मांग की है। 

एंग्जाइटी का शिकार हैं नव्या 

वहीं, इस संस्था के दूसरे सह-संस्थापकों के साथ बातचीत में नव्या ने बताया कि पहले वह चिकित्सा के बारे में बात करने में सहज महसूस नहीं करती थी और इस बारे में बात करने से पहले खुद इसे अनुभव करना चाहती थीं। नव्या नवेली नंदा ने अपने परिवार का इसपर चर्चा करते हुए कहा कि उनके परिवार को इस बारे में पता है कि वह इस थेरेपी पर है, लेकिन उन्हें नहीं लगता कि उनका कोई दोस्त इस बारे में जानता है। साथ ही नव्या ने बताया कि उन्हें नहीं पता कि आने वाले समय में वो अपने दोस्तों के साथ इसपर कैसे बात करेंगे या नहीं करेंगी। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना और लॉकडाउन के कारण जैकलीन फर्नांडिस को भी हुई एंग्जायटी, काबू पाने के लिए कर रही हैं ये 3 योगा

नव्या ने बयां की अपनी स्थिति 

नव्या ने आगे इस बारे में बात करते हुए कहा कि आप सबसे बुरे और निचले अनुभव से होकर गुजरते हैं तो आपको एहसास होता है और उनके साथ ऐसा कई बार हुआ है। नव्या ने बताया कि उन्हें इस बात का पता नहीं कि ऐसा उनके साथ क्यों हुआ। इसके साथ ही नव्या अपने एंग्जाइटी के लिए कहती हैं कि अब वह उन बातों को जानती हैं जिनके कारण उन्हें इस स्थिति का सामना करना पड़ा है। इसके साथ ही नव्या ने यह भी जोड़ा कि जो चीज उन्हें प्रेरित करती थी और वो सभी चीजें उन्हें अच्छा महसूस कराने में मदद करती थी।

नव्या ने अपने हालात को बयां करते हुए बताया कि उसने ये सब तब से सीखा है कि वह केवल उन लोगों के साथ समय बिताने वाली हैं जो उन्हें अच्छा महसूस करवाते हैं। नव्या ने यहां तक बताया कि कैसे रियलिटी शो उनके तनाव को कम करने में मदद किया करते हैं और उन्होंने भारतीय मैचमेकिंग देखने का आनंद भी लिया है।

इसे भी पढ़ें: कहीं आपकी तरह आपका बच्चा भी तो नहीं कोरोनावायरस एंग्जाइटी का शिकार, 4 संकेतों से जानें कैसी है बच्चे की हालत

फोर्धम विश्वविद्यालय से किया है स्नातक

आपको बता दें कि नव्या ने फोर्धम विश्वविद्यालय से डिजिटल प्रौद्योगिकी में स्नातक किया है। उनका स्नातक समारोह परिवार के मुंबई घर में हाल ही में आयोजित किया गया था, ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि वह कोरोनवायरस महामारी के बीच समारोह में शामिल होने के लिए अपने विश्वविद्यालय नहीं  जा पाईं। इस समारोह को श्वेता और अमिताभ ने प्यारा एट-होम समारोह से चित्रों को साझा किया था, इसके साथ ही एक स्नातक की उपाधि के साथ समोरोह को आयोजित किया गया था। 

Read more articles on Other-Diseases in Hindi

Disclaimer