मशहूर अभिनेता और 'बिग बॉस' विनर सिद्धार्थ शुक्ला का हार्ट अटैक होने से निधन, 40 साल थी उम्र

मशहूर अभिनेता और बिग बॉस 13 के विनर रहे चुके सिद्धार्थ शुक्ला का दिल का दौरा पड़ने से मुंबई के कूपर अस्पताल में 40 साल की उम्र में निधन।

Prins Bahadur Singh
Written by: Prins Bahadur SinghPublished at: Sep 02, 2021
मशहूर अभिनेता और 'बिग बॉस' विनर सिद्धार्थ शुक्ला का हार्ट अटैक होने से निधन, 40 साल थी उम्र

मशहूर अभिनेता और रियलिटी शो बिग बॉस 13 के विनर रह चुके सिद्धार्थ शुक्ला का दिल का दौरा (हार्ट अटैक) होने से निधन हो गया है। मुंबई के कूपर हॉस्पिटल ने इस खबर की पुष्टि की है। ख़बरों के मुताबिक एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला को हार्ट अटैक आने के बाद कूपर हॉस्पिटल ले जाया गया था जहां पर इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी। सिद्धार्थ शुक्ल महज 40 साल के थे और साल 2004 में उन्होंने टीवी से अपना एक्टिंग डेब्यू किया था। लोकप्रिय टेलीविजन और फिल्म अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला बिग बॉस 13 के विनर रहे हैं और लोकप्रिय टीवी सीरियल बालिका वधू में उनकी भूमिका काफी चर्चित रही है।

रात में दवा खाने के बाद सोये थे सिद्धार्थ

 Siddharth-Shukla-Dies-Heart-Attack

जानकारी के मुताबिक पिछली रात दवा खाने के बाद सिद्धार्थ शुक्ल सो गए थे जिसके बाद सुबह नहीं उठे। अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक जब उन्हें हॉस्पिटल लाया गया तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। सिद्धार्थ शुक्ला ने बतौर मॉडल अपने करियर की शुरुआत की थी। जिसके बाद टेलीविजन और फिर फिल्मों में भी दमदार एक्टिंग की। बाबुल का आंगन छूटे ना, जाने पहचानने से,ये अजनबी, लव यू जिंदगी जैसे शो में भी सिद्धार्थ शुक्ला ने काम किया था। बालिका वधू उनके करियर का सबसे लोकप्रिय टीवी सीरियल था। उन्होंने झलक दिखला जा 6, फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 7 और बिग बॉस 13 सहित कई रियलिटी शो में भी भाग लिया। 

बॉलीवुड ने दी ये प्रतिक्रिया 

अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला के बारे में यह कहा जाता है कि वे अपने विचारों और बातों को लेकर बहुत मुखर रहते थे। यही कारण था कि इंडस्ट्री में उनके दोस्त और न चाहने वाले दोनों थे। कई बार अपने बातों से वे विवादों में भी रहे। इन सब के बावजूद उनकी मौत पर बॉलीवुड को गहरा सदमा लगा है। सिद्धार्थ की मौत की खबर सुनने के बाद तमाम बॉलीवुड और टीवी अभिनेताओं और अभिनेत्रियों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। फिल्म अभिनेता शक्ति कपूर ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि वे पहली बार किसी टीवी एक्टर के फैन बने थे। सिद्धार्थ शुक्ला की मौत बॉलीवुड ने इस प्रकार शोक व्यक्त किया।

दिल का दौरा पड़ने के शुरुआती सामान्य लक्षण

दिल का दौरा पड़ने के शुरुआती सामान्य लक्षणों को समझना इसलिए जरूरी है कि जितना जल्दी आप इसे समझ पाएंगे उतना ही जल्दी आप इसका इलाज करवा कर खुद को या अपने प्रियजनों को बचा पाएंगे। एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट के सीनियर इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. तिलक सुवर्णा के मुताबिक, " वयस्कों में भी दिल की बीमारियां दिल के दौरे (हार्ट अटैक) का कारण बनती हैं। दिल से जुड़ी गंभीर समस्याओं में ज्यादातर जोखिम कारक खानपान, लाइफस्टाइल के साथ-साथ डायबिटीज, हार्ट डिजीज की फैमिली हिस्ट्री, कोलेस्ट्रॉल का बढ़ना और धूम्रपान आदि होते हैं। हार्ट अटैक की समस्या को रोकने के लिए इसके लक्षणों और जोखिम कारकों को जानना जरूरी है। इन समस्याओं से बचने के लिए 30 साल की उम्र के बाद फुल बॉडी चेकअप जरूर कराना चाहिए। इसके अलावा तनाव से बचने के लिए योग, मैडिटेशन और शारीरिक व्यायाम का सहारा लें।" हार्ट अटैक के लक्षण एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में बदलते हैं और दिल के अलावा कई और अंगों में भी ये अटैक आ सकता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि खुद पर भरोसा रखें और अपने शरीर में इन लक्षणों को अच्छे से जानें। दिल के दौरे के शुरुआती लक्षणों में निम्नलिखित शामिल हो सकते हैं:

sidharth-shukla

सिद्धार्थ शुक्ला एक युवा और ऊर्जावान अभिनेता थे, जो कई टेलीविजन और रियलिटी शो में दिखाई दिए। उन्होंने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की और बाद में कई शो और फिल्मों में एक्टिंग की। लोकप्रिय टीवी कार्यक्रम बालिका वधू उनके लिए बेहद खास रहा, बालिका वधू में उनकी एक्टिंग ने बहुत प्रसिद्धि दी। बिग बॉस 13 का खिताब जीतने के बाद, उनकी लोकप्रियता केवल इंस्टाग्राम पर 3.5 मिलियन फॉलोअर्स हो गयी थी। सिद्धार्थ शुक्ला का महज 40 साल की उम्र में जाना बहुत दुःखदायक है। ओनलीमायहेल्थ इस दुःख की घड़ी में सिद्धार्थ शुक्ला के परिवार और उनके प्रसंशकों के लिए प्रार्थना करता है।

(All Image Credit - Twitter/Sidharth Shukla)

Read More Articles on Latest in Hindi

Disclaimer