अभिनेत्री छवि मित्तल लड़ रही हैं ब्रेस्ट कैंसर से जंग, इमोशनल पोस्ट के जरिए जताया दुख, दिखाई हिम्मत

टीवी एक्ट्रेस छवि मित्तल को जब ब्रेस्ट कैंसर का पता चला तब वो खूब रोई थीं। लेकिन इसके बाद उन्होंने हिम्मत जुटाई और अपने ब्रेस्ट के नाम एक खुला खत लिखा

Anurag Anubhav
Written by: Anurag AnubhavPublished at: Apr 16, 2022Updated at: Apr 16, 2022
अभिनेत्री छवि मित्तल लड़ रही हैं ब्रेस्ट कैंसर से जंग, इमोशनल पोस्ट के जरिए जताया दुख, दिखाई हिम्मत

टीवी एक्ट्रेस और यूट्यूबर छवि मित्तल (Chhavi Mittal) इन दिनों ब्रेस्ट कैंसर से लड़ रही हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक इमोशनल पोस्ट के जरिए इस बात का खुलासा किया कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर हुआ है। अपनी पोस्ट में उन्होंने बताया कि कैसे ब्रेस्ट कैंसर का पता चलने पर उन्होंने हिम्मत हारने के बजाय इसका सामना करने का निश्चय किया। उन्होंने अपने ब्रेस्ट को संबोधित करते हुए एक खुला खत लिखा, जिसमें उन्होंने काफी इमोशनल बातें कही हैं। इस पोस्ट के बाद बहुत सारे लोग छवि के हिम्मत की तारीफ कर रहे हैं और उनके जल्द ठीक हो जाने की दुआएं कर रहे हैं।

ब्रेस्ट के नाम लिखा खुला खत

छवि लिखती हैं, "डियर ब्रेस्ट, यह पोस्ट तुम्हारी तारीफ के लिए है। मैंने तुम्हारा जादू पहली बार देखा था, जब तुमने मुझे असीम आनंद दिया था। लेकिन तुम्हारा महत्व तब बढ़ गया था, जब तुमने मेरे दोनों बच्चों का पेट भरा था। अब आज मेरी बारी है कि मैं तुम्हारे लिए खड़ी होउं, क्योंकि तुम में से एक ब्रेस्ट कैंसर से लड़ रहा है। ये बहुत अच्छी बात नहीं है, लेकिन यह मेरा हौसला भी नहीं तोड़ पाएगा। यह आसान तो नहीं है, लेकिन इसे मुश्किल भी नहीं होना चाहिए। शायद मैं पहली जैसी अब न दिखूं, लेकिन ये मुझे अलग नहीं महसूस करा सकता है। ब्रेस्ट कैंसर से लड़ने वाले सभी लोगों को मैं प्रोत्साहित करती हूं। तुम्हें पता नहीं है कि तुमने आज मुझे कितनी प्रेरणा दी है। और हां, जो लोग ये बात पहले से जानते हैं, उनका मेरा साथ देने के लिए शुक्रिया। आपके भेजे हर मैसेज, आपके किए गए हर कॉल और मुलाकात के लिए बहुत शुक्रिया। यही सब तो है जो इसे अलग (खास) बनाता है।"

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Chhavi Mittal (@chhavihussein)

बायोप्सी से पहले बहुत रोई थीं छवि

HT Media से बात करते हुए छवि ने बताया कि उन्हें करीब 20 दिन पहले अपने ब्रेस्ट में गाठ महसूस हुई थी, जिसके बाद उनकी दुनिया बदल गई। उन्होंने कई टेस्ट जैसे- एमआरआई, बायोप्सी आदि कराई, जिसके बाद के कुछ दिन उनके लिए बड़े मुश्किल भरे थे। बीते सोमवार को उन्हें डॉक्टर का कॉल आया और उन्होंने बताया कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर है। छवि बताती हैं कि जब डॉक्टर से उन्हें बायोप्सी कराने के लिए कहा तो वो खूब रोई थीं। इसके बाद उनके लिए कई रात सोना मुश्किल हो गया था। छवि बताती हैं कि धीरे-धीरे उन्होंने इस सच्चाई को स्वीकार कर लिया। 

ऐसे जुटाई ब्रेस्ट कैंसर से लड़ने की हिम्मत

छवि HT को बताती हैं कि जो स्थिति उनके कंट्रोल से बाहर है, उसके लिए उन्होंने बहुत ज्यादा न परेशान होने की ठानी। वो कहती हैं, "मैंने इसका हल ढूंढना शुरू किया। इसके लिए मैंने कैंसर सर्वाइवर्स, कैंसर स्पेशलिस्ट्स, प्लास्टिक सर्जन्स और कई अन्य लोगों से बात की। मैं अपनी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार हो गई थी। कोई व्यक्ति एक सीमा से आगे कुछ नहीं कर सकता, लेकिन हम सभी कैंसर से जूझ रहे लोगों में एक बात कॉमन है कि हमें लड़ना है।"

chhavi mittal breast cancer

दो बच्चों की मां हैं छवि

अभिनेत्री छवि मित्तल दो बच्चों की मां हैं। उन्हें एक बेटा और एक बेटी है। उनकी बेटी 10 साल की है, जिसका नाम अरीज़ा है और बेटा 3 साल का है, जिसका नाम अरहम है। छवि कहती हैं कि वो बहुत खुशनसीब हैं कि उन्हें बहुत अच्छे पति का साथ मिला है। वो बताती हैं, "मेरे नजदीक के लोगों, यानी परिवार और दोस्त मुझसे ज्यादा रोए हैं। वो नहीं चाहते थे कि मुझे ये सब झेलना पड़े। मेरी मां यहां मेरे बच्चों का ख्याल रखने आ रही हैं।"

Disclaimer