इंटरव्यू के दौरान पुरुष अपना सकते हैं ये 5 हेयरस्टाइल, पर्सनेलिटी संग बढ़ेगा आत्मविश्वास

आप किसी इंटरव्‍यू में जा रहे हैं तो इस मौके पर आपका लुक गंभीर होना चाहिए। आपकी पर्सनेलिटी भी आपके बारे में काफी कुछ बताती है।

Rashmi Upadhyay
Written by: Rashmi UpadhyayUpdated at: Aug 14, 2018 16:01 IST
इंटरव्यू के दौरान पुरुष अपना सकते हैं ये 5 हेयरस्टाइल, पर्सनेलिटी संग बढ़ेगा आत्मविश्वास

3rd Edition of HealthCare Heroes Awards 2023

आप किसी इंटरव्‍यू में जा रहे हैं तो इस मौके पर आपका लुक गंभीर होना चाहिए। आपकी पर्सनेलिटी भी आपके बारे में काफी कुछ बताती है। यदि आपके बाल अच्छी तरह बने होंगे तो ये सामने वाले के लिए एक सकारात्मक संदेश देंगे और आपके सलेक्शन होने के चांस बढ़ जाएंगे। साक्षात्‍कार के समय आपका हेयरस्‍टाइल स्ट्रेट या सिंपल ही होना चाहिए। सिंपल हेयर स्‍टाइल में लड़कों को सीधे जमे हुए बाल और लड़कियां को कसे हुए बाल पसंद होते हैं।

आपका हेयरस्टाइल आपकी ड्रेस से मैच होता हुआ होना चाहिए। जैसे आपके कपड़े हो वैसा ही हेयरस्टाइल भी रखें। यानि कि यदि आप इंटरव्यू के लिए कैजुअल ड्रेस में जा रहे हैं तो अपने बालों पर हल्का सा जैल लगाकर इन्हें सिंपल लुक ही दें। इंटरव्‍यू में सिंपल लुक आप पर जमेगा भी और आपके चेहरे पर गंभीरता दिखाई देगी। सामने वाले आपको जिसे नजर से देखेंगे उससे आपका आत्मविश्वास मजबूत होगा और आप सलेक्ट हो जाएंगे।

इसे भी पढ़ें : कैसे बनाएं अपने बालों का स्टाइल

यदि आपके बाल ज्‍यादा लंबे हैं तो इन्‍हें आप खुला न रखें लंबे बालों को खुला रखने से आपकी पर्सनेलिटी खराब लगेगी जो इंटरव्यू के लिए बिल्कुल भी सही नहीं है। ऐसे बालों को आप कोशिश करें कि इंटरव्यू के वक्त कटा लें। अन्यथा आगे के बालों में जैल लगाकर इन्हें पीछे करें और फिर पीछे के बालों में रबड़ बैंड लगाकर इन्हें कैरी करें।

इंटरव्‍यू पर जाते समय आपको सिंपल और कम समय लेने वाला हेयरस्‍टाइल बनाना चाहिए। ऐसा ना हो कि इंटरव्‍यू पर जाने वाले दिन आप घंटों तक हेयरस्‍टाइल बनाने में ही अपना समय बिता दें। ऐसे में आप अपने बालों को कोई लुक देने के बजाय पहले से ही किसी अच्छे सलून से ड्रेसिंग करा लें।

इसे भी पढ़ें : गर्मियों में आकर्षक हेयर स्‍टाइल

आपको यदि कोट-पेंट पहनना ज्‍यादा पसंद हैं तो आपको अपने बालों को स्ट्रेट रखना चाहिए। इसके लिए आप बालों में जैल या सीरम लगाकर भी बालों को सेट कर सकते हैं।

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Articles On Hairstyle In Hindi

Disclaimer