वर्कआउट लुक से लेकर कॉफी डेट तक दिखना है ग्लैमरस, तो ट्राई करें हूडि के ये नए ट्रेंड्स

हेडेड स्वेटशर्ट्स यानी कि हूडि 1930 में अमेरिका में ठंडे न्यूयॉर्क के गोदामों में काम करने वाले मजदूरों पहनते थे। फिर ये स्टाइल बदलने लगा।

Pallavi Kumari
Written by: Pallavi KumariPublished at: Jan 09, 2020Updated at: Jan 09, 2020
वर्कआउट लुक से लेकर कॉफी डेट तक दिखना है ग्लैमरस, तो ट्राई करें हूडि के ये नए ट्रेंड्स

कपड़ों का फैशन मौसम के हिसाब से बदलता रहता है। गर्मी हो या सर्दी लोग अपने हिसाब और उस वक्त के फैशन को फॉलो करते हुए कपड़े पहनते हैं। वहीं सर्दियों में हूडि का फैशन अपने बदलते ट्रेंड के साथ आपको स्टाइलिश बना सकता है। हूडि (Hoodie),जो कि टोपी वाला स्वेटर का एक पैटर्न है मध्ययुगीन काल में फिर वापस आ गया है। पहले ये बौद्ध भिक्षुओं द्वारा पहने जाने वाले वस्त्रों के डिजाइन में था। वहीं स्टाइल प्रोफेशनल्स की मानें, तो हेडेड स्वेटशर्ट्स की उत्पत्ति 1930 में अमेरिका में ठंडे न्यूयॉर्क के गोदामों में काम करने वाले मजदूरों के लिए हुई थी। सेलिब्रिटी स्टाइलिस्टों के अनुसार, कपड़ों के एक आइटम के बारे में सोचना बहुत मुश्किल है, जिसे सभी क्षेत्रों में उतनी ही स्वीकृति मिली है जितनी हूडि को मिली है। आज हम इन्हीं हूडि के नए ड्रेंड्स और स्टाइल के बारे में बात करेंगे।

Inside_celebsinhoodie

स्पोर्टी हूडि

यह लुक मजबूत पतले लुक वाले व्यक्ति के लिए सबसे अच्छा काम करता है, जैसे कि कैटरीना कैफ। हूडि का ये स्टाइल एक आरामदायक और फंकी लुक देता है। इस लुक में जिम से लेकर सड़कों तक आसानी से जाया जा सकता है। वहीं आज इसका एयरपोर्ट लुक भी काफी फेमस हो रहा है। इस समय स्पोर्टी हूडि में आपने खिलाड़ियों से लेकर अभिनेताओं तक को देखा होगा, जो अपने फिटनेस वर्कआउट के वक्त भी इसे पहनना पसंद करते हैं। यही हला अभिनताओं और अभिनेत्रियों को भी है, वो भी इस लुक में अच्छी और सहज लगते हैं।

इसे भी पढ़ें: पार्टी में सबसे अलग दिखने के लिए ट्राई करें ये 5 आउटफिट, गर्लफ्रेंड हो जाएगी इंप्रेस

Inside_karanjohar

स्लीव्स हूडि

स्लीव्स वाले हूडि  हल्के कपड़े में ओवरसाइज़-स्लीव के साथ आते हैं। इसकी खास बात ये है कि ये गर्मियों के लिए सहज और स्टाइलिश है। आप सर्दियों में इस लुक में बेहद कूल लग सकते हैं।आप शाम को बाहर निकलते वक्त या दोस्तों से मिलते वक्त इसे पहन सकते हैं। अगर आपकी हाइट छोटी भी है, तो स्लीव्स वाले से हूडि आपको एक अलग और क्यूट लुक देगी। इसके साथ आप ढीला पजामा या एक अच्छी स्कर्ट भी पहन सकते हैं। सेलिब्रिटी स्टाइलिस्ट की मानें, तो स्मार्ट स्नीकर्स, हल्का मेकअप और एक कैजुअल हेयर-वर्क इसके साथ अच्छा काम कर सकता है।

Inside_aliainhoodie

ओवरसाइज हूडि

मस्ती और कम्फर्ट एयरपोर्ट लुक के लिए, हूडी को मैचिंग स्नीकर्स के साथ ओवरसाइज़्ड ड्रेस की तरह पहनें, इसमें आप कूल लगेंगे। यात्रा करते समय या कहीं यूं निकलते वक्त आप इस लुक में जा सकते हैं। यहां तक कि लड़कियों के लिए भी ये एक परफेक्ट लुक हो सकती है। सेलिब्रिटी स्टाइलिस्ट की मामें तो आप इसके साख ढीले पैंट्स, प्लाजो आदि भी पहन सकती हैं। लड़की हो या लड़का इसके साथ आपको एक सही तरह के जूते के स्टाइल को फॉलो करना चाहिए। सफेद स्नीकर्स के साथ मोनोक्रोम हूडी पहनें। इसके अलावा, अंतर्निहित तलवों के साथ स्नीकर्स ओवरसाइज़्ड हुडी के साथ वास्तव रूप को और निखार देता है।

क्लासिक हूडि

स्टाइलिस्ट की मानें तो सर्दियों की शाम या ज्यादा ठंडा में क्लासिक हूडि की लेयरिंग काफी स्टाइलिश लग सकती हैं। अचानक से बाहर जाने और दोस्तों के साथ घूमने के लिए ये स्टाइल एक दम परफेक्ट है। इसे चुनते वक्त इस बात का ख्याल रखें कि आप जितने पतले हैं, उसी हिसाब से इसे चुनें। इसके साथ आप बालों को खुला हुआ या बन भी बना सकते हैं। वहीं आप जींस या पैंट के साथ इसकी एक अच्छी जोड़ी बना सकते हैं। वहीं जूते के लिए स्नीकर्स, स्पोर्टी फ्लैट्स या बूटियां आपका सबसे अच्छा काम कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें : सर्दियों में आपको मिलेगा नया स्टाइल, जानिए ये 5 टिप्स

फिट ड्रेस-स्टाइल हूडि

यह फिट ड्रेस-स्टाइल हूडि एक फिट बॉडी वाले लोगों के लिए सबसे अच्छा काम करता है। आप इसे गर्म पैंट के साथ पहन सकते हैं। लंच पर जाने के दौरान या खरीदारी करते वक्त आप और किसे के साथ कॉफी पर जाते वक्त आप इसे ट्राई कर सकते हैं। अगर आप थोड़े गोल-मटोल हैं, तो इस पहनने से बचें। इसके अलावा, आप एक ढीले स्टाइल वाला हूडि चुनें। इसके साथ एक अच्छा फर जैकेट और स्नीकर्स इसे और खूबसूरत रूप दे सकते हैं।

Read more articles on Fashion and Beauty in Hindi

Disclaimer