Man VS Wild With Rajnikant: 68 की उम्र में 30 साल के कलाकारों जैसे स्टंट दिखाएंगे रजनीकांत, जानें सेहत का राज

Man VS Wild With Rajnikant: दक्षिण फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत मैन वर्सेज वाइल्ड के एक शो का हिस्सा बनने जा रहे हैं, जो 23 मार्च को प्रसारित होगा। 

Jitendra Gupta
Written by: Jitendra GuptaPublished at: Mar 09, 2020Updated at: Mar 09, 2020
Man VS Wild With Rajnikant: 68 की उम्र में 30 साल के कलाकारों जैसे स्टंट दिखाएंगे रजनीकांत, जानें सेहत का राज

Man VS Wild With Rajnikant: डिस्कवरी चैनल के मशहूर शो मैन वर्सेज वाइल्ड एक ऐसा शो है, जिसे दुनियाभर में देखा जाता है और इस शो के होस्ट बेयर ग्रिल्स को काफी पसंद भी किया जाता है। इस शो में बेयर हैरतअंगेज करतब करते दिखाई देते हैं फिर चाहे वह जमीन हो या समुद्र या फिर जंगल। हाल ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस शो का हिस्सा बने थे, जो कि दुनियाभर में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो बन गया था।  ग्रिल्स ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में इस शो को सबसे ट्रेंडिग टेलीविजन इवेंट करार दिया था, जिसे 3.6 बिलियन लोगों ने देखा था। मोदी के बाद एक बार फिर से ये शो सुर्खियों में है क्योंकि भारत फिल्म जगत के सबसे दिग्गज अभिनेताओं में से एक रजनीकांत इस शो का हिस्सा बनने जा रहे हैं।

68 साल की उम्र में करेंगे स्टंट

जी हां, रजनीकांत Man VS Wild के एक शो का हिस्सा बनने जा रहे हैं, जिसमें वह कई हैरतअंगेज करतब करते दिखाई देंगे। इस शो का प्रसारण 23 मार्च को किया जाएगा। खुशी की बात ये है कि इस शो का पहला ट्रेलर रिलीज हो गया है, जिसमें रजनीकांत बाइक पर एंट्री करते दिखाई दे रहे हैं। आपको बता दें कि रजनीकांत राजनीति और फिल्मों में सक्रिय हैं और आलम ये है कि रजनी दोनों ही जगहों पर बेहद प्रसिद्ध हैं। बात करें शो की तो रजनीकांत 68 साल की उम्र में होने के बावजूद करतब करते दिखाई देंगे।

यहां देखें वीडियोः Man VS Wild With Rajnikant का प्रीमियर 23 मार्च को होगा

क्या है सेहत का राज

Man VS Wild With Rajnikant का ट्रेलर लॉन्च होते ही लोग उनकी फिटनेस को देखकर अंचभे में हैं। लोगों का मानना है कि जिन उम्र में लोग आकर बिस्तर पकड़ लेते हैं उस उम्र में रजनीकांत फिल्में, राजनीति और अब शो कैसे कर पा रहे हैं। रजनीकांत ने उन लोगों की उत्सुकता दूर कर दी है, जो उनकी फिटनेस को लेकर तरह-तरह के कयास लगा रहे थे। रजनीकांत का कहना है कि जब आपकी अपेक्षाएं कम होंगी, कम सोचेंगे, कम खाएंगे, कम सोएंगे और नियमित रूप से वर्कआउट करेंगे तो आप बिल्कुल फिट रह सकते हैं। ऐसा करने पर आप खुश रहेंगे और मेरी ऊर्जा का यही राज है।

इसे भी पढ़ेंः 45 की उम्र में 2 बच्चों की मां कैसे बनी देश की फेमस महिला बॉडीबिल्डर, पढ़ें सफलता की कहानी

rajnikant

जानिए रजनीकांत का फिटनेस सीक्रेट

रजनीकांत की डाइट और फिटनेस का सीक्रेट बहुत ही कम लोग जानते हैं लेकिन अगर आप भी जानना चाहते हैं कि कैसे रजनीकांत खुद को फिट रखते हैं तो पढ़ें उनका फिटनेस सीक्रेट

  • रजनीकांत को नॉन वेज फूड बेहद पसंद था लेकिन 2014 में स्वास्थ्य समस्याओं के कारण उन्होंने शाकाहार अपना लिया और शाकाहारी फूड का सेवन करने लगे। 
  • रजनीकांत दूध, दही और घी से दूर ही रहते हैं। 
  • उनका मानना है कि सही वजन और अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए इनसे दूरी बनाना सही है।  
  • रजनीकांत सुबह 5 बजे उठते हगैं और सुबह उठने के बाद एक घंटा जॉगिंग करते हैं। 
  • रजनीकांत मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रहने के लिए ध्यान और योग करना पसंद करते हैं। 
  • रजनीकांत का मानना है कि रात की अच्छी नींद बहुत जरूरी है और वह ध्यान रखते हैं कि वह अपनी नींद जरूर लें।

Read more articles on Exercise and Fitness in Hindi

Disclaimer