बॉयफ्रेंड के साथ नहीं बन पा रही है बात, तो ब्रेकअप करने के लिए अपनाएं ये तरीके

Relationship Tips: रिश्तों की गलतफहमी, असंतुष्टि और कई कारण ब्रेकअप की वजह बनते हैं।

Ashu Kumar Das
Written by: Ashu Kumar DasPublished at: Aug 02, 2022Updated at: Aug 02, 2022
बॉयफ्रेंड के साथ नहीं बन पा रही है बात, तो ब्रेकअप करने के लिए अपनाएं ये तरीके

किसी के साथ रिश्ता जोड़ना काफी मुश्किल होता है। सामने वाले को समझना, उनके बारे में जानना, साथ वक्त बिताना एक रिश्ते में कई ऐसी अनकही बातें होती हैं जो सिर्फ पार्टनर को ही समझ में आती है। रिश्ते को जोड़ना जितना कठिनाइयों से भरा हुआ होता है, उससे कहीं ज्यादा मुश्किल होती है उसे तोड़ने में। खासकर दिल का रिश्ता टूटने का दर्द सिर्फ दो इंसान ही समझ सकते हैं, जिन्होंने एहसास को साथ में जिया हो। लड़ाई झगड़ों और तमाम तरह की मिस अंडरस्टैंडिंग दो रिश्तों के बीच दूरियां बढ़ जाती तो हैं लेकिन इन सब की वजह से दिल में दर्द तो बढ़ता ही है,  जीवनभर का अफसोस भी रह जाता है।

जैसे रिश्तों को जोड़ते हुए वक्त लगता है वैसे ही तोड़ने में भी लगता है। रिश्तों की गलतफहमी, असंतुष्टि और कई कारण ब्रेकअप की वजह बनते हैं। अगर आप भी पार्टनर से ब्रेकअप करने की प्लानिंग कर रहे हैं, लेकिन समझ नहीं पा रहे हैं कि कैसे करें, तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ टिप्स। इन टिप्स को अपनाकर आप बिना पार्टनर को हर्ट कराए ब्रेकअप कर सकते हैं।

बैठकर बात करना जरूरी

अपने पार्टनर को इग्नोर करने के बजाय आप उसके साथ बैठें और बेहतर तरीके से सारी बातों को बताएं। अपनी बात उसे समझाएं और उसकी बात को सुनें और समझने की कोशिश करें। कभी भी मैसेज पर ब्रेकअप न करें और आमने सामने बैठकर अंजाम तक पहुंचें। आपके पार्टनर के लिए ये एक कठिन निर्णय हो सकता है। ऐसे में भाग दौड़ में बात करने से अच्छा पहले अपने सारे काम निपटा लें, फिर उसके बाद अपने पार्टनर से बात करें और उसे समझाने की कोशिश करें। आप जो कर रहे हैं उसकी सारी वजह बताएं और इसके बाद ही निर्णय दें।

Partner_Tips

पर्सनल में बात करें

यह जान लें कि हो सकता है कि ये बात तनावपूर्ण माहौल बना सकता है,  इसलिए घर या सार्वजनिक जगह की बजाए आप किसी ऐसी जगह पर बात करें यहां कम लोग हों। ब्रेकअप लेने से पहले अपने दिमाग में पहले से ही ये सोच कर रखें कि आपको पार्टनर को क्या और कैसे बताना है। अपने आप को उन सवालों के लिए तैयार रखें जो आपका पार्टनर आपसे कर सकता है।

Partner_Tips

झूठ बोलकर रिश्ता न तोड़ें

घुमा कर बोलने के बजाय सीधी और सच्ची बात बताएं। झूठे और बेतुके तर्क देने से आपके पार्टनर के मन में कई तरह के सवाल उठ सकते हैं और मिस अंडरस्टैंडिंग बढ़ सकता है। इसलिए जो भी सच हो वो ही बताएं।

Disclaimer