ब्रेस्ट कैंसर से जंग लड़ रही एक्ट्रेस महिमा चौधरी को अनुपम खेर ने कहा हीरो, विडियो शेयर कर जताया दुख

अभिनेता अनुपम खेर ने सोशल मीडिया पर एक विडियो किया है जिसमें महिमा चौधरी ने अपने ब्रेस्ट कैंसर का खुलासा किया है, जानें पूरी कहानी।

Prins Bahadur Singh
Written by: Prins Bahadur SinghPublished at: Jun 09, 2022Updated at: Jun 09, 2022
ब्रेस्ट कैंसर से जंग लड़ रही एक्ट्रेस महिमा चौधरी को अनुपम खेर ने कहा हीरो, विडियो शेयर कर जताया दुख

Mahima Chaudhry Breast Cancer: बीते कुछ दिनों पहले टीवी एक्ट्रेस महिमा चौधरी ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपने ब्रेस्ट कैंसर के बारे में बताया था जिसके बाद अब बॉलीवुड की एक और अदाकारा को ब्रेस्ट कैंसर होने की खबर है। बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस महिमा चौधरी को ब्रेस्ट कैंसर होने की जानकारी सामने आई है। महिमा चौधरी कीमोथेरेपी के बाद अब कैंसर से रिकवर कर रही हैं। हैरानी की बात यह है कि खुद को ब्रेस्ट कैंसर होने की बात महिमा चौधरी ने न सिर्फ अपने फैंस से छुपाये रखी बल्कि उन्होंने अपने पेरेंट्स को भी इस बारे में नहीं बताया। हालांकि अब अभिनेता अनुपम खेर ने एक्ट्रेस महिमा चौधरी का एक विडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिसमें उन्होंने महिमा चौधरी से उनकी ब्रेस्ट कैंसर के इलाज और जंग के बारे में बात की। अनुपम खेर ने ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही महिमा चौधरी के जज्बे को सलाम करते हुए उन्हें अपना हीरो भी बताया।

अनुपम खेर ने शेयर किया महिमा चौधरी का विडियो (Anupam Kher Shares Mahima Chaudhary's Emotional Video)

Mahima Chaudhry Breast Cancer

बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने महिमा चौधरी का विडियो शेयर करते हुए बताया कि वह ब्रेस्ट कैंसर के अपनी लड़ाई लड़ रही हैं। अनुपम खेर ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए महिमा चौधरी की हालत लोगों के सामने रखी। बकौल महिमा उन्हें शुरुआत में ब्रेस्ट कैंसर का कोई लक्षण नहीं दिखा था, उन्होंने बताया कि सालाना हेल्थ चेकअप के दौरान उन्हें इस बात का पता चला कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर है। जिसके बाद उन्होंने इलाज की शुरुआत की। ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रहीं महिमा चौधरी का नया लुक देखने के बाद उन्हें पहचानना भी मुश्किल हो रहा है। विडियो पोस्ट करते हुए अनुपम खेर ने लिखा कि, "महिमा चौधरी के साहस और कैंसर की कहानी: मैंने अपनी 525वीं फिल्म TheSignatureमें एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए एक महीने पहले अमेरिका से  Mahima Chaudhry को फोन किया था। हमारी बातचीत के दौरान पता चला कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर है।" अनुपम खेर ने पोस्ट में लिखा कि महिमा चौधरी की कहानी पूरी दुनिया की महिलाओं को आशा देने वाली है। जिसके बाद महिमा चौधरी के साहस को लेकर अनुपम खेर ने लिखते हुए कहा कि डिअर महिमा! तुम मेरी हीरो हो।

ब्रेस्ट कैंसर की कहानी बताते हुए भावुक हुईं महिमा (Mahima Chaudhary Breast Cancer Story)

अनुपम खेर द्वारा पोस्ट किये गए विडियो में अभिनेत्री महिमा चौधरी ब्रेस्ट कैंसर के बारे में बताते हुए रो पड़ीं। विडियो में उन्होंने अनुपम खेर से बातचीत करते हुए कहा कि शुरुआत में मुझे कोई भी लक्षण दिखाई नहीं दे रहे थे। चूंकि मैं हर साल रूटीन हेल्थ चेकअप करवाती हूँ तो इस दौरान मुझे सोनोग्राफी करने वाले डॉक्टर ने कहा कि आपको ऑनकोलॉजिस्ट डॉक्टर मंदार को दिखाना चाहिए। इस दौरान मुझे समझ में या कि कुछ दिक्कत है। जिसके बाद वे डॉक्टर के पास गईं तो उन्होंने कहा कि हम बायोप्सी जांच करेंगे।  बायोप्सी के बाद पता चला कि शरीर में कुछ सेल्स कैंसर सेल के रूप में बढ़ रही हैं। अभिनेत्री ने आगे बातचीत करते हुए कहा कि कैंसर का नाम सुनते ही लोग डर जाते हैं इसलिए मैनें यह बात अपने पेरेंट्स को नहीं बताई। बकौल महिमा वे 10 दिनों तक अपनी मां के पास भी नहीं गईं। सर्जरी के बाद उन्होंने अपनी मां को इसके बारे में बताया।

भारतीय महिलाओं में तेजी से बढ़ रहे ब्रेस्ट कैंसर के मामले (Breast Cancer In Indian Women)

भारत में महिलाओं में ब्रेस्ट कैंसर के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन के आंकड़े के मुताबिक साल 2020 में लगभग 2.3 मिलियन महिलाओं में ब्रेस्ट कैंसर के मामले मिले थे। दुनियाभर में ब्रेस्ट कैंसर के बढ़ते मामले एक चेतावनी के रूप में सामने आ रहे हैं। तमाम लोग ब्रेस्ट कैंसर के बारे में बात करने से झिझकते हैं लेकिन अब समझ को भी इस विषय पर खुलकर बात करने की जरूरत है। 

इसे भी पढ़ें: अभिनेत्री छवि मित्तल लड़ रही हैं ब्रेस्ट कैंसर से जंग, इमोशनल पोस्ट के जरिए जताया दुख, दिखाई हिम्मत

अनुपम खेर ने महिमा चौधरी के विडियो में भी यही बात लिखी है। उन्होंने पोस्ट में लिखा है कि, "उनका रवैया पूरी दुनिया में इतनी सारी महिलाओं को आशा देगा। वह चाहती थी कि मैं उसका खुलासा करने का हिस्सा बनूं। वह मुझे एक शाश्वत आशावादी और सबसे प्यारी लगती हैं। दिया महिमा! तुम मेरी हीरो हो। मित्रों! उन्हें अपना प्यार, गर्मजोशी, शुभकामनाएं, प्रार्थनाएं और आशीर्वाद भेजें।" एक्ट्रेस महिमा चौधरी ब्रेस्ट कैंसर से जंग लड़ने के बाद अब दोबारा काम पर लौटी हैं। 

कैंसर से जुड़े विषयों और ब्रेस्ट कैंसर के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप क्लिक करें - Breast Cancer in Hindi

(All Image Source - Freepik.com)

Disclaimer