आलिया भट्ट कुछ इस तरह से गर्मी को करती हैं बेअसर

गर्मी के असर को बेअसर करने के लिए आलिया भट्ट एसी का सहारा नहीं लेती हैं और न ही ठंडी जगह जाती हैं, बल्कि खुद को ठंडा और कूल रखने के लिए वे कुछ ऐसे तरीके आजमाती हैं, आलिया भट्ट के टिप्‍स जानने के लिए पढ़ें यह लेख।

Pooja Sinha
तन मनWritten by: Pooja SinhaPublished at: Jun 04, 2015
आलिया भट्ट कुछ इस तरह से गर्मी को करती हैं बेअसर

आजकल गर्मी इतनी अधिक है कि आम आदमी से लेकर सलेब्रिटी तक सब इससे निपटने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में 22 साल की बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री आलिया भट्ट भी इस चिलचिलाती गर्मी में खुद को कूल रखने में जुटी हैं। इतना ही नहीं आलिया भट्ट ने अपने फैंस को भी गर्मी को खुद को कूल रहने के टिप्‍स भी बताए हैं।

आलिया का कहना है कि सही खाना खाने और खूब सारा पानी पीने से आप गर्मी को दूर कर सकते हैं। गर्मी के मौसम में चिलचिलाती गर्मी से बचने के लिए ढेर सारा पानी पीयें इतना ही नहीं पेय पदार्थ का समय-समय पर सेवन करें। उन्होंने कहा कि मैं एक दिन में कम-से-कम पांच लीटर पानी का सेवन करतीं हूं जिससे मुझे तरोताजा महसूस होता है और मुझे एनर्जी मिलती है। इस एनर्जी की मुझे बहुत जरूरत है।

alia bhatt in hindi

इतना ही नहीं आलिया का कहना है कि वह बहुत सारे फल खाती और बहुत सारा नींबू पानी भी पीती हैं। इसके अलावा शरीर को कूल रखने के लिए दूध के साथ सबजा बीज (मीठी तुलसी के बीज) लेती हैं। जिससे उन्‍हें गर्मी का अहसास ही नहीं होता है। आइए गर्मी से बचाने वाले आलिया भट्ट के इन टिप्‍स के बारे में विस्‍तार से जानें।

ढेर सारा पानी पीयें

गर्मियों में पानी पीने में कोताही नहीं बरतें, क्योंकि इस मौसम में हमारे शरीर का पानी पसीने के जरिए बह जाता है। गर्मी से बचने के लिए अभिनेत्री आलिया भट्ट ढेर सारा पानी पीने की सलाह देती है। उनका कहना है कि मैं एक दिन में कम से कम पांच लीटर पानी का सेवन करती हूं जिससे मुझे तरोताजा महसूस हो और मेरे शरीर को एनर्जी मिलती रहें।

फलों का सेवन

इस मौसम में बाहरी तापमान बढ़ने से हमारे शरीर का ताप भी बढ़ जाता है, इसलिए हमें ऐसे भोजन का सेवन करना चाहिए, जो शरीर को ठंडा रखे। ऐसे में मौसमी फलों का सेवन करें। खूबसूरत आलिया का कहना है कि इन दिनों आप ढेर सारे जूसी और पौष्टिक फलों का भरपूर आनंद उठा सकते हैं और डिहाइड्रेशन जैसी तकलीफों से बच सकते हैं। साथ ही इनसे आपको विटामिन, मिनरल और फाइबर तो मिलेगा ही। साथ ही आप एनर्जी से भरपूर भी रहेंगे।

alia bhatt in hindi


गर्मी से बचाये नींबू पानी  

आलिया का कहना है कि मैं गर्मी से बचने के लिए बहुत सारा नींबू पानी भी पीती हूं। वैसे तो नींबू पानी हर मौसम में फायदेमंद होता है। लेकिन गर्मियों के मौसम में शरीर में पानी की कमी हो जाती है, इसलिए बीच-बीच में नींबू पानी का सेवन काफी कारगर साबित होता है। साथ ही यह आपको तरोताजा रखने में मदद करता है।


सबजा बीज (मीठी तुलसी के बीज)

स्‍वीट और आकर्षक अभिनेत्री आलिया को दूध के साथ मीठी तुलसी के बीज खाना भी बहुत पसंद करती है। गर्मियों के दौरान तुलसी के बीज खाना इसलिए पसंद करती है, क्‍योंकि यह शरीर को कूल रखने में मदद करता है।

अगर आप भी गर्मी के असर को बेअसर करना चाहते हैं तो यहां दिये खूबसूरत आलिया के टिप्‍स को जरूर अपनायें।

Image Source : m.moviezadda.com/ www.onsecrethunt.com

Read More Articles on Healthy Living in Hindi

Disclaimer