लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में इन 3 बातों का रखें खास ध्यान, नहीं खाएंगे धोखा

Mistakes To Avoid In Long Distance Relationships: लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में आपको बहुत सावधानी बरतने की जरूरत होती है, जानें किन गलतियों से बचें।

 
Vineet Kumar
Written by: Vineet KumarPublished at: Jun 23, 2022Updated at: Jun 23, 2022
लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में इन 3 बातों का रखें खास ध्यान, नहीं खाएंगे धोखा

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहने के अपने अलग फायदे और नुकसान हैं। जैसा कि नाम से ही साफ है ‘लॉन्ग डिस्टेंस‘ रिलेशनशिप में दो लोग एक रिश्ते में तो होते हैं, लेकिन वे अपनी पढ़ाई या जॉब के कारण एक-दूसरे से काफी दूर होते हैं। साथ ही इन दिनों ऑनलाइन डेटिंग का चलन भी काफी बढ़ गया है, जिसमें दो अलग-अलग शहरों के लोग एक दूसरे को डेट करते हैं। इस तरह के रिश्ते में लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कई बार वे एक-दूसरे से न मिल पाने के कारण गलतफहमियों के भी शिकार हो जाते हैं। जिससे पार्टनर के बीच अनबन की स्थिति भी बन जाती है।

लॉन्ग डिस्टेंस में रिलेशनशिप न करें ये गलतियां | Mistakes To Avoid In Long Distance Relationships In Hindi

बहुत बार ये दूरियां दो लोगों के बीज प्यार को बढ़ाती हैं, लेकिन कई बार आपका रिश्ता खत्म होने की कगार पर भी आ जाता है। वहीं कुछ लोग सिर्फ मतलब के लिए भी एक रिलेशनशिप में भी रहते हैं। बहुत से लोग सिर्फ अकेलापन दूर करने के लिए भी एक रिश्ते में आते हैं। इन दिनों लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में यह काफी देखने को मिल रहा है, लोग सिर्फ अपने मतलब या जरूरतों को पूरा करने के लिए एक दूसरे को डेट कर रहे हैं। ऐसे में कई बार लोग आपका फायदा भी उठा सकते हैं और आपके साथ धोखा कर सकते हैं। इसलिए आपको लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में कुछ गलतियों से बचना चाहिए। इस लेख में हम आपको ऐसी 3 बातों के बारे में बता रहे जिनका आपको लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप के दौरान ध्यान रखना चाहिए।

ong Distance Relationships

इसे भी पढें: लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप के भी हो सकते हैं कई फायदे, जानें इनमें से 7 के बारे में

अनजान व्यक्ति से सोच समझकर करें बात

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां कोई भी किसी से भी जुड़ सकता है। साथ ही कुछ लोग वहां झूठी प्रोफाइल भी बनाते हैं और अपनी असली जानकारी शेयर नहीं करते हैं। इसलिए किसी को ऑनलाइन डेट करने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी ले लेनी चाहिए। अनजान व्यक्ति को डेट करते समय बहुत अधिक सावधानी बरतने की जरूरत होती है। भले ही आपको उससे बात करना काफी अच्छा लग सकता है, लेकिन वह आगे चलकर आपको धोखा भी दे सकता है। इसलिए सिर्फ इसलिए किसी से दोस्ती न करें, क्योंकि वह व्यक्ति आपके साथ बहुत अच्छी तरह बात करता है या आपको उससे बात करना पसंद है।

अपनी व्यक्तिगत चीजें किसी के साथ न करें शेयर

जब तक आप किसी व्यक्ति के बारे में सबकुछ नहीं जान लेते हैं, या आपको उनपर पूरा भरोसा नहीं होता है तब तक आपको उनके साथ अपनी कोई भी व्यक्तिगत जानकारी शेयर नहीं करनी चाहिए। चाहे वह आपके फोटोज और वीडियोज की बात हो या आपकी  पारिवारिक जानकारी। लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में अक्सर यह देखा जाता है कि लोग बहुत जल्दी अपनी फोटोज और वीडियोज लोगों के साथ शेयर करने लगते हैं। लेकिन ऐसा करना बिल्कुल भी सही नहीं है, क्योंकि वे  इनका गलत इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इसलिए बिनी एक दूसरे को अच्छी तरह जानें कुछ भी शेयर न करें।

Long Distance Relationships

इसे भी पढें: शादी का कर रही हैं प्लान, तो होने वाले हसबैंड में देखें ये 5 गुण

कभी न दें किसी को पैसे

ऑनलाइन डेटिंग में अक्सर लोग एक दूसरे के साथ पैसों का लेनदेन करते हैं। लेकिन ऐसे कई मामले सामने आए हैं जिनमें लोगों के साथ पैसों के मामले में काफी धोखा-धड़ी हुई है और पैसे लेने के बाद लोग गायब हो जाते हैं। इसलिए आपको इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए कि अगर आप किसी अनजान व्यक्ति को डेट कर रहे हैं तो आपको उसके साथ पैसों का लेन-देन नहीं करना चाहिए। आपको इस दौरान बहुत अधिक सावधान रहना चाहिए।

All Image Source: Freepik.com

Disclaimer